You are here
Home > Current Affairs > एपी ने स्वतंत्रता दिवस पर ‘विलेज वालंटियर्स सिस्टम’ लॉन्च किया

एपी ने स्वतंत्रता दिवस पर ‘विलेज वालंटियर्स सिस्टम’ लॉन्च किया

एपी ने स्वतंत्रता दिवस पर ‘विलेज वालंटियर्स सिस्टम’ लॉन्च किया आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री (सीएम) और वाईएसआर (युवजन श्रमिका रायथू) कांग्रेस पार्टी के नेता, जगनमोहन रेड्डी ने विजयवाड़ा में आईजीएमएस (इंदिरा गांधी (नगरपालिका) स्टेडियम) मैदान में 15 अगस्त को अपने पहले स्वतंत्रता दिवस के भाषण पर एक नए प्रमुख कार्यक्रम की घोषणा की Ystem विलेज वालंटियरसिस्टम ’में 2.8Lakh स्वयंसेवकों को शामिल करने के लिए लोगों को शासन प्रदान करने के लिए। यह योजना 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती पर शुरू की जाएगी।

प्रमुख बिंदु

  1. मुख्यमंत्री के ढाई महीने के शासन के दौरान शुरू की गई विभिन्न योजनाओं और विधानों को सूचीबद्ध किया गया।
  2. अक्टूबर 2,2019 को ग्राम सचिवालय का शुभारंभ स्वयंसेवकों को सरकार और लोगों के बीच एक सेतु के रूप में करने की घोषणा की गई। सचिवालय 72 घंटों के भीतर दरवाजे की सेवाएं देगा।
  3. प्रत्येक स्वयंसेवक को पहचान पत्र के साथ आवंटित किया जाएगा और प्रत्येक गांव में 50famiies को कवर किया जाएगा। उन्हें मानदेय के रूप में प्रति माह 5000 रुपये दिए जाएंगे और स्वयंसेवकों के रूप में अपना कार्यकाल पूरा करने के बाद वे नेता बन जाएंगे।
  4. लोगों की शिकायतों को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) में टोल फ्री नंबर .1902 ‘स्थापित किया जाएगा।
  5. वाईएसआर रायथु भरोसा- 15 अक्टूबर को लॉन्च होने वाली मुफ्त बिजली प्रदान करने की योजना, और प्रत्येक किसान को अगले चार वर्षों के लिए प्रति वर्ष Rs.12500 मिलेगा।
  6. अम्मा वोडी: ma अम्मा वोडी ’योजना 26,2020 जनवरी को शुरू की जाएगी जो बच्चों को शिक्षित करने के लिए वार्षिक 15000 रु देगी।

IGMC स्टेडियम के बारे में

आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में स्थित स्टेडियम को पहले इंदिरा गांधी नगर निगम स्टेडियम कहा जाता था। इसमें St म्युनिसिपल स्टेडियम ’(पूर्व का भी नाम) या केवल इंदिरा गांधी स्टेडियम जैसे नाम हैं।

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर एपी ने स्वतंत्रता दिवस पर ‘विलेज वालंटियर्स सिस्टम’ लॉन्च किया के बारे में बताया गया है अगर ये आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को share जरूर करे।

Leave a Reply

Top