X

UPRTOU Admit Card 2022 Download

UPRTOU Admit Card 2022 उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय (UPRTOU) प्रयागराज उत्तर प्रदेश में स्थित है। विश्वविद्यालय की स्थापना वर्ष 1999 में हुई थी। यह विश्वविद्यालय के निजी और नियमित छात्रों के लिए विभिन्न यूजी और पीजी पाठ्यक्रम प्रदान करता है। विश्वविद्यालय के मुख्य पाठ्यक्रम BA, BSC, BCOM, MA, MSC, MCOM हैं। अब इस वर्ष के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी हो गई है और छात्र UPRTOU Admit Card 2022 की प्रतीक्षा कर रहे हैं। यदि आप भी यूजी एंड पीजी परीक्षा के राजर्षि टंडन ओपन यूनिवर्सिटी हॉल टिकट की तलाश में हैं तो यह पोस्ट आपको सही और नवीनतम जानकारी प्राप्त करने में मदद करेगी। यहां हमने BA, BSC, MA, MCOM और अन्य पाठ्यक्रमों के UPRTOU हॉल टिकट 2022 के बारे में विस्तृत जानकारी दी है। जानकारी प्राप्त करने के लिए पूरा लेख पढ़ें।

UPRTOU Semester Exam Hall Ticket 2022

छात्रों, UPRTOU प्रवेश पत्र सिद्धांत परीक्षाओं के लिए एक आवश्यक दस्तावेज है। विश्वविद्यालय परीक्षा नियंत्रक सभी व्यक्तियों के लिए UPRTOU हॉल टिकट तैयार करता है और इसे ऑनलाइन अपडेट करता है। छात्रों को आसानी से अपना नामांकन संख्या और जेर हॉल टिकट दर्ज करना चाहिए। आगे के छात्र अपने अनुसार सिद्धांत परीक्षाओं का प्रयास करते हैं। छात्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट से यूपीआरटीओयू डेट शीट 2022 डाउनलोड कर सकते हैं। हमेशा आधिकारिक स्नातक और स्नातकोत्तर परीक्षा की तारीखों को संदर्भित करता है, क्योंकि परीक्षा सेल लिखित परीक्षाओं का आयोजन करता है। छात्र, यूपीआरटीयू प्रवेश पत्र, स्कैडेड तिथियों के लिए एक आवश्यक दस्तावेज है।

UPRTOU Hall Ticket Release Date 2022

Examination Authority UP Rajarshi Tandon Open University, Prayagraj
Courses offered by UPRTOU BA, BSc, BCom
Academic Session 2022
Exams Sem Exams
Category Admit Card
Admit Card Link Given Below
Official Site www.uprtou.ac.in

UPRTOU BA BSC BCOM Admit Card 2022

उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के छात्रों को अपनी परीक्षा के एडमिट कार्ड का इंतजार करना होगा। यहां हम सभी निजी और नियमित छात्रों को सूचित करते हैं कि इस बार यूजी और पीजी परीक्षा के यूपीआरटीओयू एडमिट कार्ड उपलब्ध हैं। विश्वविद्यालय अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करने जा रहा है।नवीनतम अपडेट के अनुसार ऐसा लगता है कि मार्च महीने में परीक्षा से लगभग 10-12 दिन पहले UPRTOU BA, BSC, BCOM पार्ट- I, II, III एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। हॉल टिकट जारी होने के तुरंत बाद हम आपको इस पृष्ठ के माध्यम से सूचित करेंगे। परीक्षा देने और कार्ड अपडेट के लिए आप नियमित रूप से इस वेबसाइट को बुकमार्क या विजिट कर सकते हैं।

UPRTOU MA MSC MCOM Admit Card 2022

उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय यूजी परीक्षाओं के साथ-साथ एमए, एमएससी, एमसीओएम (भाग- I, II) परीक्षा आयोजित करेगा। जो छात्र पीजी परीक्षा के हॉल टिकट की प्रतीक्षा कर रहे हैं, उन्हें सूचित किया जाता है कि यह मार्च महीने में उपलब्ध होगा। उसके बाद आपके नाम का उपयोग करके, डीओबी और पंजीकरण संख्या विवरण निजी और नियमित छात्र आधिकारिक वेबसाइट से यूपीआरटीयू एमए, एमएससी, एमसीओएम एडमिट कार्ड (पिछला और अंतिम वर्ष) 2022 डाउनलोड कर सकेंगे। UPRTOU Admit Card 2022 डाउनलोड करने का सीधा लिंक आधिकारिक रिलीज के बाद इस पेज पर भी उपलब्ध होगा।

UPRTOU Admit Card 2022 कैसे डाउनलोड करें

  • सबसे पहले, UPRTOU आधिकारिक वेबसाइट खोलें।
  • मुखपृष्ठ पर, एडमिट कार्ड लिंक देखें।
  • संबंधित लिंक पर क्लिक करें और इसे खोलें।
  • अगली विंडो में, प्रोग्राम चुनें और नामांकन संख्या दर्ज करें।
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड बटन पर हिट करें।
  • आपका हॉल टिकट कुछ सेकंड में प्रदर्शित होगा।
  • फिर मुद्रण से पहले सुसज्जित जानकारी को ध्यान से देखें
  • परीक्षा के उद्देश्य से इस प्रवेश पत्र को डाउनलोड करें और सहेजें।

Important link

Admit Card Link Click Here
Official Site Click Here
Pardeep Verma:
Related Post