X

WB Police SI Result 2022 Download Here

WB Police SI Result 2022 जानने के लिए इस पेज को देखें। WB पुलिस सब इंस्पेक्टर रिजल्ट 2022 wbpolice.gov.in पर ऑनलाइन के माध्यम से जारी करने जा रहा है। डब्ल्यूबी पुलिस भर्ती बोर्ड पश्चिम बंगाल पुलिस एसआई रिजल्ट 2022 को एक पीडीएफ प्रारूप में अपलोड करेगा। डब्ल्यूबी पुलिस एसआई परीक्षा 27 March 2022 को आयोजित की गई थी। परीक्षा धारक इस पेज पर जाएं और डब्ल्यूबी पुलिस सब इंस्पेक्टर मेरिट लिस्ट 2022 की स्थिति की जांच करें। डब्ल्यूबी पुलिस एसआई रिजल्ट 2022 के शुरुआती चरणों के परिणाम में, परीक्षा का प्रयास करने वाले सभी व्यक्तियों के केवल अंक आधिकारिक पृष्ठ पर दिखाई देंगे। लेकिन कुछ दिनों के बाद, डब्ल्यूबी पुलिस भर्ती बोर्ड डब्ल्यूबी पुलिस एसआई मेरिट लिस्ट 2022 के लिए उम्मीदवारों को फ़िल्टर करता है और इसे आधिकारिक पृष्ठ पर अपलोड करता है।

नवीनतम अपडेट (20 अप्रैल 2022): WB पुलिस सब-इंस्पेक्टर / लेडी सब-इंस्पेक्टर रिजल्ट 2022 (No. WBPRB/NOTICE – 2022/17 (SI_LSI – 20)) 5 दिसंबर 2021 को आयोजित परीक्षा के लिए अधिकारियों द्वारा जारी किया है। नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से अभी चेक करें।

Result of Preliminary Examination to the Post of Sub-Inspector / Lady Sub-Inspector of Police in West Bengal Police

West Bengal Police Sub Inspector Exam Result 2022

इस पृष्ठ पर WB पुलिस SI परिणाम 2022 की जाँच की जा सकती है। सूचना के स्रोतों से, डब्ल्यूबी पुलिस सब इंस्पेक्टर परिणाम 2022 की उम्मीद जल्द ही आ जाएगी। डब्ल्यूबी पुलिस भर्ती बोर्ड परिणाम जारी करने की योजना बना रहा है। बहुत से उम्मीदवारों ने 27 March 2022 को परीक्षा दी है, अब परीक्षा में भाग लेने वाले आवेदक पश्चिम बंगाल पुलिस एसआई परिणाम 2022 की तलाश कर रहे हैं। उम्मीदवार की सुविधा के लिए इस पृष्ठ से, हमने आवश्यक विवरण और उपयोगी लिंक का खुलासा किया है। इस पेज को देखने के लिए और बस WB पुलिस सब इंस्पेक्टर मेरिट लिस्ट 2022 डाउनलोड करें।

WB Police SI Exam Result 2022

Organization Name West Bengal Police Department
Post Name Sub-Inspector/Sub-Inspectress (Unarmed Branch) and Sergeant in Kolkata Police
Total Vacancies 330 Posts
Exam Date 27 March 2022
Result Link Given Below
Category Result
Result Mode Online
Selection Process Written Test, Physical Test, Interview
Job Location West Bengal
Official Site wbpolice.gov.in

West Bengal Police Sub Inspector Exam Result 2022

पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड (डब्ल्यूबीपीआरबी) में सब इंस्पेक्टर के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों ने 27 March 2022 को सफलतापूर्वक अपनी परीक्षा दी और अब सभी उम्मीदवार परिणाम इंतजार कर रहे हैं। उम्मीदवार विभिन्न स्रोतों से परिणामों के बारे में खोज और पूछताछ कर रहे हैं। उम्मीदवार अपना रिजल्ट पश्चिम बंगाल पुलिस भर्ती बोर्ड (WBPRB) की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं या वे नीचे दिए गए लिंक पर भी फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं।

WB Police SI Cut Off Marks 2022

डब्ल्यूबी पुलिस सब इंस्पेक्टर कट ऑफ मार्क्स 2022 का मतलब न्यूनतम योग्यता अंक है जो प्रत्येक उम्मीदवार को परीक्षा में योग्य होने के लिए स्कोर करना चाहिए। सभी योग्य उम्मीदवार आगे की प्रक्रिया के लिए आगे बढ़ सकते हैं। इसके अलावा, अधिकारी आधिकारिक वेबसाइट पर डब्ल्यूबी पुलिस सब इंस्पेक्टर कट ऑफ मार्क्स 2022 की घोषणा करेंगे। इसलिए, सभी उम्मीदवारों को यह जानने के लिए कट-ऑफ अंक की जांच करनी चाहिए कि वे परीक्षा में योग्य हैं या नहीं। सभी पात्र उम्मीदवार डब्ल्यूबी पुलिस सब इंस्पेक्टर कट ऑफ मार्क्स 2022 की जांच कर सकते हैं।

WB Police SI Merit List 2022

WB पुलिस सब इंस्पेक्टर मेरिट लिस्ट 2022 में परीक्षा में शीर्ष अंक हासिल करने वाले उम्मीदवारों के नाम और रजिस्टर संख्या शामिल हैं। अधिकारी आधिकारिक वेबसाइट @ wbpolice.gov.in पर डब्ल्यूबी पुलिस सब इंस्पेक्टर मेरिट लिस्ट 2022 जारी करेंगे। परीक्षा में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर अधिकारी मेरिट सूची तैयार करेंगे। वे आवेदक जिन्हें डब्ल्यूबी पुलिस सब इंस्पेक्टर मेरिट लिस्ट 2022 में रखा गया है, उन्हें अगले स्तर की चयन प्रक्रिया के लिए अनुमति दी जाती है। मेरिट सूची में जिन उम्मीदवारों का उल्लेख नहीं किया गया है, वे आगे के दौर के लिए जाने में सक्षम नहीं हैं।

WB Police SI Result 2022 की जाँच करने के लिए चरण

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट – wbpolice.gov.in पर जाएं
  • होम पेज पर दिए गए रिक्रूटमेंट टैब पर क्लिक करें।
  • फिर से रिक्रूटमेंट टू द पोस्ट टू सब-इंस्पेक्टर लिंक पर क्लिक करें।
  • पश्चिम बंगाल पुलिस सब इंस्पेक्टर परीक्षा के लिंक रिजल्ट को खोजें
  • उक्त डब्ल्यूबी पुलिस रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें
  • रिजल्ट Pdf को शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची दिखाते हुए खोला जाएगा
  • WB Police SI Result Pdf में अपना नाम और रोल नंबर मिलाएं और अपनी स्थिति जानें।

Important Link

Download Result Click Here
Official Website
Click Here
Categories: Result
Pardeep Verma:
Related Post