X

PSSOU Time Table 2024 Check here

PSSOU Time Table 2024 पं सुंदरलाल शर्मा विश्वविद्यालय जल्द ही परीक्षाओं के लिए बीए, बीएससी, बीकॉम परीक्षा समय सारणी जारी करेगा। छात्र जल्द ही PSSOU Time Table 2024 परीक्षा की जाँच करने में सक्षम हो जाते हैं।  विभिन्न उम्मीदवारों ने शीतकालीन परीक्षा के लिए अपना नामांकन कराया। छात्रों ने स्नातक और मास्टर डिग्री पाठ्यक्रमों में भाग लिया, अब अंतिम परीक्षा का प्रयास करना है। आमतौर पर, PSSOU एक वर्ष में दो बार वार्षिक परीक्षाओं का आयोजन करता है। PSSOU BA, BSc, BCom 1st, 2nd, 3rd Year Date Sheet आम तौर पर एक महीने से पहले उपलब्ध होती है। विश्वविद्यालय लिखित परीक्षा के लिए परीक्षा एडमिट कार्ड / हॉल टिकट भी जारी करता है। परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लाना होगा।

नवीनतम अपडेट: – पंडित सुंदरलाल विश्वविद्यालय (पीएसएसओयू) ने विभिन्न यूजी पीजी पाठ्यक्रम परीक्षा समय सारणी और व्यावहारिक परीक्षा समय सारणी जारी की है। छात्र नीचे दी गई तालिका में दिए गए लिंक के माध्यम से अपनी परीक्षा तिथि की जांच कर सकते हैं

PSSOU UG/PG Exam Schedule 2024

आर्ट्स स्ट्रीम से संबंधित विभिन्न छात्र स्वेच्छा से PSSOU BA 1st, 2nd, 3rd Year Time Table की प्रतीक्षा कर रहे हैं। परीक्षा नियंत्रक, विश्वविद्यालय परीक्षा सेल के सदस्यों ने अंतिम शब्द परीक्षा के संबंध में बैठक की। सुंदरलाल शर्मा विश्वविद्यालय वर्तमान में PSSOU परीक्षा समय सारणी 2024 बीए, बीएससी, बीकॉम, बीबीए, बीसीए भाग 1, भाग 2, भाग 3 परीक्षा शैक्षणिक सत्र 2024 के लिए तैयार कर रहा है। नियमित, निजी, पूर्व-छात्र और गैर-कॉलेजिएट जो पीएसएसओयू परीक्षा तिथि पत्र 2024 की प्रतीक्षा कर रहे हैं, वे इसे यहां डाउनलोड कर सकते हैं और विषय वार परीक्षा तिथि, परीक्षा समय और पाली अवधि का उपयोग कर सकते हैं। परीक्षा के उद्देश्य के लिए उम्मीदवारों को भी एडमिट कार्ड की आवश्यकता है। हॉल टिकट भी ऑनलाइन उपलब्ध है।

PSSOU UG & PG Exam Date 2024

Organization Pandit Sundarlal Sharma Open University (PSSOU)
Courses offered BA BSC B.Com MA MSC M.Com Other Courses
Name of Exam Annual and Semester Wise
Exam Date Started
Category Time Table
Issue Time Table Released
Status Available
Official Website pssou.ac.in

PSSOU BA Bsc Bcom Date Sheet 2024

उम्मीदवारों को निर्धारित परीक्षा तिथियों के अनुसार वार्षिक परीक्षाओं का प्रयास करना होगा। विश्वविद्यालय मुख्य परीक्षा का प्रयास करने का एक और अवसर प्रदान नहीं करता है। उत्तीर्ण अंक प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को बेहतर परीक्षा तैयारी की आवश्यकता होती है। छात्रों ने बेहतर अंक प्राप्त करने के लिए परीक्षा की तैयारी पर सबसे अधिक समय बिताया। PSSOU Time Table PDF और विषयवार परीक्षा तिथियों की घोषणा के बाद, छात्रों को परीक्षा अवधि और तैयारी की अवधि का अंदाजा हो जाता है। बाद में छात्र आसानी से उपलब्ध अवधि में अपनी परीक्षा की तैयारी को निर्धारित कर सकते हैं। एस्पिरेंट्स अध्ययन समय सारणी तैयार करते हैं और इसे अपने अध्ययन में लागू करते हैं। जैसा कि हम PSSOU परीक्षा अनुसूची 2024 के बारे में अद्यतन प्राप्त करते हैं, यहाँ अद्यतन करना चाहिए।

Download Latest Declare Time Table

ISSUE DATE PARTICULARS
21/12/2023 परीक्षा समय सारणी में आंशिक संशोधन : जी. एस. टी. एवं एम. बी. ए. प्रथम सेमेस्टर के परीक्षा DEC. 2023 के समय सारणी में संशोधन की सूचना।
11/12/2023 परीक्षा समय सारणी : दिसम्बर 2023 की सूचना।

PSSOU Time Table 2024 कैसे डाउनलोड करें

  • शुरुआत में आधिकारिक वेबसाइट pssou.ac.in पर जाना होगा।
  • होमपेज विंडो में परीक्षा अनुभाग पर क्लिक करें।
  • टाइम टेबल के संबंधित लिंक का पता लगाएं।
  • नए टैब पर क्लिक करें यह खुला होगा।
  • सभी रिलीज परीक्षा अनुसूची पीडीएफ पाठ्यक्रम वार देखें।
  • डाउनलोड पर क्लिक करें विषयों को प्राप्त करना चाहते हैं।
  • इसे खोलें और विषयवार परीक्षा तिथि जांचें।
  • ऑफ़लाइन उपयोग के लिए एक प्रिंटआउट कॉपी लें।

Important link

Download Time Table Theory Exam Or Practical Exam
Official Site Click Here
Categories: Time Table
Pardeep Verma:
Related Post