You are here
Home > Answer Key > आरआरबी पैरामेडिकल स्टाफ उत्तर कुंजी 2019

आरआरबी पैरामेडिकल स्टाफ उत्तर कुंजी 2019

आरआरबी पैरामेडिकल स्टाफ उत्तर कुंजी 2019 RRB Staff Nurse Answer Key 2019 को आधिकारिक वेबसाइट indianrailways.gov.in पर 5 August को जारी कर दी है। उत्तर कुंजी 5 अगस्त 2019 में उपलब्ध है। जो उम्मीदवार आरआरबी पैरामेडिकल लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित हुए है वे अब उत्तर कुंजी की प्रतीक्षा कर रहे है। इच्छुक उम्मीदवार यहा से परीक्षा कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं इस लेख से हम RRB Paramedical Solved key 2019 डाउनलोड करने के लिए सीधा लिंक नीचे दे रहे हैं।

आरआरबी पैरामेडिकल स्टाफ उत्तर कुंजी 2019

Organization NameRailway Recruitment Board (RRB)
Post NameParamedical Staff
No Of Posts1937 Posts
Exam Date19th to 21st July 2019
Answer Key Release Date5 August 2019
Objection Form Date5-8 August 2019
CategoryAnswer Key
Job LocationAcross India
Official Siteindianrailways.gov.in Or rrbcdg.gov.in

 RRB Paramedical, Staff Nurse Answer Key 2019 – Objection

उम्मीदवारों को अपने प्रश्न पत्र श्रृंखला और ओएमआर के अनुसार उत्तर कुंजी का मिलान करने की सलाह दी जाती है। यदि कैंडिडेट को कोई आपत्ति है, तो उसे अपनी आपत्तियों को 5 to 8 August के भीतर चयन बोर्ड के कार्यालय को भेजना होगा। परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए ऑब्जेक्शन की सुविधा भी प्रदान की है। आपत्तियां 08-08-2019 तक प्राप्त की जाएंगी। आपत्ति उठाने के लिए निर्धारित शुल्क 50 + लागू बैंक सेवा प्रत्येक आपत्ति के अनुसार शुल्क है। यदि आपत्ति उठाई गई सही पाई जाती है, तो ऐसी वैध आपत्ति के विरुद्ध भुगतान किया गया शुल्क उम्मीदवार को वापस कर दिया जाएगा। रिफंड उस बैंक खाता नंबर से किया जाएगा, जहां से उम्मीदवार ने ऑनलाइन भुगतान किया है।

RRB Paramedical Exam solved Key 2019

हर उम्मीदवार आरआरबी स्टाफ पैरामेडिकल स्टाफ उत्तर कुंजी 2019 का उपयोग करके परीक्षा में प्राप्त अंकों की भविष्यवाणी कर सकता है। संभावित अंकों के आधार पर, सभी परीक्षार्थी आगे की चयन प्रक्रिया के लिए तैयार हो सकते हैं। लिखित परीक्षा के सेट-वार सॉल्व्ड पेपर को डाउनलोड करें। परीक्षा के प्रत्येक परीक्षार्थी लिखित परीक्षा 2019 के प्रदर्शन के आधार पर परीक्षा में प्राप्त अंकों का अनुमान लगा सकते हैं। हमारी वेबसाइट के माध्यम से उत्तर कुंजी पीडीएफ के सभी प्रत्यक्ष लिंक का उल्लेख किया है। इन महत्वपूर्ण पत्रों के साथ, उम्मीदवारों को अगली चयन प्रक्रिया के लिए तैयार करना होगा।

आरआरबी पैरामेडिकल स्टाफ उत्तर कुंजी 2019 कैसे डाउनलोड करे

  • आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट @ indianrailways.gov.in या rrbcdg.gov.in पर जाएं।
  • उत्तर कुंजी लिंक खोजें।
  • आवश्यक विवरण दर्ज करें।
  • सुनिश्चित करें कि दर्ज किया गया विवरण सही है या नहीं।
  • सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • स्क्रीन पर एग्जाम की शीट दिखाई देती है।
  • समाधान कुंजी को सहेजें।

महत्वपूर्ण लिंक

Check Answer KeyClick Here
Check Answer Key NoticeClick Here
Official websiteClick Here

Leave a Reply

Top