You are here
Home > Board Result > एमपी बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2020

एमपी बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2020

एमपी बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2020 एमपी बोर्ड 10वीं की परीक्षाएं खत्म हो गई हैं और एमपीबीएसई आधिकारिक वेबसाइट पर एमपी बोर्ड 10वीं परिणाम 2020 प्रकाशित करने की व्यवस्था कर रहा है। यदि आप परिणाम तिथि जानना चाहते हैं, तो एमपीबीएसई कक्षा 10 परीक्षा परिणाम आदि की जांच करने के लिए विभिन्न प्रक्रिया इस पोस्ट को पढ़ना आपके लिए उपयोगी होगा। परिणाम केवल ऑनलाइन मोड में और एसएमएस के माध्यम से उपलब्ध होगा। परीक्षा में भाग लेने वाले आवेदकों के लिए मार्कशीट ऑफलाइन मोड में दी जाएगी। इस संबंध में पूरी जानकारी नीचे उपलब्ध है। इसलिए, अपडेट जानने के लिए इसे पढ़ें।

MP Board 10th Class Result 2020

परिणामों के बारे में जानने से पहले, आइए सबसे पहले जानते हैं कि इस साल आयोजित एमपी बोर्ड 10वीं की परीक्षाओं का विवरण। इस शैक्षणिक सत्र 2019-20 के लिए, MPBSE ने राज्य में 10वीं कक्षा के छात्रों के लिए बोर्ड परीक्षा का सफलतापूर्वक आयोजन किया। एमपी बोर्ड से संबद्ध विभिन्न निजी और सरकारी स्कूलों के लाखों छात्रों ने मार्च 2020 को एमपी बोर्ड 10वीं हॉल टिकट लेकर परीक्षा में भाग लिया है। अब, मध्य प्रदेश के सभी जिलों के छात्र अपने स्कोर की जाँच के लिए एमपीबीएसई 10वीं परिणाम 2020 जानने के इच्छुक हैं। एमपी बोर्ड की 10वीं की रिजल्ट डेट पर अभी तक बोर्ड की तरफ से कोई अपडेट नहीं आया है। हालांकि, जैसा कि कभी साल का परिणाम मई महीने में होने की उम्मीद है।

MPBSE High School Result 2020

Board nameBoard of Secondary Education, Madhya Pradesh
Exam nameHSC Class 10th Examination
Exam Date3 to 27 March 2020
CategoryResults
Result dateMay 2020
Mode of resultOnline
Official websitempbse.nic.in

MPBSE 10th Result 2020 Date

वर्तमान MPBSE 10वीं परीक्षा की उत्तर पुस्तिका सुधार करने के लिए पूरी तरह तैयार है। बोर्ड बाद में किसी भी मुद्दे से बचने के लिए जांच प्रक्रिया को बहुत सख्त बनाता है। हजारों शिक्षक छानबीन में शामिल होंगे और सुधार पूरा करने और छात्रों की मार्कशीट तैयार करने में लगभग 40 से 45 दिन लगेंगे। ये निशान ज्यादातर मई के महीने में लाइव किए जाएंगे, यानी अधिकारियों द्वारा उन्हें नए और मीडिया में घोषित किए जाने के बाद। राज्य के शिक्षा मंत्री बोर्ड द्वारा निर्धारित तिथि को परिणाम जारी करेंगे। स्क्रूटनी प्रक्रिया, परिणाम की तारीख के बारे में स्थिति भी छात्रों के बीच में उपलब्ध होगी। हालांकि, उन सभी अपडेट्स को जानने के लिए, आपको हमारे साथ बने रहना होगा।

MP Board 10th Revaluation Result 2020

एमपीबीएसई परीक्षा में उपस्थित सभी छात्रों को 10वीं उत्तर पुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन को लागू करने का अवसर देगा। बोर्ड के एमपीबीएसई 10वीं के परिणाम 2020 ऑनलाइन प्रकाशित होने के बाद पुनर्मूल्यांकन विवरण परीक्षा के लिए उपलब्ध होगा। उन सूचनाओं की जांच करते हुए, उम्मीदवारों को बोर्ड के आधिकारिक पोर्टल से ऑनलाइन रीटेकिंग के लिए आवेदन करना होगा और परिणाम की प्रतीक्षा करनी होगी। अंतिम तिथि से पहले सभी आवेदन बोर्ड द्वारा प्राप्त किए जाने के बाद, एमपीबीएसई अधिकारी कागजात की जांच करेंगे और यदि अंक बढ़ाने का मौका है, तो वे जोड़ देंगे या अन्यथा एक ही परिणाम प्रकाशित होगा। छात्र अपने एमपी बोर्ड 10वीं के रीटोटलिंग परिणाम 2020 तक केवल ऑनलाइन मोड में प्राप्त कर सकते हैं।

MP Board 10th Supplementary Result 2020

MPBSE द्वारा MP 10वीं रिजल्ट 2020 घोषित करने के बाद, जल्द ही यह 10वीं आपूर्ति परीक्षा अनुसूची, उन परीक्षाओं के लिए आवेदन करने की तारीखें और पूरक परीक्षाओं के लिए शुल्क आदि प्रकाशित करेगा। आम तौर पर बोर्ड हर साल जुलाई में एमपी बोर्ड 10वीं पूरक परीक्षा आयोजित करता है। एमपी बोर्ड 10वीं सप्लीमेंट्री रिजल्ट 2020 को अगस्त महीने में प्रकाशित किया जाएगा क्योंकि पिछले साल यह परिणाम 7 अगस्त को घोषित किया गया था। हालांकि, कम्पार्टमेंट या आपूर्ति परीक्षा के बारे में जानकारी ऑनलाइन उपलब्ध होगी और छात्रों को उन परीक्षाओं के लिए भी ऑनलाइन आवेदन करना होगा। अधिक जानकारी जानने के लिए बोर्ड द्वारा परिणाम की घोषणा करने के बाद आप इस अनुभाग की जांच कर सकते हैं।

एमपी बोर्ड 10वीं रिजल्ट 2020 कैसे डाउनलोड करें?

  • MP बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
  • वेबसाइट का होमपेज दिखाई देगा।
  • अब 2020 के लिए 10वी / हाई स्कूल परिणाम की जांच करने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें।
  • दिए गए फ़ील्ड में क्रेडेंशियल (रोल नंबर, पासवर्ड) दर्ज करें।
  • ‘सबमिट’ बटन पर क्लिक करें।
  • परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • छात्र अब अपना परिणाम देख सकते हैं।
  • परिणाम भविष्य के संदर्भों के लिए डाउनलोड करें।

Important link

Download ResultClick Here
Official websitempbse.nic.in

Leave a Reply

Top