You are here
Home > Current Affairs > प्रोजेक्ट SU.RE: मुंबई में सस्टेनेबल फैशन प्रोजेक्ट लॉन्च किया गया

प्रोजेक्ट SU.RE: मुंबई में सस्टेनेबल फैशन प्रोजेक्ट लॉन्च किया गया

प्रोजेक्ट SU.RE: मुंबई में सस्टेनेबल फैशन प्रोजेक्ट लॉन्च किया गया केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ज़ुबिन ईरानी ने एक परियोजना शुरू की है जिसका उद्देश्य टिकाऊ फैशन की ओर बढ़ना है जो एक स्वच्छ वातावरण में योगदान देता है।प्रोजेक्ट SU.RE (टिकाऊ संकल्प), जिसमें 16 अग्रणी खुदरा फैशन ब्रांड शामिल हैं, महात्मा गांधी के विचार को दर्शाता है और जिम्मेदार और स्मार्ट व्यवसाय की दिशा में एक कदम है, उसने गुरुवार रात यहां कहा।

“इससे पहले कभी भी भारत के 16 सबसे बड़े ब्रांड पृथ्वी को बचाने के लिए एक साथ नहीं आए हैं। संकल्प के लिए 16 हस्ताक्षरकर्ताओं का संयुक्त उद्योग मूल्य लगभग 30,000 करोड़ रुपये है। “हम जो कुछ भी उपभोग करते हैं, हमें जिम्मेदारी से उपभोग करना पड़ता है। आज उठाया गया कदम न केवल जिम्मेदार व्यवसाय के लिए, बल्कि स्मार्ट व्यवसाय के लिए भी है।

Indias परिधान उद्योग द्वारा SU.RE परियोजना का उद्देश्य फैशन उद्योग के लिए एक स्थायी मार्ग है। यह परियोजना मंत्री द्वारा वस्त्र निर्माता संघ (CMAI), भारत में संयुक्त राष्ट्र और लक्मे फैशन वीक के आयोजकों IMG Reliance के साथ शुरू की गई थी।

एक गर्व भारतीय के रूप में, मैं आज इतिहास देखने के लिए यहां खड़ा हूं। मैं संयुक्त राष्ट्र को बताना चाहता हूं कि उद्योग, आईएमजी रिलायंस और लक्मे फैशन वीक की पहल के कारण यह संभव हो गया है। उन्होंने कहा, हम महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती वर्ष मना रहे हैं, जिन्होंने हमसे पूछा था कि आप दुनिया में क्या बदलाव चाहते हैं। आज जो स्थिरता का संकल्प अपनाया गया है, वह महात्मा के उस विचार के बारे में है।

CMAI के अध्यक्ष राहुल मेहता ने कहा, “अतीत में, हमारे उद्योग के कई उत्पाद और प्रक्रियाएं पर्यावरण के अनुकूल नहीं थीं। यह भारत के परिधान उद्योग, विशेष रूप से हस्ताक्षरकर्ताओं, द्वारा आगे बढ़ने के लिए एक जिम्मेदार और समय पर उठाया गया कदम है।

फ्यूचर ग्रुप, शोपर्स स्टॉपएनएसई 1.91%, आदित्य बिड़ला -2 ई% रिटेल, अरविंद ब्रांड्स, लाइफस्टाइल, मैक्स, रेमंडएनएसई 2.12%, अनीता डोंगरे, वेस्टसाइड, स्पाइकर, लेविस, बेस्टेलर्स और ट्रेंड्स जैसे टॉप ब्रांड के रिटेल ब्रांड हैं। परियोजना। हस्ताक्षरकर्ताओं ने 2025 तक स्थायी कच्चे माल और प्रक्रियाओं का उपयोग करके अपनी कुल खपत के एक बड़े हिस्से का स्रोत या उपयोग करने का वचन दिया है।

भारत में संयुक्त राष्ट्र ने कहा, “भविष्य का डिजाइन भविष्य के साथ सबसे महत्वपूर्ण है और टिकाऊ आपूर्ति श्रृंखलाओं के बिना, फैशन उद्योग कम और व्यवहार्य हो जाएगा।”

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर प्रोजेक्ट SU.RE: मुंबई में सस्टेनेबल फैशन प्रोजेक्ट लॉन्च किया गया के बारे में बताया गया है अगर ये आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को share जरूर करे।

Leave a Reply

Top