You are here
Home > Current Affairs > सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने Rozgar Samachar का ई-संस्करण लॉन्च किया

सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने Rozgar Samachar का ई-संस्करण लॉन्च किया

सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने Rozgar Samachar का ई-संस्करण लॉन्च किया सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों को नौकरी के विभिन्न अवसरों से अवगत कराने के लिए, केंद्र सरकार ने रोज़गार समचार का ई-संस्करण लॉन्च किया है। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने पोर्टल लॉन्च किया जो सरकारी नौकरी चाहने वालों को सरकारी नौकरियों और विभिन्न कैरियर के अवसरों के बारे में जानकारी प्राप्त करने में मदद करेगा।

सरकार द्वारा शुरू की गई नई कवायद विशेषज्ञों द्वारा कैरियर उन्मुख लेखों के माध्यम से विभिन्न धाराओं में प्रवेश और कैरियर के अवसरों के बारे में जानकारी और मार्गदर्शन प्रदान करेगी। इस कदम से युवा पाठकों की उभरती चुनौती को पूरा करने की उम्मीद की जा रही है ताकि वे रोजगार की तलाश में संचार के इलेक्ट्रॉनिक साधनों पर स्विच कर सकें। निश्चित रूप से रोजगार भर्तियों और अन्य जानकारियों के लिए संचार के इलेक्ट्रॉनिक साधनों पर स्विच करने के लिए युवा पाठकों की उभरती चुनौती को पूरा करने के लिए रोज़गार समचार का ई-संस्करण अपेक्षित है।

रोज़गार समाचर, जो कि रोजगार समाचार (अंग्रेजी) का संगत संस्करण है, भारत सरकार के सूचना और प्रसारण मंत्रालय की प्रमुख साप्ताहिक नौकरी पत्रिका है। रोजगार समाचार विभिन्न मंत्रालयों / विभागों / कार्यालयों / संगठनों / राष्ट्रीयकृत बैंकों / आरआरबी / यूपीएससी / एसएससी / संवैधानिक और सांविधिक निकायों और केंद्रीय / राज्य सरकारों के विश्वविद्यालयों / कॉलेजों / संस्थानों और अन्य संस्थानों में नौकरी के अवसर प्रदान करने के लिए उपयोग करते हैं।

नौकरी पत्रिका उन युवाओं में सबसे लोकप्रिय है जो नौकरी के बाजार की समझ और रोजगार के अवसरों की अधिकता से लाभान्वित होते हैं जो अन्यथा ध्यान नहीं देते हैं। इसे 1976 में देश के बेरोजगार और बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसरों की जानकारी देने के उद्देश्य से शुरू किया गया था। नौकरी के इच्छुक उम्मीदवार वेबसाइट www.employmentnews.gov.in पर जाकर ई-संस्करण टैब पर क्लिक करके उसी तक पहुंच सकते हैं।

Current Affairs

Leave a Reply

Top