X

HP Police Constable Result 2019

HP Police Constable Result 2019 हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड ने विभिन्न जिलों में 11 अगस्त 2019 को कॉन्स्टेबल पदों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया। लगभग सभी आवेदक निर्धारित तिथि पत्र के अनुसार पीईटी और लिखित दौर में भाग ले चुके हैं। संगठन चयन प्रक्रिया के अगले दौर के लिए योग्य उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करता है। एचपी पुलिस पीईटी दौर के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाले उम्मीदवार मेरिट सूची और परिणाम के लिए इंतजार कर सकते हैं, जो कि सितंबर के महीने में शीघ्र ही घोषित होने वाला है। प्रतियोगी एचपी पुलिस विभाग की आधिकारिक वेबसाइट hppolice.gov.in पर चेक कर सकते हैं। पुलिस भर्ती बोर्ड जल्द ही अपने पोर्टल पर कॉन्स्टेबल परिणाम की तारीख के बारे में जानकारी की घोषणा करेगा। उम्मीदवार अधिक अपडेट के लिए पोर्टल की जांच कर सकते हैं।

HP Police Constable Result 2019 – Cutoff Marks, Merit List

हिमाचल प्रदेश पुलिस विभाग राज्य स्तर का विभाग है जो सुरक्षा और संरक्षा के लिए काम करता है। विभाग प्रतिवर्ष विभिन्न पदों पर उपयुक्त उम्मीदवारों को नियुक्त करने के लिए विभिन्न अधिसूचनाएँ जारी करता है। इस साल एचपी पुलिस विभाग ने 1063 कॉन्स्टेबल (पुरुष), कांस्टेबल (महिला), कांस्टेबल (ड्राइवर) पदों के लिए अधिसूचना जारी की और अप्रैल के महीने में योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन स्वीकार किए। एचपी पुलिस कांस्टेबल पदों के लिए बड़ी संख्या में इच्छुक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। संगठन उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा, शारीरिक पात्रता परीक्षा, शारीरिक माप परीक्षण और साक्षात्कार / दस्तावेज सत्यापन दौर के आधार पर शॉर्टलिस्ट करता है। जो उम्मीदवार अच्छी मेरिट के साथ इन सभी राउंड को क्लियर करेंगे, उन्हें हिमाचल प्रदेश राज्य में पुलिस कांस्टेबल पदों के लिए अंतिम रूप से चयनित किया जाएगा।

HP Police Constable Exam Result 2019

Organization Name Himachal Pradesh Police Recruitment Board
Post Name Constable
No Of Posts 1063
Exam Date 11th August 2019
Result Release Date September 2019 (Tentatively)
Category Result
Selection Process Written Examination, Physical Standard Test, Physical Efficiency Test, Document Verification, Medical Examination/ Interview
Job Location Himachal Pradesh
Official Site hppolice.gov.in

HP Police Constable Merit List 2019

हमने इस खंड में HP पुलिस कांस्टेबल मेरिट सूची 2019 की पूरी जानकारी दी है। हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड के अधिकारी एचपी पुलिस कॉन्स्टेबल चयन सूची 2019 को आधिकारिक वेबसाइट @ hppolice.gov.in पर जारी करेंगे। सभी उम्मीदवार जिनके नाम और पंजीकरण संख्या एचपी पुलिस कांस्टेबल मेरिट लिस्ट 2019 में रखी गई है, वे आगे की चयन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। और नीचे सेक्शन में, हमने HP पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट 2019 को डाउनलोड करने के चरण साझा किए हैं।

How To Check HP Police Constable Result 2019

  • हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड की आधिकारिक साइट hppolice.gov.in पर जाएं
  • मुख पृष्ठ पर, हम नोटिस बोर्ड अनुभाग देख सकते हैं।
  • वहां, एचपी पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट लिंक की जांच करें।
  • उस विशेष लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर, लॉगिन क्रेडेंशियल्स के साथ एक नया पेज खुल जाएगा।
  • हॉल टिकट नंबर और जन्म तिथि जैसे विवरण भरें।
  • और सबमिट बटन पर हिट करें।
  • फिर HP पुलिस कांस्टेबल परिणाम 2019 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • बाद में डाउनलोड करें और रिजल्ट सेव करें।
  • अंत में भविष्य के उपयोग के लिए परिणाम 2019 का प्रिंट आउट लें।

महत्वपूर्ण लिंक

Download Result Click Here
Official Site Click Here
Categories: Result
Pardeep Verma:
Related Post