X

BBAU Exam Time Table 2024 Download

BBAU Exam Time Table 2024 बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय को बीबीएयू के रूप में भी जाना जाता है। बीबीएयू सबसे अच्छी गुणवत्ता की शिक्षा प्रदान कर रहा है, इसलिए इस विश्वविद्यालय में बड़ी संख्या में छात्र पढ़ते हैं। यह वार्षिक परीक्षा के लिए बीए, बीएससी, बी-कॉम, एमए, एमएससी, एम-कॉम जैसे विभिन्न पाठ्यक्रम प्रदान करता है। जो छात्र डिग्री परीक्षा के साथ उच्च अंक प्राप्त करना चाहते हैं, उन्हें अच्छी तैयारी करनी चाहिए और पूरे प्रयासों के साथ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहिए। BBAU BA B.Sc B Com टाइम टेबल परीक्षा उद्देश्य के लिए बहुत उपयोगी है। बीबीएयू का टाइम टेबल जानना हर छात्र के लिए बहुत उपयोगी है, इस समय आप अपनी परीक्षा का शेड्यूल टेबल में तैयार कर सकते हैं जो आपको अपना उच्च अंक प्राप्त करने में मदद करता है।

BBAU UG PG Exam Time Table 2024

इस विश्वविद्यालय के तहत, निजी और नियमित छात्रों के लिए बीबीएयू समय सारिणी 2024 के बारे में जानने वाले छात्र मुख्य वेब पोर्टल की जांच या डाउनलोड कर सकते हैं। बीबीएयू हर साल स्नातक पाठ्यक्रम परीक्षा और आधिकारिक साइट पर परीक्षा कार्यक्रम से एक महीने पहले दिखाया जाता है। जो छात्र परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करना चाहते हैं, उन्हें पिछले वर्ष के पुराने प्रश्नपत्रों की जांच करनी चाहिए और बेहतर तैयारी के लिए अधिक अभ्यास करना चाहिए। आप नीचे दिए गए लिंक पर जाकर पुराने प्रशंसापत्र भी डाउनलोड कर सकते हैं। BBAU अपने B.Ed, Ma, Bca और Ba प्रोग्राम्स के लिए परीक्षा समय सारणी 2024 प्रकाशित करने जा रहा है। इसके विश्वविद्यालय सेमेस्टर वाइज परीक्षा की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों को बीबीएयू टाइम टेबल 2024 की जांच करनी चाहिए।

www.bbau.ac.in Time Table 2024 UG & PG

Examination Authority Babasaheb Bhimrao Ambedkar University, Lucknow
Courses B.Tech BBA MBA MCA & others
Academic Session 2024
Exams Annual/Semester Exams
Article Category Time Table
Time Table Status Given Below
Official Site bbau.ac.in

BBAU B.Tech, BBA, BCA, BCom Exam Date Sheet 2024

उम्मीदवार, परीक्षा प्रक्रिया के दौरान बीबीएयू टाइम टेबल 2024 महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। परीक्षाओं के दौरान समय-समय पर उम्मीदवारों को बीबीएयू लखनऊ डेट शीट 2024 की आवश्यकता होती है। क्योंकि विश्वविद्यालय विभाग केवल अनुसूची तिथियों पर सिद्धांत पत्र का संचालन करता है। परीक्षा के लिए बीबीएयू लखनऊ बीबीए परीक्षा तिथि पत्र 2024 को लागू करना उम्मीदवारों की जिम्मेदारी है। उम्मीदवार किसी अन्य स्रोत पर भरोसा नहीं करते हैं और केवल आधिकारिक सर्वर से बीबीएयू बीकॉम डेट शीट 2024 का उपयोग करते हैं। इसके अलावा, यदि उम्मीदवार इस पोर्टल से BBAU लखनऊ BCA परीक्षा अनुसूची 2024 डाउनलोड करते हैं, तो इसे अधिकारियों के साथ भी मिलाएं।

BBAU Lucknow Date Sheet 2024 MBA, MCA, M.Pharm

वर्तमान में, कई उम्मीदवार बीबीएयू विश्वविद्यालय वार्षिक परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। इसलिए, परीक्षा अध्ययन को निर्धारित करने के लिए उन सभी को बीबीएयू टाइम टेबल 2024 की आवश्यकता है। अब परीक्षा प्रक्रिया शुरू होने में कम दिन शेष हैं। इसलिए, उम्मीदवार अन्य कार्यों को छोड़ देते हैं और एक नियमित अध्ययन करते हैं। बीबीएयू लखनऊ परीक्षा योजना 2024 के अलावा, उम्मीदवारों को अध्ययन को आसान बनाने के लिए पिछले वर्ष के पत्रों, मॉडल पत्रों और हल किए गए पुराने पत्रों का उल्लेख है। यदि आप ईमेल के माध्यम से बीबीएयू लखनऊ डेट शीट 2024 चाहते हैं, तो अपनी ईमेल आईडी टिप्पणी बॉक्स में छोड़ दें।

BBAU Exam Time Table 2024 कैसे डाउनलोड करें

  • सबसे पहले बीबीएयू की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • होमपेज पर, छात्र कॉर्नर अनुभाग पर जाएं।
  • टाइम टेबल लिंक पर क्लिक करें।
  • BBAU टाइमटेबल्स की पूरी लिस्टिंग वहां दिखाई देगी।
  • उपयुक्त लिंक पर क्लिक करें और प्रतीक्षा करें।
  • कुछ सेकंड में, एक पीडीएफ फाइल नए टैब में प्रदर्शित होगी।
  • सबसे पहले, इसे ध्यान से जांचें और इसे सहेजें।
  • इसके अलावा, अपनी नोटबुक में उसी टाइम टेबल को लिखें।
  • इसके अलावा, इसे प्रिंट करने की आवश्यकता है।

Important link

Academic Calendar 2023 – 24

 

Click Here
Download Date Sheet
Click Here
Official Site bbau.ac.in
Categories: Time Table
Pardeep Verma:
Related Post