X

Rajasthan NEET Result 2024

Rajasthan NEET Result 2024 कार्यालय के अध्यक्ष, NEET UG मेडिकल और डेंटल एडमिशन / काउंसलिंग बोर्ड, और प्रिंसिपल एंड कंट्रोलर, एसएमएस मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल, जयपुर ने राजस्थान एमबीबीएस मेरिट सूची जारी की है, जिसे नीचे से देखा जा सकता है। राजस्थान एमबीबीएस मेरिट सूची ऑनलाइन मोड में जारी की और उम्मीदवारों द्वारा पाठ्यक्रमों और कॉलेजों के विकल्पों को भरने और लॉक करने की प्रक्रिया के बाद पीडीएफ प्रारूप में एक्सेस किया जा सकता है। राजस्थान एमबीबीएस मेरिट लिस्ट 2024 में आवेदक पंजीकरण आईडी, एनईईटी आईडी, उम्मीदवारों का नाम, पिता का नाम, आवेदक अधिवास, श्रेणी भरा, श्रेणी आवंटित, यदि माना जाता है तो अतिरिक्त श्रेणी, एनईईटी प्रतिशत, एनईईटी द्वितीय भारतीय रैंक (एआईआर), और संयुक्त जैसी जानकारी शामिल है।

राजस्थान एनईईटी रिजल्ट 2024

राजस्थान एमबीबीएस 2024 मेरिट रैंक में आवेदकों द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर राष्ट्रीय टेस्ट एजेंसी (एनटीए) द्वारा तैयार की गई मेरिट सूची से ली जाएगी। योग्य छात्रों को उनके राजस्थान एमबीबीएस मेरिट रैंक के अनुसार दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। उम्मीदवारों के नाम जो राजस्थान एमबीबीएस मेरिट सूची 2024 में शामिल हैं और जिन्होंने अपने दस्तावेजों को सत्यापित किया है, उन्हें पाठ्यक्रम और कॉलेजों के अपने विकल्पों को भरना होगा। उसके बाद, विभिन्न कारकों के आधार पर राजस्थान एमबीबीएस प्रवेश दिया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार नीचे दिए गए लेख के माध्यम से राजस्थान एमबीबीएस मेरिट सूची के बारे में विवरण जान सकते हैं।

Raj NEET Result 2024

Exam Conducted Authority National Testing Agency (NTA)
Examination Name National Eligibility cum Entrance Test (NEET)
Exam Date 5 May 2024
Category Result
Result date 14 June 2024
Official Website rajugneet2024.com

Rajasthan NEET Merit List 2024

जिन उम्मीदवारों का नाम एनईईटी एमबीबीएस राजस्थान रैंक सूची में मौजूद है, उन्हें एनईईटी एमबीबीएस काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा, जो ऑनलाइन मोड में आयोजित किया जाना है। NEET काउंसलिंग प्रक्रिया से पहले, उम्मीदवारों को अपनी पसंद की सीट चुनने की आवश्यकता होती है। फिर सीट आवंटन मेरिट-कम-आधार पर किया जाएगा। आप यहां राजस्थान एमबीबीएस काउंसलिंग से संबंधित पूरी जानकारी देख सकते हैं।

Rajasthan NEET Result 2024 कैसे जांच करें

  • छात्र, राजस्थान NEET की आधिकारिक वेबसाइट खोलें।
  • होम पेज पर ही राजस्थान NEET मेरिट लिस्ट 2024 Pdf का लिंक दिखेगा।
  • उस पीडीएफ को डाउनलोड करें।
  • उस पीडीएफ में छपे नामों के माध्यम से जाएं ताकि यह पता लगाया जा सके कि आपका नाम उस सूची में है या नहीं।

Important link

Download Result Click Here
Categories: Result
Pardeep Verma:
Related Post