You are here
Home > Current Affairs > एम्स ऋषिकेश में प्रोजेक्ट ‘बाल बसेरा’ का उद्घाटन 9 सितंबर को हुआ

एम्स ऋषिकेश में प्रोजेक्ट ‘बाल बसेरा’ का उद्घाटन 9 सितंबर को हुआ

एम्स ऋषिकेश में प्रोजेक्ट ‘बाल बसेरा’ का उद्घाटन 9 सितंबर को हुआ एम्स ऋषिकेश में एक क्रेच (बाल बसेरा) सीपीडब्ल्यूडी के समर्थन से, साइट पर तैनात निर्माण श्रमिकों के बच्चों के कल्याण के लिए एक परियोजना का उद्घाटन 09-09 को श्रीमती दीपा सिंह, अध्यक्ष सीपीडब्ल्यूडी ऑफिसर्स वाइव्स एसोसिएशन द्वारा किया जाएगा। 2019 पूर्वाह्न 11.00 बजे। बाल बसेरा लगभग 35 बच्चों को समायोजित करेगा और CPWD OWA द्वारा चलाया जाएगा। CPIM द्वारा AIIMS ऋषिकेश परियोजना का क्रियान्वयन किया जा रहा है।

CPWD Officer’s Wives Association

सीपीडब्ल्यूडी ऑफिसर्स वाइव्स एसोसिएशन, एक सामाजिक सांस्कृतिक संगठन, पिछले 48 वर्षों से समाज के कमजोर वर्गों की सामाजिक कल्याण गतिविधियों में सक्रिय रूप से शामिल है। यह संकट में सीपीडब्ल्यूडी के कर्मचारियों के परिवारों को मौद्रिक सहायता प्रदान कर रहा है, मानवीय कारणों में लगे संगठनों के लिए धन दान कर रहा है, बड़ी संख्या में बाल बसारे का प्रबंधन कर रहा है और निर्माण स्थलों पर स्वास्थ्य शिविर आयोजित कर रहा है, एक व्यावसायिक प्रशिक्षण केंद्र, एक डे केयर सेंटर और चला रहा है। नई दिल्ली में एक प्री नर्सरी स्कूल।

CPWD ने CPWD ऑफिसर्स वाइव्स एसोसिएशन के साथ बड़े पैमाने पर और पैन इंडिया आधार पर औपचारिक और संगठित तरीके से निर्माण स्थलों पर हेराफेरी शिविरों के आयोजन और प्रबंधन के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं ताकि श्रमिक और उनके बच्चे स्वस्थ और उत्पादक जीवन जी सकें।

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर एम्स ऋषिकेश में प्रोजेक्ट ‘बाल बसेरा’ का उद्घाटन 9 सितंबर को हुआ के बारे में बताया गया है अगर ये आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को share जरूर करे।

Leave a Reply

Top