You are here
Home > Answer Key > 22~24 Nov UPPSC Assistant Teacher Answer Key 2019

22~24 Nov UPPSC Assistant Teacher Answer Key 2019

22~24 Nov UPPSC Assistant Teacher Answer Key 2019 उत्तर प्रदेश राज्य में सहायक शिक्षक परीक्षा UPPSC (उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग) द्वारा सफलतापूर्वक आयोजित की गई थी। विभाग ने अब परीक्षा की उत्तर कुंजी उनके वेब पोर्टल पर जारी कर दी थी। एक उत्तर कुंजी आपको रास्ता प्रदान करती है ताकि आप इसके माध्यम से अपने प्रदर्शन का विश्लेषण कर सकें और बाद में परीक्षा के वास्तविक परिणाम से इसकी तुलना कर सकें। चूंकि इसमें परीक्षा में उपस्थित विभिन्न प्रश्नों के सभी सही हल हैं। जो लोग अपने प्रदर्शन की जांच करना चाहते हैं, वे UPPSC सहायक शिक्षक परीक्षा उत्तर कुंजी 2019 पर नज़र डाल सकते हैं।

UPPSC Assistant Teacher Answer Key 2019

यदि आप UPPSC Saikak Shikshak (प्रशिक्षित शिक्षक) की परीक्षा के लिए उत्तर कुंजी की खोज कर रहे हैं तो आप सही जगह पर हैं क्योंकि हम यहां आपको UPPSC Saikak Shikshak Solved Answer Shekh 2019 प्रदान कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग का अधिकार था जिन्हें परीक्षा आयोजित करने के लिए जिम्मेदार बनाया गया था जो एक राज्य विधायी निकाय है जिसका मुख्य उद्देश्य अन्य विभाग और मंत्रालयों के लिए विभिन्न परीक्षाओं का संचालन करना है जो इसके अंतर्गत आती हैं और योग्य उम्मीदवारों का चयन करती हैं। अब, जो उम्मीदवार उपस्थित हुए थे, वे सेट वाइज के अनुसार उत्तर पुस्तिकाओं के माध्यम से अपने परिणाम का अनुमान लगा सकते हैं। उत्तर प्रदेश सहायक अध्यापक सॉल्व्ड शीट्स 2019 के लिए नीचे दिए गए लेख को देखें।

Uttar Pradesh PSC Assistant Teacher Answer Key 2019

Name Of The OrganizationUttar Pradesh Public Service Commission
Post NameAssistant Teacher (Trained Graduate)
Number of VacanciesMultiple
Exam Date22nd November to 24th December 2019
Selection ProcessOnline Test, Interview
CategoryAnswer Key
Job LocationUttar Pradesh
Official Websiteuppsc.up.nic.in

UPPSC Assistant Teacher Solved Paper

हर उम्मीदवार उत्तर प्रदेश सहायक अध्यापक उत्तर कुंजी 2019 का उपयोग करके परीक्षा में प्राप्त अंकों की भविष्यवाणी कर सकता है। संभावित अंकों के आधार पर, सभी परीक्षार्थी आगे की चयन प्रक्रिया के लिए तैयार हो सकते हैं। लिखित परीक्षा के सेट-वार सॉल्व्ड पेपर को डाउनलोड करें। परीक्षा के प्रत्येक परीक्षार्थी लिखित परीक्षा 2019 के प्रदर्शन के आधार पर परीक्षा में प्राप्त अंकों का अनुमान लगा सकते हैं। हमारी वेबसाइट के माध्यम से उत्तर कुंजी पीडीएफ के सभी प्रत्यक्ष लिंक का उल्लेख किया है। इन महत्वपूर्ण पत्रों के साथ, उम्मीदवारों को अगली चयन प्रक्रिया के लिए तैयार करना होगा।

22~24 Nov UPPSC Assistant Teacher Answer Key 2019 कैसे डाउनलोड करे

  • सबसे पहले विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • फिर होम पेज पर Answer Key लिंक खोजे।
  • लिंक पर क्लिक करें।
  • अब अपना रोल नंबर और DOB इत्यादि जैसे सभी आवश्यक विवरण दर्ज करें।
  • सबमिट बटन पर क्लिक करे।
  • फिर Answer Sheet आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी
  • इसे डाउनलोड करे

Important Link

 Download Answer Key Click here
Official WebsiteClick here

Leave a Reply

Top