X

RSCIT Admit Card 2023

RSCIT Admit Card 2023  वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी (वीएमओयू) आरकेसीएल आरएससीआईटी (राजस्थान स्टेट इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (आरएस-सीआईटी) की परीक्षा 1 अक्टूबर और 8 अक्टूबर को दो चरणों में आयोजित की। उम्मीदवार परीक्षा तिथि की सूचना डाउनलोड कर सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइट @ www.vmou.ac.in या www.rkcl.in से एडमिट कार्ड। हम यहां RSCIT एडमिट कार्ड का डाउनलोड लिंक प्रदान करेंगे। आवेदक यहां आरकेसीएल आरएस-सीआईटी परीक्षा तिथि, एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक के बारे में विस्तृत जानकारी देख सकते हैं।

VMOU RSCIT Admit Card 2023

RS-CIT (राजस्थान राज्य सूचना प्रौद्योगिकी पाठ्यक्रम) को सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग (DoIT & C), सरकार द्वारा मान्यता दी गई है। राजस्थान के आईटी साक्षरता का प्रचार करने के लिए राजस्थान डिजिटल डिवाइड को पाटने के लिए आरकेसीएल ने राजस्थान के लिए एक आईटी-फ्रेंडली कोर्स शुरू किया है। RS-CIT एक उच्च गुणवत्ता और कम लागत वाला आईटी साक्षरता कार्यक्रम है जो स्थानीय हिंदी भाषा और अंग्रेजी दोनों में एक उपन्यास पाठ्यक्रम, उत्कृष्ट अध्ययन सामग्री और शिक्षण प्रबंधन प्रणाली प्रदान करता है। अब विभाग 7 May 2023 को आरएस-सीआईटी प्रमाण पत्र परीक्षा आयोजित करने जा रहा है। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होगा।

RSCIT Admit Card 2023

Name of Examination Rajasthan State Certificate course in Information Technology (RSCIT)
Name of Organization Vardhman Mahaveer Open University (VMOU)
Date of Examination 1 अक्टूबर और 8 अक्टूबर को दो चरणों में
Category
Admit Card
Admit Card Link Available Below
Official Website rkcl.vmou.ac.in

RSCIT Hall Ticket Name Wise

RSCIT परीक्षा (उम्मीदवारों का नाम, परीक्षा का समय और दिनांक, परीक्षा केंद्र का पता, उम्मीदवारों का रोल नंबर, पंजीकरण आईडी, जन्म तिथि, उम्मीदवारों की फोटो आदि) के सभी बुनियादी विवरण आरकेसीएल एडमिट कार्ड पर मुद्रित होते हैं। उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र के माध्यम से परीक्षा के निर्देशों और दिशानिर्देशों की जांच करने और परीक्षा सत्र के दौरान सख्ती से पालन करने की आवश्यकता है। जिन उम्मीदवारों ने इन प्रमाणपत्र पाठ्यक्रमों के लिए पंजीकरण किया है, उन्हें बेहतर परीक्षा की तैयारी के लिए परीक्षा पैटर्न और पाठ्यक्रम के विषयों की जांच करनी चाहिए। जिन उम्मीदवारों को VMOU RKCL परीक्षा के लिए डाउनलोड एडमिट कार्ड में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, उन्हें नीचे दिए गए चरणों का पालन करना चाहिए। एस्पिरेंट्स नाम के अनुसार RSCIT एडमिट कार्ड भी डाउनलोड कर सकते हैं।

RSCIT Admit Card 2023  कैसे डाउनलोड करें

  • VMOU की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ – myrkcl.com
  • Lerner द्वारा Select लॉगिन पर क्लिक करें।
  • अपना लर्नर कोड और ओटीपी दर्ज करें]
  • वेरिफाई बटन पर क्लिक करें।
  • अपना RSCIT एडमिट कार्ड देखें
  • परीक्षा के उपयोग के लिए प्रिंट आउट लें।

Important link

Download Admit Card Download Here
Official Site Click Here
Pardeep Verma:
Related Post