You are here
Home > Current Affairs > भारत का पहला इंटरएक्टिव क्रेडिट कार्ड – Nexxt Credit Card

भारत का पहला इंटरएक्टिव क्रेडिट कार्ड – Nexxt Credit Card

भारत का पहला इंटरएक्टिव क्रेडिट कार्ड :- मुंबई स्थित इंडसइंड बैंक ने एक नया क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है जिसका नाम “नेक्सएक्स क्रेडिट कार्ड” है। यह बटन के साथ भारत का पहला इंटरैक्टिव क्रिट कार्ड है। यह कार्ड ग्राहकों को पॉइंट ऑफ़ सेल (POS) टर्मिनल पर तीन भुगतान विकल्पों की सुविधा प्रदान करता है। वे हैं: क्रेडिट, परिवर्तित लेनदेन ईएमआई में 4 कार्यकाल विकल्प (6, 12, 18 और 24 महीने) के साथ या संचित रिवार्ड पॉइंट्स का उपयोग करके, केवल कार्ड पर एक बटन दबाकर।

किसके द्वारा बनाया गया है

कार्ड को डायनेमिक्स इंक के साथ साझेदारी में बनाया गया है, जिसका मुख्यालय पिट्सबर्ग यूएसए में है, और यह बुद्धिमान, बैटरी चालित भुगतान कार्ड का डिजाइन और निर्माण करता है।

भारत का पहला इंटरएक्टिव क्रेडिट कार्ड के लाभ

यह ऐसी प्रौद्योगिकी को शामिल करता है जो भुगतान कार्ड के लिए क्रांतिकारी है, और असाधारण उपभोक्ता कार्यक्षमता और मूल्य प्रदान करता है।यह तीन विकल्पों से जुड़ी एलईडी रोशनी का उपयोग करके ग्राहक की इच्छित भुगतान पसंद को इंगित करता है। एक ग्राहक को अपने पीओएस लेनदेन को ईएमआई में बदलने के लिए, या अपने रिवार्ड पॉइंट्स को रिडीम करने के लिए किसी भी कागजी कार्रवाई को भरने या अपने बैंक को कॉल करने या किसी भी बैंकिंग चैनल में लॉग इन करने की आवश्यकता नहीं है।

Nexxt Credit Card के महत्वपूर्ण तथ्य

Department NameIndusInd Bank
HeadquartersMumbai
Established in1994
FounderS. P. Hinduja
Inaugurated byManmohan Singh (Then Finance Minister)
ChairmanR. Seshasayee
MD & CEORomesh Sobti

click here for more…..

Leave a Reply

Top