X

JKBOSE 8th Result 2024

JKBOSE 8th Result 2024 Jammu & Kashmir State Board of School Education (JKBOSE) 8th की परीक्षा संपन्न हुई और छात्र बोर्ड VIII परिणाम 2024 की तलाश कर रहे हैं। छात्र जम्मू बोर्ड के परिणाम की जांच कर सकते हैं। सटीक तारीख प्रारंभिक JKBOSE 8th परीक्षा कैलेंडर में प्रकाशित हुई है। स्थानीय समाचार पत्रों और पिछले वर्ष के परिणामों के अनुसार, जम्मू स्कूल बोर्ड 8वीं बोर्ड का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है अर्थात घोषणा बोर्ड परिणाम के बाद इस पृष्ठ पर अपडेट परिणाम लिंक दिया जाएगा। जम्मू स्कूल बोर्ड 8वीं परिणाम के बारे में पूरी जानकारी निम्नलिखित पैराग्राफ में उल्लिखित है।

JK Board 8th Result 2024

जो छात्र जम्मू के लिए जेकेबीओएसई 8वीं कक्षा के परिणाम 2024 की प्रतीक्षा कर रहे हैं, कास्मिर डिवीजन हमारे लेख पर जा सकते हैं। जेके बोर्ड 8वीं रिजल्ट 2024 की जांच करने के लिए छात्रों को रोल नंबर का विवरण होना चाहिए। जबकि जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन ने वार्षिक नियमित परीक्षाओं की शुरुआत की। जिन उम्मीदवारों ने सफलतापूर्वक परीक्षा के लिए नामांकन किया था, वे जम्मू कश्मीर डिवीजन 8वीं परिणाम 2024 को पिछले वर्ष के आंकड़ों, टॉपर्स सूची के साथ यहां से देख सकते हैं। खैर, बोर्ड के सदस्य JK 8वीं कक्षा के रिजल्ट लिंक को सक्रिय रूप से सक्रिय करने जा रहे हैं। इसके बाद हम लिंक को अपडेट करेंगे और इसे लेख के अंत में प्रदान करेंगे।

Jammu Kashmir 8th Result 2024

Name Of The Organization Jammu and Kashmir Board of School Education
Class Name 8th
Exam Date 27 February to 10 March 2024
Result Link Given Below
Category Board Result
Mode of Result Declaration Online
Location Jammu and Kashmir
Official Website jkbose.ac.in

JKBOSE 8th Result 2024 Name Wise

बोर्ड का परिणाम दिखाई देने वाले छात्रों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। आपके अपने JKOBSE बोर्ड 8वीं कक्षा के अंकों के आधार पर, छात्र 10वीं कक्षा का चयन करेंगे। बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन जम्मू परीक्षा 8वीं कक्षा के परिणाम भी घोषित करेगा। आप JKBOSE 8वीं कक्षा के परिणाम स्ट्रीम वाइज देख सकते हैं। कुछ छात्र नाम वार परिणाम खोज रहे हैं; यह JKBOSE के परिणाम वेब पोर्टल पर भी उपलब्ध होगा। हम लेख के अंत में परिणाम के लिए सीधा लिंक प्रकाशित करेंगे।

JKBOSE 8th Roll Number & School Wise Result 2024

यदि किसी भी उम्मीदवार के पास रोल नंबर है, तो वह आसानी से परिणाम देख सकता है। जेकेबीओएसई स्कूल बोर्ड की वेबसाइट पर परिणाम की जांच करने के लिए, आपके पास उम्मीदवार का रोल नंबर या मूल विवरण होना चाहिए। परिणाम जांच विधि दूसरे अंतिम पैराग्राफ में उल्लिखित है। किसी भी स्कूल के प्रदर्शन की जांच या विश्लेषण करने के लिए स्कूल वार परिणाम भी महत्वपूर्ण है। जम्मू बोर्ड में, यह सुविधा उपलब्ध नहीं हो सकती है। किसी भी स्कूल परिणाम की जांच करने के लिए आप क्रमिक रूप से रोल नंबर की जांच कर सकते हैं। यदि कोई अपडेट उपलब्ध है, तो हम इसे इस पेज पर भी अपडेट करेंगे।

JKBOSE 8th Result 2024 कैसे चेक करें?

  • जेकेबीओएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर कक्षा 8वीं के अपने परिणाम जानने के लिए। इस लेख के अंत में वेबसाइट का एक सीधा लिंक दिया गया है।
  • आपको वेबसाइट पर 8वीं कक्षा के परिणाम का लिंक मिलेगा, उस पर क्लिक करें।
  • यह लिंक आपको दूसरे पेज पर ले जाएगा। इस पृष्ठ पर, आपको अपने रोल नंबर या नाम का उल्लेख करना होगा।
  • अपना रोल नंबर या नाम टाइप करने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें, आपका परिणाम पीडीएफ फॉर्म में आपके सिस्टम की स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • इस पीडीएफ फाइल को डाउनलोड करें और आगे के उपयोग के लिए इसका प्रिंट आउट ले लें।

Important Link

Result Link Click Here
Official Site Check Here
Categories: Board Result
Pardeep Verma:
Related Post