X

RSMSSB Computer Result 2024

RSMSSB Computer Result 2024 राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड ने 3 March 2024 को बोर्ड द्वारा कंप्यूटर परीक्षा आयोजित की गई थी। बहुत से उम्मीदवारों को यह भर्ती परीक्षा दी गई है, और अब वे परीक्षा स्कोर कार्ड की प्रतीक्षा कर रहे हैं। बोर्ड हमें संगनक पदों के लिए रिक्तियों को भर रहा है। सभी परीक्षार्थी यहां से RSMSSB Sanganak Result, राजस्थान Sanganak कटऑफ मार्क्स / मेरिट लिस्ट और फाइनल एग्जाम स्कोर कार्ड चेक कर सकते हैं। राजस्थान संगनक परिणाम 2024 की जाँच के समय उम्मीदवारों के पास एक प्रवेश पत्र होना चाहिए। इस भारती के बारे में अधिक विवरण जैसे चयन प्रक्रिया, अंतिम मेरिट सूची और श्रेणी आरएसएमएसएसबी कंप्यूटर कटऑफ अंक नीचे दिए गए हैं।

RSMSSB Computer Result 2024

राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) ने RSMSSB कंप्यूटर परिणाम लिखित परीक्षा परीक्षा आयोजित की थी। RSMSSB कंप्यूटर परीक्षा 3 March 2024 को कंप्यूटर (संगानक) आयोजित की गई थी। जो उम्मीदवार RSMSSB COMPUTER (SANGANAK) चयन सूची 2024 का सफलतापूर्वक और बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, वे यहां देख सकते हैं। नीचे दिए गए सीधे लिंक के माध्यम से पोस्ट कंप्यूटर परिणाम के लिए RSMSSBCOMPUTER (SANGANAK) मेरिट लिस्ट 2024 डाउनलोड करें। उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त करते हैं, सभी उम्मीदवारों को अगले चरण के लिए संदर्भित किया जाएगा।

@rsmssb.rajasthan.gov.in Sanganak Exam Result 2024

Department Name Rajasthan Staff Selection Board (RSMSSB)
Designation Sanganak (Computer)
Total Vacancies 583
Exam Date 3 March 2024
Category Result
Result Link Given Below
Job Location Rajasthan State
Official Site http://www.rsmssb.rajasthan.gov.in/

Rajasthan Sanganak Result 2024

यहां उन सभी उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है जो अपने आरएसएमएसएसबी कंप्यूटर रिजल्ट की खोज कर रहे हैं, जैसे ही इसकी सूचना आधिकारिक रूप से उनके संगठन द्वारा दी जाएगी। तो यहाँ हम आरएसएमएसएसबी कंप्यूटर मेरिट सूची के बारे में पूरी जानकारी प्रदान कर रहे हैं। हर साल आरएसएमएसएसबी उन सभी उम्मीदवारों के लिए नौकरियों के बहुत सारे अवसर जारी करता है जो नौकरियों की तलाश कर रहे हैं बहुत से उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन भरते हैं लेकिन उनमें से कुछ को सफलता मिल रही है। इस पृष्ठ पर, हम राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड द्वारा घोषित परिणाम के बाद आरएसएमएसएसबी कंप्यूटर परिणाम का सीधा लिंक उपलब्ध कराते हैं।

RSMSSB  Sanganak Computer Cutoff Marks 2024

परीक्षा विभाग संगणक/कंप्यूटर लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी। अब बोर्ड कटऑफ मार्क्स के साथ परीक्षा स्कोर घोषित करने की तैयारी कर रहा है। जिन उम्मीदवारों को बोर्ड द्वारा तय किए गए न्यूनतम योग्यता अंक प्राप्त करने हैं, वे अगले दौर के लिए अर्हता प्राप्त करने में सक्षम होंगे। कंप्यूटर परीक्षा 100 अंकों के लिए आयोजित की गई थी, और समान रूप से प्रश्न पूछे गए थे। पूरे पेपर को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे की समय अवधि पूरी की गई थी। चयन प्रक्रिया के लिए लिखित परीक्षा में न्यूनतम योग्यता अंक कुल अंकों का 40% है। प्रतियोगिता स्तर और उपलब्ध कुछ रिक्तियों के आधार पर, RSMSSB विभाग राजस्थान RSMSSB परीक्षा के लिए न्यूनतम और अधिकतम अंक निर्धारित करेगा। इस वर्ष RSMSSB कंप्यूटर कट ऑफ मार्क्स आवेदकों की श्रेणी के आधार पर अलग-अलग होंगे।

RSMSSB  Sanganak Merit List 2024

राजस्थान कंप्यूटर रिजल्ट परीक्षा में बड़ी संख्या में उम्मीदवार उपस्थित हुए हैं और अब वे राजस्थान कंप्यूटर रिजल्ट आरएसएमएसएसबी मेरिट लिस्ट 2024 ऑनलाइन यहां से डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदक इस पृष्ठ पर राजस्थान कंप्यूटर परिणाम RSMSSB कंप्यूटर ऑपरेटर (संगनक) के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए कट-ऑफ उम्मीदवारों द्वारा योग्य राजस्थान कंप्यूटर परिणाम परीक्षा में प्राप्त न्यूनतम अंक है। राजस्थान कंप्यूटर परिणाम मेरिट सूची उम्मीदवारों का अंतिम चयन है। जैसे ही रिजल्ट जारी होगा हम यहां लिंक अपडेट करेंगे, जो आरएसएमएसएसबी के आधिकारिक वेब पोर्टल पर भी उपलब्ध होगा। सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आरएसएमएसएसबी संगनक मेरिट लिस्ट की जाँच यहां नीचे दिए लिंक से करे।

RSMSSB Computer Result 2024 की जांच कैसे करें

  • सबसे पहले RSMSSB के आधिकारिक पेज पर जाएं।
  • अब होम पेज पर रिजल्ट अपडेट चेक करें।
  • वांछित लिंक यानी संगनक (कंप्यूटर) परिणाम खोजें।
  • RSMSSB परिणाम पृष्ठ खोलें।
  • नाम, रोल नंबर आदि जैसे आवश्यक विवरण डालें।
  • राजस्थान कंप्यूटर परीक्षा कटऑफ स्क्रीन पर उपलब्ध होगी।
  • अंत में, यदि आवश्यक हो तो अपने परिणाम की एक हार्ड कॉपी लें।

Important Link

Download Result Click Here
Official Site Click Here
Categories: Result
Pardeep Verma:
Related Post