You are here
Home > Current Affairs > प्रकाश जावड़ेकर ने स्वतंत्रता दिवस से पहले देशभक्ति गीत ‘वतन’ रिलीज़ किया

प्रकाश जावड़ेकर ने स्वतंत्रता दिवस से पहले देशभक्ति गीत ‘वतन’ रिलीज़ किया

प्रकाश जावड़ेकर ने स्वतंत्रता दिवस से पहले देशभक्ति गीत ‘वतन’ रिलीज़ किया केंद्रीय सूचना और प्रसारण (I & B) मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने 13 अगस्त, 2019 को 73 वें स्वतंत्रता दिवस से पहले an वतन ’नामक एक संगीत वीडियो जारी किया। उन्होंने कहा कि वीडियो 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह में ‘रंग’ जोड़ेगा। इस देशभक्ति गीत ‘वतन’ का निर्माण दूरदर्शन ने किया है।

‘वतन’ गीत के बारे में

  • Bollywood वतन ’प्रसिद्ध बॉलीवुड गायक जावेद अली द्वारा गाया गया है और गीतकार आलोक श्रीवास्तव द्वारा लिखित और दुष्यंत द्वारा संगीतबद्ध किया गया है।
  • सरकार द्वारा प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, यह गीत एक नए भारत को श्रद्धांजलि देता है। इस गीत में सरकार की कई पथप्रदर्शक पहल को रेखांकित किया गया है।
  • चंद्रयान 2 का हालिया सफल प्रक्षेपण ‘गीत’ गीत में भी दिखाया गया है।
  • इसके अलावा, यह सशस्त्र बलों की बहादुरी और वीरता और देश के शहीदों को श्रद्धांजलि देता है।
  • सभी आकाशवाणी स्टेशनों और दूरदर्शन पर गीत का प्रसारण किया जा रहा है। सभी एफएम स्टेशनों, मनोरंजन, समाचार टीवी चैनलों, सोशल मीडिया और अन्य सभी संचार प्लेटफार्मों के लिए इस गीत का कोई कॉपीराइट नहीं है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि देश के अधिक नागरिक गीत का आनंद लें और साझा करें।

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर प्रकाश जावड़ेकर ने स्वतंत्रता दिवस से पहले देशभक्ति गीत ‘वतन’ रिलीज़ किया के बारे में बताया गया है अगर ये आपको पसंद आया हो तो share जरूर करे।

Leave a Reply

Top