You are here
Home > महत्वपूर्ण ज्ञान > स्वादिष्ट और लोकप्रिय व्यंजन की जानकारी

स्वादिष्ट और लोकप्रिय व्यंजन की जानकारी

स्वादिष्ट और लोकप्रिय व्यंजन की जानकारी नुस्खा जो भी हो, लेकिन ये सबसे अधिक बिकने वाले व्यंजन होंगे और ग्राहकों की मांग होगी। इन व्यंजनों की लोकप्रियता का एक सरल कारण यह है कि डिश को डुप्लिकेट करना आसान है, तैयार करना आसान है, और हमेशा एक समान स्वाद और स्वाद के साथ एक मानक नुस्खा है। और साथ ही, इन व्यंजनों में उपयोग की जाने वाली अधिकांश सामग्रियां पूरे वर्ष आसानी से उपलब्ध होती हैं, इसलिए प्रत्येक रेस्तरां के मेनू में उपलब्ध हैं और ग्राहकों द्वारा परोसी और मांग की जाती हैं।

चिकन बिरयानी रेस्तरां शैली

इस तरह की चिकन बिरयानी बिरयानी की भोजनालय शैली है वे डम प्रक्रिया नहीं करेंगे वे चिकन को एक ही मसाला के साथ अलग से पकाते हैं जिसे हम चिकन बिरयानी के लिए उपयोग करते हैं और यदि वे चावल और चिकन को एक साथ मिलाते हैं तो चावल अलग से पकाया जाएगा और क्योंकि शाकाहारी लोगों के लिए भी चावल का उपयोग किया जा सकता है।

हैदराबादी मटन बिरयानी

हैदराबादी मटन बिरयानी या कच गोश्त की बिरयानी एक दो मिनट के लिए कच्चे मांस को मसालों के साथ पकाकर बिरयानी बनाने की एक पारंपरिक शैली है और फिर चावल के साथ कवर किया जाता है और जब तक डम पर रखा जाता है। हैदराबादी गहनों का गहना .

बिरयानी मसाला

बिरयानी मसाला पूरे गरम मसाला मसालों का मिश्रण है जिसे हल्के से भुना हुआ और पीसा जाता है। यह विशेष रूप से बिरयानी में उपयोग किया जाता है क्योंकि यह मसाला पाउडर न केवल स्वाद, बल्कि पकवान के लिए अपार सुगंध देता है …।

फ्राइड ब्रेड के साथ मुगलई सब्जी पुलाव

यह मुगलई सब्जी पुलाव, डेक्कन क्षेत्र के क्षेत्रों में एक अनुकूलित पल्लव है जहां बासी डबल रोटी तली हुई है और पुलाओ के साथ मिश्रित है, यह सरल सब्जी पुलाव को एक अतिरिक्त आयाम देता है और हर कोई रोटी के टुकड़ों के लिए खुदाई कर रहा होगा … ।

चिकन पॉट बिरयानी

बिरयानी पारंपरिक रूप से मुगलई व्यंजनों के साथ जुड़ा हुआ है। चिकन पॉट बिरयानी संस्करण में जहां सभी सामग्रियों को एक बर्तन में रखा जाता है और स्टोव शीर्ष पर पकाया जाता है …।

मास्टर क्लास फेस्टिव फैमिली बिरयानी

मास्टरक्लास उत्सव परिवार बिरयानी एक विशेष बिरयानी है जो सभी परिवारों को समर्पित है जो अलग-अलग बॉक्स में सब्जी और मांस की व्यक्तिगत वरीयताओं के साथ बिरयानी पसंद करते हैं। यह कॉम्बो भोजन एक लोकप्रिय मिठाई नुस्खा के साथ सबसे सरल तरीके से तैयार किया गया है। …

सब्जी पेड़ा बिरयानी

वेजिटेबल परदा बिरयानी, सोया नगेट्स से बना एक शानदार व्यंजन है, और सोया नगेट्स की पफ पेस्ट शीट्स बिरयानी के कवर के साथ पकी हुई सब्जियों को मिलाएं, और पफ पेस्ट शीट्स के कवर के साथ पकी हुई सब्जियों को मिलाएं।

आलू कोफ्ता बिरयानी

एक सुगंधित, स्वादिष्ट बिरयानी जो आपको अधिक मांगने के लिए छोड़ देगी। आलू कोफ्ता एक मसालेदार ग्रेवी और उबले हुए चावल को एक डिश में परोसा जाता है, जिसमें पुदीना और धनिया के साथ गाढ़ा दही डाला जाता है। यह तब तक पकाया जाता है जब तक कि फ्लेवर एक दूसरे में रिस न जाए…।

स्वीट कॉर्न एंड आलू बिरयानी

शाकाहारियों के लिए सरल बिरयानी रेसिपी। बासमती चावल के साथ मिश्रित जड़ी बूटियों और मसालों के साथ पकाया जाने वाला स्वीट कॉर्न एक स्वादिष्ट बिरयानी बनाता है। टमाटर की प्यूरी और नींबू का रस इस बिरयानी में एक अतिरिक्त स्वाद देता है। लंच या डिनर में सबसे अच्छा खाया …।

भटकली बिरयानी

भटकली बिरयानी एक विशेष बिरयानी है जिसे तटीय कर्नाटक के सभी भागों में कीबोर्ड जाता है।

आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से स्वादिष्ट और लोकप्रिय व्यंजन की जानकारी बता रहे है। हम आशा करते है कि स्वादिष्ट और लोकप्रिय व्यंजन की जानकारी आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी। अगर स्वादिष्ट और लोकप्रिय व्यंजन की जानकारी आपको अच्छी लगे तो इस पोस्ट को शेयर करे।

Leave a Reply

Top