X

Kerala TET Answer Key 2023 Download

Kerala TET Answer Key 2023 केरल परक्ष भवन श्रेणी I, II, III और IV परीक्षा के लिए केटीई उत्तर कुंजी जारी। पात्र प्रतियोगियों की भारी मात्रा में केरल शिक्षक पात्रता परीक्षा में भाग लिया था और अब अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर K-TET प्रोविजनल पेपर सॉल्यूशंस की प्रतीक्षा कर रहे हैं। जैसा कि हम जानते हैं, सभी प्रतियोगी अपने प्रदर्शन और समग्र अंकों की भविष्यवाणी करने के लिए उत्सुकता से केरल टीईटी परीक्षा की उत्तर पुस्तिका की मांग कर रहे हैं। यहां प्रतियोगी एक तालिका में नीचे दिए गए प्रत्यक्ष लिंक से KTET उत्तर कुंजी पीडीएफ सेट को डाउनलोड और जांच सकते हैं। इसके अलावा, उम्मीदवारों को केरल टीईटी उत्तर कुंजी 2023 और कटऑफ स्कोर के बारे में पूरी जानकारी के लिए नीचे स्क्रॉल करना होगा।

KTET Answer Key 2023

केरल परक्ष भवन ने सुबह और दोपहर के सत्र में पूर्व नियोजित कार्यक्रम के अनुसार 29th, 30th December 2023 तक केरल शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजित की थी। श्रेणी I (निम्न प्राथमिक कक्षाएं), श्रेणी II (उच्च प्राथमिक कक्षाएं), श्रेणी III (हाई स्कूल कक्षाएं) और श्रेणी IV (भाषा शिक्षकों के लिए) के लिए केटेट परीक्षा पूरे राज्य में विभिन्न स्थानों पर सफलतापूर्वक आयोजित की गई। सभी 150 प्रश्नों में मल्टीपल च्वाइस टाइप – MCQs थे, जिनमें से प्रत्येक में एक अंक था। केरल TET परीक्षा में 60% या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को उत्तीर्ण या योग्य माना जाएगा। यह सभी श्रेणियों के लिए योग्य अंक होंगे। एक बार जब केरल टीईटी पेपर सॉल्यूशन जारी हो जाता है, तो उसे अपने उत्तरों के साथ क्रॉस-चेक करें और कुल 150 अंकों में से अपने अंकों की गणना करें।

Kerala Teacher Eligibility Test Answer Key 2023

Organization Name Kerala Government Education Board (KGEB)
Exam Name Kerala Teacher Eligibility (KTET)
Exam Dates 29th, 30th December 2023
Category Answer Key
Answer Key link Given Below
Job Location Kerala
Official Site ktet.kerala.gov.in

Kerala Teacher Eligibility Test Solved Paper

नोटिस के अनुसार, परीक्षा के तुरंत बाद सभी पत्रों के केरल टीईटी आधिकारिक उत्तर कुंजी ऑनलाइन भवन के ऑनलाइन पोर्टल पर  बाहर हो जाएगी। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि उम्मीदवार केरल शिक्षक पात्रता परीक्षा की उत्तर कुंजी की तलाश में हैं और क्यों नहीं। यह सबसे महत्वपूर्ण उपकरण है जिसके माध्यम से वे परिणाम के परिणाम के बारे में एक विचार को पहचानते हैं। यदि उम्मीदवार प्रकाशन के दिनांक से 05 कार्य दिवसों के भीतर लिखित रूप में सचिव, शिक्षा भवन, तिरुवनंतपुरम में के-टीईटी उत्तर कुंजी के संबंध में कोई भी शिकायत भेज सकते हैं। सभी शिकायतों को पक्षाभ भवन द्वारा गठित विशेषज्ञों के एक पैनल के समक्ष रखा जाएगा। विशेषज्ञों का निर्णय अंतिम होगा और फिर केरल टीईटी उत्तीर्ण उत्तर कुंजी प्रकाशित करेगा।

Kerala TET Answer Key 2023 कैसे डाउनलोड करें

  • KTET की आधिकारिक वेबसाइट यानी ktet.kerala.gov.in पर जाएं
  • केरल शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तर कुंजी 2023 लिंक ढूंढें और लिंक खोलें।
  • अपना पंजीकृत आवेदन नंबर / जन्म तिथि दर्ज करें।
  • ठीक बटन पर क्लिक करके सभी विवरण जमा करें।
  • अब स्क्रीन पर उत्तर कुंजी प्रदर्शित होगी।
  • उत्तर कुंजी डाउनलोड करें और अपने उत्तरों की जांच करें।
  • उम्मीदवार उत्तर कुंजी के प्रिंटआउट का उपयोग कर सकते हैं।

Important link

Download Answer Key Click Here
Official Site Click Here
Categories: Answer Key
Pardeep Verma:
Related Post