You are here
Home > महत्वपूर्ण ज्ञान > सबसे महंगी कारो की सूची | List of most expensive cars

सबसे महंगी कारो की सूची | List of most expensive cars

सबसे महंगी कारो की सूची आधुनिक दुनिया में कारों की बहुत आवश्यकता है। कुछ सेकंड के भीतर सैकड़ों मील तक पहुंचने वाली कार … हर कोई इस तरह के ड्राइविंग अनुभव का सपना देखता है। लेकिन बुगाटी, फेरारी, पोर्श आदि जैसे ब्रांड अपने लोकप्रिय मॉडल के लिए लाखों डॉलर की मांग करते हैं। सबसे महंगी कारें सिर्फ परिवहन की तुलना में बहुत अधिक प्रदान करती हैं। वे दुनिया के 1% के स्वामित्व वाली ट्राफियां हैं। कुछ मॉडल अकेले एक व्यक्ति के लिए बनाए गए हैं और केवल नेम प्लेट के एक खरीदार हैं। हम कभी-कभार मीडिया में भी ऐसी मनमौजी मशीनों के लिए आते हैं। फास्ट एंड फ्यूरियस 7 में, पहले एक से कूदने के बाद दूसरे टॉवर में टूटने वाली कार एक दृश्य थी जिसे पूरी दुनिया याद करती है। एक चरित्र ने कहा कि लोगों में सबसे अमीर लोगों के लिए बनाई गई कारों में से केवल सात थे। आज हम आपको सबसे महंगी कारो की सूची बता रहे है।

1 . लेम्बोर्गिनी वेनेनो रोडस्टर, $ 4.5 मिलियन

लैंबॉर्गिनी वेनोना रोडस्टर का उत्पादन इस वर्ष में शुरू होना बाकी है। कंपनी ने स्वयं कहा कि इस वर्ष में केवल कुछ इकाइयाँ निर्मित हुई हैं। यह बुगाटी वेरॉन 16.4 ग्रैंड स्पोर्ट विटेस की तुलना में $ 2 मिलियन अधिक की मांग करता है। कार हल्के वजन वाली तकनीकों का उपयोग करती है और 221 मील प्रति घंटे की अधिकतम गति तक पहुंच जाएगी। कार को ऑटोमेकर के 50 वें जन्मदिन के उत्सव के रूप में बनाया गया था। केवल एक चीज है जो कार से अधिक उल्लेखनीय है जो मूल्य टैग है। यह हर कोण से $ 4.5 मिलियन की कीमत और आकर्षक है। यह ग्रह का सर्वेक्षण करने वाला एक यूएफओ प्रतीत होता है। इसके अलावा, कार तेज है, 2.9 सेकंड में 8,400 क्रांतियों के साथ 60 मील प्रति घंटे और 740 एचपी वितरित करती है।

2 . बुगाटी वेरॉन

शक्तिशाली ईगल के बाद, हमारे पास ताकतवर बुगाटी वेरॉन है। यह न केवल दुनिया की सबसे तेज कारों में से एक है, बल्कि 3.4 मिलियन डॉलर की कीमत के साथ सबसे महंगी कारों में से एक है। यह सूची कार के बिना पूरी नहीं होगी, इसलिए हमने यहां मैन्सोरी विवर संस्करण पर प्रकाश डाला। इसमें अपग्रेडेड एलईडी लाइट्स के साथ एक आकर्षक कार्बन-फाइबर बॉडी है। यह 254 मील प्रति घंटे की गति से कर सकता है जो बाहरी और आंतरिक में खोदी गई ऐतिहासिक दौड़ की घटनाओं के नक्शे में अधिक वर्ग जोड़ता है। बुगाटी वेरॉन 16.4 ग्रैंड स्पोर्ट विटेस दुनिया का सबसे तेज उत्पादन रोस्टर है। कार 255.5 मील प्रति घंटे की शीर्ष गति को पार करेगी, ग्रैंड स्पोर्ट की तुलना में 20 प्रतिशत तक शक्ति बढ़ाएगी। टर्बोचार्जर के आकार में वृद्धि और यह कार की शक्ति में इस टक्कर के पीछे प्राथमिक कारण के रूप में है।

3 . Koenigsegg Agera

Koenigsegg Agera S नवीनतम टर्बोचार्जिंग चार्जिंग तकनीक और डिज़ाइन का उपयोग करता है। टर्बो व्हील की जड़ता को कम करने से यह बहुत चिकना हो जाता है और अधिक शक्ति दक्षता लाता है। यह लेफ्ट और राइट हैंड ड्राइव दोनों में उपलब्ध है। बहुत कुछ ऐसा है जिसे हाथों में $ 2 मिलियन के साथ खरीदा जा सकता है।  Agera R के आधार पर, यह 1: 1 kg से hp के अनुपात में इसे 1,340 hp देता है जो सैद्धांतिक रूप से इसे 273 मील प्रति घंटे तक ले जा सकता है और इस प्रकार यह अब तक के सबसे तेज ऑटोमोबाइल में से एक है। इसके कार्बन फाइबर, हवादार सिरेमिक ब्रेक और एफ 1 शैली के मधुकोश कोर भी उनके शासन में सबसे उन्नत हैं। स्वेड के सिर्फ छह उदाहरण कभी बनाए गए थे और वे भी तेजी से बिक गए थे। यदि आप क्रेगलिस्ट पर नजर रखते हैं, तो आप कभी नहीं जानते हैं कि आप कब एक नवीनता हिट कर सकते हैं!

4 . हेनेसी वेनोम

2007 में, रोड एंड ट्रैक पत्रिका ने दुनिया के कुछ सबसे तेज़ सुपरकारों के बीच गोलीबारी में भाग लेने के लिए हेनेसी प्रदर्शन को आमंत्रित किया। कौन सी कार कम से कम समय में 0 से 200 मील प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। हैवीवेट प्रतियोगिता में से कुछ जहां मर्सिडीज मैकलारेन एसएलआर, लेम्बोर्गिनी मर्सिएलेगो, रूफ पोर्श 911 ट्विन टर्बो और 1001 बीएचपी ऑल-व्हील ड्राइव बुगाटी वेरॉन 16.4.F.F हमारी प्रविष्टि है, हेनेसी टीम ने कंपनी की नवीनतम वेनम 1000 ट्विन टर्बो टर्बो वाइपर लाया। मध्य कैलिफोर्निया के लेमोर नेवल एयर स्टेशन में 2.9 मील लंबे रनवे पर प्रत्येक कार द्वारा कई रन बनाए गए थे। दिन के अंत में, हेनेसी वेनोम 1000 वाइपर को 20.3 सेकंड में 0 से 200 मील प्रति घंटे की गति से दिन के सबसे तेज समय को पोस्ट करके ROAD & TRACK “स्पीड किंग्स” शूटआउट के राजा का ताज पहनाया गया। तुलनात्मक रूप से, द्वितीय स्थान बुगाटी वेरॉन 16.4 24.2 सेकंड के समय के साथ वेनोम से लगभग 4 सेकंड पीछे था।

5 . पोर्श 918 स्पाइडर

स्पोर्ट्स कारों की तरह पोर्श 918 स्पाइडर ने भी कम समय में अधिक गति प्राप्त करने के लिए हल्के वजन डिजाइन के लिए ध्यान केंद्रित किया। साथ ही यह कार्बन फाइबर प्रबलित बहुलक के माध्यम से ताकत बनाए रखता है। यह शुद्ध इलेक्ट्रिक मोड में 18 मील की यात्रा कर सकता है, सात सेकंड में 0 से 62 मील की गति को तेज भी कर सकता है। इस कार का स्पोर्ट्स हाइब्रिड मोड एक ही समय में बहुत अधिक प्रणोदन बल के लिए दहन इंजन का उपयोग करता है और अधिक दक्षता के लिए अतिरिक्त इलेक्ट्रिक मोटर्स से विद्युत बूस्टिंग प्राप्त करता है।

6 . फेरारी

फरारी F12berlinetta कंपनी की सबसे शक्तिशाली और उच्च प्रदर्शन कार है। कार में वायुगतिकीय दक्षता और अनुपात के बीच सही संतुलन है। इस कार के लिए उपयोग की जाने वाली कई सामग्रियां वैमानिकी उद्योग से हैं। 720 hp 6.3 लीटर V12 इंजन ने 211 मील प्रति घंटे की ब्लास्टिंग गति प्राप्त की। $ 2.5 मिलियन के मूल्य टैग के साथ, इतालवी ब्रांड ने उत्तरी अमेरिका में कंपनी के 60 साल का जश्न मनाने के लिए इस धमाके के 10 मॉडल बनाए। सितारों और पट्टियों की एक रंग योजना पहने हुए, यह F12 बर्लिनेटा पर आधारित देशभक्ति को खूबसूरती से खींचता है। इसमें AMerican फ्लैग सीट इंसर्ट्स और चारों ओर एक क्लासिक रेसिंग लैवरी है जो आपको शीर्ष नीचे के साथ महिमा का अनुभव करने की अनुमति देता है। यह संभव है क्योंकि F60 में एक फैब्रिक है जो हल्का है और 75mph तक की ऑपरेटिंग गति का समर्थन करता है। शानदार कार को केवल 3.1 सेकंड में 60 मील प्रति घंटे की रफ्तार से चलाया जा सकता है और हम इसे 6.2 लीटर वी 12 के लिए छोड़ देते हैं, जो 740 पीपी पर मंथन करता है। यह कार 1950 और 1960 के दशक में एक थ्रोबैक हो सकती है जब इसने कई क्षेत्रीय स्पोर्ट्स कारों को बनाया।

7 . रोल्स-रॉयस फैंटम एक्सटेंडेड व्हीलबेस

नए रोल्स रॉयस फैंटम विस्तारित व्हीलबेस में सामान्य मॉडल की तुलना में 9 इंच लंबा व्हीलबेस है। इस तरह यह रियर पैसेंजर कंपार्टमेंट के लिए कुछ और स्थान प्रदान करता है। कार के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला एल्युमीनियम स्पेसफ्रेम इसे और हल्का बनाता है और साथ ही साथ यह मजबूती भी रखता है। पांच अलग-अलग स्थानों पर नई निलंबन प्रौद्योगिकियां और कैमरे अधिक आराम से ड्राइविंग करते हैं।

8 . बेंटले मुल्सन

स्पोर्टीनेस और सॉलिडिटी का एक अनोखा फ्यूजन नए बेंटले मुल्सन के साथ देखा जा सकता है। यह 752 पाउंड फीट के टॉर्क का उत्पादन करते हुए 6.8 लीटर 505 एचपी ट्विन-टर्बोचार्ज्ड वी 8 इंजन का उपयोग करता है। शानदार लग रही इस कार की शुरुआती कीमत 298,900 डॉलर है। स्टेनलेस स्टील और चिकनी लकड़ी के लिबास किसी भी अन्य कारों की तुलना में बहुत प्रभावशाली अंदरूनी बनाते हैं। इसमें उपग्रह रेडियो, पूर्ण आइपॉड एकीकरण और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी शामिल हैं।

9 . एस्टन मार्टिन वनक्विश

एस्टन मार्टिन वनक्विश एस्टन मार्टिन से दो दरवाजा बहुत आरामदायक मॉडल है। कार में अधिक शक्ति है और अधिक हल्के, प्रयुक्त कार्बन बुनाई संरचनाएं बन जाती हैं। नया 565 hp AM 11 Gen 4 V12 इंजन कार का कोर बन जाता है, जो 620 Nm का टार्क पैदा करता है। कार का अगला भाग अब विस्तारित हो गया है, यह पूर्ववर्ती की तुलना में 60% अधिक स्थान प्रदान करता है। एस्टन मार्टिन, असली कार लोगों के लिए नाम उचित सज्जनों ड्राइवरों के लिए ब्रिटिश परंपरा में ठीक हाथ से तैयार किए गए मोटरसाइकिलों के प्रतीक का प्रतिनिधित्व करता है। मांग पर कम, सुरुचिपूर्ण, स्पोर्टी और क्रूर रूप से शक्तिशाली, एस्टन मार्टिन ऑटोमोबाइल की पूरी श्रृंखला वफादार मालिक के रूप में काम करती है, फेरारी, पोर्श और लेम्बोर्गिनी के रूप में 1913 में लियोनेल मार्टिन और रॉबर्ट ब्रैडफोर्ड द्वारा निर्मित पहली कारों के लिए डेटिंग।

10 . मर्सिडीज बेंज CL65 AMG कूप

मर्सिडीज बेंज से सीएल 65 एएमजी कूप के 2014 मॉडल में अधिक शक्तिशाली द्वि-टर्बो वी 12 इंजन है। वास्तव में यह लेम्बोर्गिनी एवेंटाडोर की तुलना में अधिक टॉर्क है। वेंटिलेटेड रियर सीट्स, वुड ट्रिम्स, एक्टिव बोलस्टर्स, इंफ्रारेड नाइट विज़न इस कार का आशाजनक फीचर बन गए हैं। कार के भीतर स्प्लिट व्यू इंफोटेनमेंट डिस्प्ले यात्रियों और ड्राइवर के लिए अलग-अलग सामग्री प्रदान करता है। वे दो-दरवाजे वाले कूपों की तुलना में सड़क-बाउंड प्राइवेट जेट्स को अधिक पसंद करते हैं: बड़ा, बाहर की तरफ गड़गड़ाहट (लेकिन अंदर शांत), और अथक। मर्सिडीज की पागल-विज्ञान लैब, एएमजी द्वारा फोर्टीफाइड, ट्विन-टर्बो इंजन जोर का उत्पादन करते हैं जैसे कि उन्हें बोइंग 777 के पंख से चीर दिया गया हो। CL63 का V-8 536 hp बनाता है; CL65 का V-12 621 hp पर उबलता है। ये कार इतनी तेज गति से चलती हैं, इतनी तेज गति से आरामदायक और इतनी खूबसूरती से निर्मित होती हैं कि यह अनदेखी करना आसान है कि ये छोटी, महंगी कारों के साथ पीछे की सीटों के साथ हैं।

आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से सबसे महंगी कारो की सूची के बारे में बता रहे है। हम आशा करते है कि सबसे महंगी कारो की जानकारी आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी। अगर सबसे महंगी कारो की जानकारी आपको अच्छी लगे तो इस पोस्ट को शेयर करे।

रोचक ज्ञान

Leave a Reply

Top