X

UPSC CDS 1 Admit Card 2024

UPSC CDS 1 Admit Card 2024 संघ लोक सेवा आयोग ने यूपीएससी सीडीएस 1 एडमिट कार्ड 2024 आज जारी किया है। उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक साइट upsc.gov.in के माध्यम से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध है। सीडीएस 1 की परीक्षा देश भर के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। इसे डाक / ईमेल द्वारा नहीं भेजा जाएगा। UPSC CDS 1 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपनी नामांकन ,आईडी पासवर्ड, आदि दर्ज करना होगा।

CDS 1 Admit Card 2024

भारतीय सैन्य अकादमी, भारतीय नौसेना अकादमी और वायु सेना अकादमी में प्रवेश के लिए, विषयों में अंग्रेजी, सामान्य ज्ञान और प्राथमिक गणित शामिल हैं और प्रवेश के लिए अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी, अंग्रेजी और सामान्य ज्ञान शामिल हैं। परीक्षा की अवधि 2 घंटे के लिए है और प्रत्येक विषय के लिए अधिकतम अंक 100 हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए इन सरल चरणों का पालन कर सकते हैं।

UPSC CDS 1 Hall Ticket 2024

Organization Name Union Public Service Commission
Exam Name Combined Defense Services Examination (I)
Total Vacancies 457
Exam Date 21st April 2024
Category Admit Card
Selection Process Written Test, Interview, Medical Examination
Job Location Across India
Official Site upsc.gov.in

UPSC CDS 1 Call Letter 2024

संयुक्त रक्षा सेवा (सीडीएस 2) परीक्षा 21st April 2024 आयोजित की जाएगी। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने सीडीएस 1 के लिए पंजीकरण किया था, वे यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। यूपीएससी शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के लिए खुफिया और व्यक्तित्व परीक्षण के लिए साक्षात्कार के बाद एक लिखित परीक्षा आयोजित करेगा।

UPSC CDS 1 Admit Card 2024 कैसे डाउनलोड करें?

  • यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
  • होम पेज पर एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें
  • इसे या तो पंजीकरण संख्या या रोल नंबर द्वारा डाउनलोड करें
  • सीडीएस एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देता है
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट ले लें

IMPORTANT LINKS

Download Admit Card Click Here
Official Website Click Here
Pardeep Verma:
Related Post