X

UPSC Geo Scientist Result 2024 Download Here

UPSC Geo Scientist Result 2024 संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) कंबाइंड जियोसाइंटिस्ट परीक्षा के परिणाम upsc.gov.in पर घोषित करेगा। उम्मीदवार इस पृष्ठ पर यूपीएससी भूवैज्ञानिक परिणाम 2024 की जांच करने के लिए सीधा लिंक प्राप्त कर सकते हैं। परीक्षा के प्रत्येक चरण का परिणाम वेबसाइट के माध्यम से अलग से जारी किया जाता है। चयनित उम्मीदवारों को भारत सरकार के विभागों में रिक्तियों के अनुसार नियुक्ति प्रदान की है। UPSC भूवैज्ञानिक परिणाम 2024 के बारे में अधिक जानकारी के लिए, इस पृष्ठ को अंत तक पढ़ें। यूपीएससी कंबाइंड जियो-साइंटिस्ट प्रारंभिक परीक्षा परिणाम जारी किया गया। सभी उम्मीदवार अपना रिजल्ट देख सकते है। लिंक नीचे दिया है।

UPSC Combined Geoscientist Result 2024

यूपीएससी ने शेड्यूल के अनुसार पहले प्रारंभिक चरण की परीक्षा का परिणाम जारी किया है। मुख्य मंच और अंतिम चरण के परिणाम भी घटनाओं के निष्कर्ष के अनुसार घोषित किए जाते हैं। परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किया गया है और उम्मीदवार इस पृष्ठ पर दिए गए सीधे लिंक से परिणाम की जांच कर सकते हैं।  यूपीएससी भूवैज्ञानिक परिणाम 2024 यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। परिणाम एक पीडीएफ फाइल के रूप में अपलोड किया गया है। परिणाम डाउनलोड करने के चरण निम्नानुसार हैं।

UPSC Result 2024

Organization Name Union Public Service Commission (UPSC)
Post Names Geo Scientist
No of Posts 56 Posts
Exam Date 18th February 2024
Category Result
Result Link Given Below
Selection Process Preliminary Examination, prelims Examination, Interview/ Personality Test, and Document Verification
Job Location Across India
Official Site upsc.gov.in

UPSC Geo Scientist Cut Off Marks 2024

कट ऑफ मार्क्स चयन प्रक्रिया में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इसके बावजूद, संघ लोक सेवा आयोग ने रिक्तियों की संख्या और परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों की संख्या के आधार पर कट-ऑफ अंक जारी किए। इसके अलावा, UPSC जियोलॉजिस्ट कट ऑफ मार्क्स 2024 साल-दर-साल और श्रेणी में बदलता रहता है और केवल आधिकारिक साइट पर upsc.gov.in रिजल्ट के जारी होने से पहले जारी किया है। इसलिए, इसे ध्यान में रखते हुए, उम्मीदवार पिछले वर्ष कट ऑफ मार्क्स की जाँच करके अपने कट ऑफ अंकों की भी उम्मीद कर सकते हैं।

UPSC Geo Scientist Merit List 2024

यूपीएससी जियोसाइंटिस्ट परिणाम 2024 के जारी होने के बाद, उम्मीदवार यूपीएससी जियोसाइंटिस्ट मेरिट सूची 2024 के लिए जाँच कर सकते हैं। तदनुसार जियोसाइंटिस्ट मेरिट सूची में उन उम्मीदवारों की सूची शामिल है जिन्होंने व्यक्तिगत स्कोर के साथ उच्च ग्रेड प्राप्त किया है। इसलिए, इस खंड का जिक्र करने से आपको मेरिट सूची के बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी।

UPSC Geo Scientist Result 2024 डाउनलोड करने के चरण

  • आधिकारिक साइट www.upsc.gov.in पर जाएं
  • फिर होम पेज मॉनिटर स्क्रीन पर खुल गया है।
  • इसमें व्हाट्स न्यू सेक्शन के लिए जाएं।
  • अब मुख्य परीक्षा के लिए UPSC रिजल्ट के लिंक का पता करें।
  • उस लिंक पर क्लिक करें।
  • लॉगिन पेज स्क्रीन पर प्रदर्शित होता है।
  • आईडी और पासवर्ड की अपनी पूरी जानकारी दर्ज करें।
  • स्क्रीन पर, कैंडिडेट्स यूपीएससी जियो साइंटिस्ट एग्जाम रिजल्ट आएंगे।
  • रिजल्ट का प्रिंटआउट ले लें।

Important link

Download Result Click Here
Official Website Click Here
Categories: Result
Pardeep Verma:
Related Post