X

Rajasthan Board 8th Result 2024

Rajasthan Board 8th Result 2024 BSER 8वीं कक्षा का रिजल्ट जारी किया। राजस्थान बीएसईआर 8वीं परिणाम ऑनलाइन प्रकाशित किया और जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दी है, वे इसकी जांच कर सकते हैं। बीएसईआर किसी भी उम्मीदवार को व्यक्तिगत रूप से राजस्थान बोर्ड 8वीं कक्षा के परिणाम की कोई हार्ड कॉपी जारी नहीं करेगा; उन्हें इसे ऑनलाइन एक्सेस करना होगा। उम्मीदवारों को परिणाम जारी होने के बाद अंकों का मूल विवरण आवंटित किया जाएगा जो उन्हें संबंधित स्कूल से एकत्र करना है। इस लेख में उम्मीदवारों को राजस्थान शिक्षा बोर्ड के बीएसईआर राजस्थान कक्षा 8वीं परिणाम से संबंधित आवश्यक जानकारी प्राप्त करने जा रहे हैं।

RBSE 8th Class Result 2024

BSER कक्षा 8वीं की परीक्षाएं आयोजित की गई थीं। इस परीक्षा के लिए लगभग 15 लाख छात्रों ने पंजीकरण कराया था, जिसमें से 11.5 लाख छात्र परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे। ये सभी उम्मीदवार अब परिणाम जारी होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान (BSER) माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्तर पर सभी शैक्षणिक गतिविधियों के लिए जिम्मेदार राजस्थान राज्य का शिक्षा बोर्ड है। बोर्ड का वर्तमान मुख्यालय राजस्थान के अजमेर में स्थित है।

राजस्थान बोर्ड 8वीं रिजल्ट 2024

Organization Name
RBSE Rajasthan Board of Secondary Education
Name of Board RBSE
Exam Name 8th Class
Category Results
Result link Given Below
Official Website rajeduboard.rajasthan.gov.in

BSER Ajmer Board 8th Class Result 2024 Date

अब छात्र अजमेर आरबीएसई 8वीं कक्षा के परिणाम 2024 की मांग कर रहे हैं, यहां हम बता रहे हैं कि बोर्ड परिणाम जारी करेगा। परीक्षा प्राधिकरण आरबीएसई आठवीं कक्षा का परिणाम केवल आधिकारिक वेब साइट पर अपलोड करेगा। इस बार छात्रों का इंतजार खत्म हो गया है और वे अपना परिणाम देखना चाहते हैं। अजमेर बोर्ड 8वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम सभी छात्रों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। क्योंकि इस परीक्षा प्रदर्शन को जानें। आप नीचे दी गई तालिका में राजस्थान बोर्ड 8वीं कक्षा की ग्रेडिंग प्रणाली भी देख सकते हैं।

RBSE 8th Class Result Grade System

Marks Scored in RBSE 8th Exam Grade Awarded
91 to 100 A+
76 to 90 A
61 to 75 B
41 to 60 C
0 to 40 D

Rajasthan Board 8th Result 2024 Name Wise

जानकारी के अनुसार इस वर्ष 8वीं कक्षा की परीक्षा में अधिक छात्र उपस्थित हुए हैं। परीक्षा के सफलतापूर्वक प्रयास के बाद छात्र अपने आरबीएसई 8वीं परिणाम 2024 की जांच करने के लिए उत्सुक हैं। परिणाम की मदद से छात्र यह जांचना चाहते हैं कि परीक्षा में उनके कितने अंक हैं। वर्तमान में बोर्ड परीक्षा विभाग अब छात्रों की उत्तर प्रति की जाँच में व्यस्त है। उत्तर कॉपी जांच की प्रक्रिया के बाद यह सभी छात्रों के लिए ऑनलाइन परिणाम जारी करेगा। सभी निजी और नियमित छात्र आधिकारिक तौर पर जारी होने के बाद अपने राजस्थान बोर्ड 8वीं परिणाम 2024 के नामवार इस पृष्ठ को देखें। उम्मीद है कि राजस्थान बोर्ड आठवीं कक्षा के परिणाम 2024 परीक्षाओं के दो महीने की घोषणा करेगा। खबर के अनुसार बोर्ड अगले महीने अजमेर बोर्ड द्वारा परिणाम घोषित करेगा।

Rajasthan Board 8th Result 2024 कैसे डाउनलोड करे

  • सबसे पहले विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • फिर होम पेज पर Result लिंक खोजे।
  • उस लिंक पर क्लिक करें।
  • अब अपना रोल नंबर और DOB इत्यादि जैसे सभी आवश्यक विवरण दर्ज करें।
  • सबमिट बटन पर क्लिक करे।
  • फिर Result आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा
  • इसे डाउनलोड करे और प्रिंटआउट ले

Important Link

Download Result Click Here
Official Website Click Here
Categories: Board Result
Pardeep Verma:
Related Post