You are here
Home > Current Affairs > इंडिया पवेलियन का उद्घाटन 44वें टोरंटो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 2019 में हुआ

इंडिया पवेलियन का उद्घाटन 44वें टोरंटो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 2019 में हुआ

इंडिया पवेलियन का उद्घाटन 44वें टोरंटो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 2019 में हुआ इंडिया पवेलियन, जिसका उद्देश्य विदेशी बाजार में भारतीय सिनेमा को प्रदर्शित करने के लिए एक मंच प्रदान करना है, को औपचारिक रूप से कनाडा के भारतीय उच्चायुक्त विकास स्वरूप ने 44वें टोरंटो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में लॉन्च किया।

मंडप ने अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) के पोस्टर और ब्रोशर का भी अनावरण किया, जो इस साल के अंत में गोवा में अपना स्वर्ण जयंती संस्करण मनाता है। “भारतीय फिल्मों ने विश्व स्तर पर फिल्म बनाने में नया मानदंड बनाया है। प्रत्येक फिल्म महोत्सव आज भारत की नरम शक्ति की विशाल क्षमता को स्वीकार करता है। TIFF भारत के 50 वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (IFFI) 2019 के वैश्विक आउटरीच के लिए आदर्श मंच प्रदान करता है

वैश्विक फिल्म बिरादरी के फिल्म निर्माताओं को त्योहार के प्रमुख तत्वों और वैश्विक स्तर पर फिल्म निर्माण पर भारतीय सिनेमा के प्रभाव को समझने का अवसर मिला है।” भारतीय उद्योग परिसंघ (CII) के सहयोग से सूचना और प्रसारण मंत्रालय TIFF में भाग ले रहा है, जो 5 से 15 सितंबर तक चलता है।

भारतीय प्रतिनिधिमंडल में चैतन्य प्रसाद, अतिरिक्त महानिदेशक, फिल्म समारोह निदेशालय और धनप्रीत कौर, उप सचिव (फिल्म्स), सूचना और प्रसारण मंत्रालय शामिल हैं। भारतीय डायस्पोरा की एक मजबूत उपस्थिति के कारण कनाडाई फिल्म बाजार में भारतीय सामग्री की भारी संभावना है, एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि मंडप कनाडा के साथ फिल्मों के सह-निर्माण के अवसरों का पता लगाएगा, जिसके साथ भारत की सह-उत्पादन संधि है ।

उपस्थित प्रमुख हस्तिया

इंडिया पवेलियन के उद्घाटन में उपस्थित प्रमुख हस्तियों में ज्योफ मैकनागटन, उद्योग निदेशक, टीआईएफएफ; हन्ना फिशर, वरिष्ठ अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम सलाहकार, हार्टलैंड फिल्म फेस्टिवल, इंडियानापोलिस, इंडियाना, यूएसए; रोजर नायर, सीईओ, लायनहार्ट प्रोडक्शन हाउस; जान वोल्फ, प्रमुख – विपणन, यूरोपीय फिल्म बाजार और ब्रिटनी एलन, वरिष्ठ समन्वयक – उद्योग, टीआईएफएफ।

पृष्‍ठभूमि

भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई)के सहयोग से भारत सरकार का सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय 5-15 सितंबर, 2019 के बीच कनाडा के टोरंटो में टोरंटो अंतर्राष्‍ट्रीय फिल्‍म महोत्‍सव में अपनी भागीदारी कर रहा है। भारतीय प्रतिनिधिमंडल में फिल्‍म महोत्‍सव निदेशालय के अपर महानिदेशक श्री चैतन्‍य प्रसाद और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की उपसचिव (फिल्‍म) सुश्री धनप्रीत कौर शामिल हैं।

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर इंडिया पवेलियन का उद्घाटन 44वें टोरंटो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 2019 में हुआ के बारे में बताया गया है अगर ये आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को share जरूर करे।

Leave a Reply

Top