X

Rajasthan SET Result 2024

Rajasthan SET Result 2024 गोविंद गुरु सिंह जनजातीय विश्वविद्यालय ने एसईटी के लिए परीक्षा आयोजित की। रिजल्ट जानने के लिए अभ्यर्थियों में भारी उत्साह है। SET पेपर का रिजल्ट इसकी आधिकारिक वेबसाइट ggtu.ac.in पर लाइव होगा चयन के बाद उम्मीदवारों को राजस्थान के विभिन्न कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में सहायक प्रोफेसर के रूप में नियुक्त किया जाएगा। उम्मीदवार अपने लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करके अपने राजस्थान सेट परिणाम 2024 की जांच कर सकते हैं। मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर लाइव होंगे और परीक्षा अधिकारी इसे सार्वजनिक करेंगे।

Rajasthan State Eligibility Test Result 2024

राजस्थान सेट रिजल्ट 2024 को आप चेक कर सकते हैं। राजस्थान में कॉलेज और विश्वविद्यालय के पदों को भरने के लिए व्यापक स्तर पर परीक्षा ली गई। उम्मीदवार जो सहायक प्रोफेसर के रूप में काम करने के इच्छुक थे, उन्होंने परीक्षा के लिए आवेदन किया था, और वे इन चरणों का पालन करके अपना परिणाम देख सकते हैं: आरजे सेट चयन प्रक्रिया में दो चरण शामिल हैं – एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार। गोविंद गुरु जनजातीय विश्वविद्यालय ने लिखित एसईटी का पेपर लिया। जिन उम्मीदवारों ने SET लिखित परीक्षा पास की है उन्हें इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया जाएगा। साक्षात्कार अंतिम दौर होगा, और उम्मीदवारों को इस दौर के लिए अच्छी तरह से तैयार रहना चाहिए। साक्षात्कार के लिए अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को राजस्थान के विभिन्न कॉलेजों में सहायक प्रोफेसर की भूमिका के लिए चुना जाएगा।

GGTU SET Result 2024

Exam Conducting University Name Govind Guru Tribal University, Banswara
Exam Name Rajasthan State Eligibility Test (SET) 2024
Exam Date Mentioned on Admit Card
Category Result
Result Link Given Below
Official Site https://www.ggtu.ac.in/

Rajasthan SET Cutoff Marks 2024

SET पेपर्स की कट-ऑफ सूची उम्मीदवारों की कुल संख्या और उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त उच्चतम अंकों पर निर्भर करेगी। कम से कम न्यूनतम अंक प्राप्त करने में विफल रहने वालों को परीक्षा से अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा। हालांकि कट-ऑफ सूची सभी उम्मीदवारों के लिए अनुकूल है, यह सभी अनारक्षित श्रेणियों के लिए 40% और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीएच/वीएच सहित आरक्षित श्रेणियों के लिए 35% है। संबंधित पद के लिए उम्मीदवार की सोच और प्रदर्शन का विश्लेषण करने के लिए परीक्षा तैयार की गई थी। द. कुछ संभावना है कि कट ऑफ अधिक हो सकता है, क्योंकि इस वर्ष कई उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे। यह आरक्षित श्रेणियों के लिए 55-60% और आरक्षित श्रेणियों के लिए 40-55% तक जा सकता है।

Rajasthan SET Merit List 2024

परिणाम घोषित करने के बाद राजस्थान सेट मेरिट सूची घोषित की जाएगी। राजस्थान सेट मेरिट लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड होगी। एक बार राजस्थान सेट परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट किया जाएगा। फिर हम कट-ऑफ + मेरिट लिस्ट के साथ राजस्थान सेट रिजल्ट चेक करने के लिए यहां एक सीधा लिंक अपडेट कर रहें हैं। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा में न्यूनतम कट ऑफ अंक प्राप्त किए हैं, वे केवल राजस्थान सेट परिणाम 2024 सूची में अपना नाम पाएंगे। इसलिए अगर आपको खुद पर भरोसा है तो निम्न पेज पर दिए गए लिंक की मदद से राजस्थान सेट मेरिट लिस्ट 2024 की जांच करें।

Rajasthan SET Result 2024 कैसे डाउनलोड करें?

  • GGTU SET रिजल्ट 2024 चेक करने के लिए आप लिंक और स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।
  • सबसे पहले, उम्मीदवार नीचे दिए गए आधिकारिक लिंक पर जाएं।
  • अब राज्य पात्रता परीक्षा परिणाम पर क्लिक करें और दिए गए कॉलम में आवश्यक जानकारी दर्ज करें।
  • व्यक्तिगत विवरण भरने के बाद, ‘परिणाम दिखाएँ’ लिंक पर क्लिक करें।
  • आपके सिस्टम स्क्रीन पर राजस्थान सेट परिणाम प्रदर्शित होते हैं।
  • रिजल्ट को सेव करें और प्रिंट आउट ले लें।

Important Link

Download Result Download Here
Official Website www.ggtu.ac.in
Categories: Result
Pardeep Verma:
Related Post