You are here
Home > Current Affairs > तमिलनाडु सरकार ने वेल्लोर जिले की त्रिपिटक घोषणा की

तमिलनाडु सरकार ने वेल्लोर जिले की त्रिपिटक घोषणा की

तमिलनाडु सरकार ने वेल्लोर जिले की त्रिपिटक घोषणा की तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एडप्पादी पलानीस्वामी ने गुरुवार को वेल्लोर जिले के विभाजन और दो नए जिलों – रानीपेट और तिरुपत्तूर को बनाने की घोषणा की। उन्होंने फोर्ट सेंटगॉर्ज की प्राचीर से 73 वें स्वतंत्रता दिवस को चिह्नित करने के लिए राष्ट्रीय ध्वज को फहराने के बाद घोषणा की।

वेल्लोर के ट्राइफर्सेशन के अलावा, उन्होंने स्वतंत्रता सेनानियों की पारिवारिक पेंशन में 7,500 रुपये से 8,000 रुपये तक की वृद्धि की घोषणा की। पलानीस्वामी ने कहा कि पहले से तय 5,000 नई बसों की खरीद के अलावा 2,000 और नई बसों की खरीद का फैसला किया गया है।

मुख्यमंत्री के अनुसार, राज्य सरकार पानी की रीसाइक्लिंग को लागू करने के लिए कदम उठाएगी और राज्य की राजधानी चेन्नई में पानी की आपूर्ति करने वाले जलाशयों को भी उतारेगी। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार पानी की एक बूंद भी बर्बाद नहीं करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है और इस उद्देश्य के लिए विभिन्न योजनाओं को लागू करेगी।

पलानीस्वामी ने कहा कि सरकार राज्य में दो भाषा फार्मूले का पालन करने पर दृढ़ थी और हिंदी को लागू करने के किसी भी प्रयास का विरोध करेगी। जिला कलेक्टरों द्वारा तिरंगा फहराने के बाद पूरे राज्य में स्वतंत्रता दिवस मनाया गया।

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर तमिलनाडु सरकार ने वेल्लोर जिले की त्रिपिटक घोषणा की के बारे में बताया गया है अगर ये आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को share जरूर करे।

Current Affairs

Leave a Reply

Top