You are here
Home > Current Affairs > जेनेवा में आयोजित CITES की CoP18

जेनेवा में आयोजित CITES की CoP18

जेनेवा में आयोजित CITES की CoP18 वन्य जीवों और वनस्पतियों (CITES CoP18) के लुप्तप्राय प्रजातियों के अंतर्राष्ट्रीय व्यापार पर कन्वेंशन के लिए पार्टियों के सम्मेलन की अगली त्रैमासिक बैठक, जिसे विश्व वन्यजीव सम्मेलन के रूप में भी जाना जाता है, जिनेवा में प्रदर्शनी और कांग्रेस केंद्र में आयोजित किया जाएगा।

सीआईटीईएस यह सुनिश्चित करना चाहता है कि जंगली जानवरों और पौधों में अंतर्राष्ट्रीय व्यापार जंगली में उनके अस्तित्व को खतरे में न डाले। 2019 सम्मेलन वैश्विक वन्यजीव व्यापार शासन के विस्तार और उसे मजबूत करने के लिए कई तरह के फैसले अपनाएगा। एक प्रमुख आकर्षण 57 प्रस्ताव होंगे जो सरकारों ने स्तनधारियों, पक्षियों, सरीसृपों, उभयचरों और पौधों की 500 से अधिक प्रजातियों को संरक्षित संरक्षण के स्तर को बदलने के लिए प्रस्तुत किए हैं। यह प्रेस रिलीज़ CoP18 में मुख्य मुद्दों का एक विस्तृत अवलोकन देता है।

मीडिया मान्यता

साइट पर सम्मेलन को कवर करने के लिए, कृपया मीडिया मान्यता प्रक्रियाओं और फ़ॉर्म को यहां देखें। हम आपका ध्यान निम्नलिखित अतिरिक्त उपचारात्मक उपायों की ओर आकर्षित करना चाहते हैं, जिन्हें सुरक्षा कारणों से रखा गया है:

CITES CoP18 के लिए पहले से ही ऑनलाइन (और मान्यता प्राप्त) पंजीकृत मीडिया प्रतिनिधि: आपको फिर से पंजीकरण करने की आवश्यकता नहीं है। कृपया अपने CoP18 पास को जारी करने के लिए अपना “प्राथमिकता पास” लाएं।

संयुक्त राष्ट्र-मान्यता प्राप्त पत्रकार जो पंजीकृत नहीं हैं: आपको Pxxpo तक पहुँचने के लिए ऑन-साइट पंजीकरण करना होगा और CoP18 पास प्राप्त करना होगा। कृपया अपना यूएन प्रेस पास अपने साथ लाएं, जो आपकी पंजीकरण प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाएगा।

अन्य मीडिया प्रतिनिधि और पत्रकार जो पंजीकृत नहीं हैं: आपको Palexpo तक पहुंचने के लिए CoP18 पास जारी करने से पहले पंजीकरण और मान्यता प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। कृपया अपनी आईडी लाएं और साइट पर पंजीकरण करें। हमारे प्रेस अधिकारियों की उपलब्धता के आधार पर मान्यता प्रक्रिया में कुछ समय लग सकता है।
प्रेस ब्रीफिंग

प्रेस ब्रीफिंग के लिए कमरा मीडिया सेंटर के साथ स्थित है, जो रूम एबीसी (प्लेनरी एंड कमेटी I, नक्शा देखें) के करीब है। प्रेस वार्ता का कार्यक्रम बाद में उपलब्ध कराया जाएगा।

साक्षात्कार के अनुरोध

साक्षात्कार अनुरोधों के लिए कृपया श्री माइकल विलियम्स (मोबाइल +41 76 691 0054, ईमेल: michael.williams@cites.org) से संपर्क करें।

CoP18 के दौरान फिल्मांकन

फिल्मांकन को केवल प्लेनरी और समिति I और II की बैठकों के पहले 10 मिनट, दोपहर या शाम के सत्रों के लिए अनुमति दी जाती है। कार्य समूहों या साइड ईवेंट की बैठकों के फिल्मांकन को वर्किंग ग्रुप्स या साइड ईवेंट के आयोजकों की पूर्व स्वीकृति की आवश्यकता होगी। मीडिया को केवल उद्घाटन समारोह में फिल्माने के लिए आमंत्रित किया जाता है और कैमरों को तब हटाया जाना चाहिए, जब मंत्री अधिकारियों के चुनाव से पहले और आधिकारिक व्यवसाय शुरू होने से पहले।

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर CoP18 की जेनेवा में आयोजित CITES के बारे में बताया गया है अगर ये आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को share जरूर करे।

Leave a Reply

Top