X

MPPSC SSE Pre Answer Key 2020 Released

MPPSC SSE Pre Answer Key 2020 राज्य सेवा परीक्षा के लिए उपलब्ध है जब मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग जारी करता है। भर्ती के अनुसार 12 जनवरी 2020 को आयोजित किया जाता है। अब एमपी पीएससी प्री मॉडल परीक्षा उत्तर पुस्तिका पेपर 1 और पेपर 2 के लिए अलग से प्रकाशित की है। तो सभी उम्मीदवार जो प्रारंभिक परीक्षा सामान्य अध्ययन और रीजनिंग प्रश्न पत्र हल पीडीएफ में हिंदी और अंग्रेजी में दिखाई देते हैं। एक उम्मीदवार ने अब एमपीपीएससी उत्तर कुंजी प्रारंभिक परीक्षा 2020 प्रकाशित का उपयोग करके प्रश्न पत्रों के उत्तर के लिए विश्लेषण लिया है। राज्य सेवा परीक्षा और राज्य वन सेवा परीक्षा के खिलाफ प्रारंभिक लिखित परीक्षा में विभिन्न अभ्यर्थी उपस्थित हुए। मध्य प्रदेश पीएससी एसएफएस एसएसई प्रश्न पत्र को उत्तर कुंजी सेट ए, सेट बी, सेट सी, सेट डी के साथ डाउनलोड करने के लिए चिंताजनक उम्मीदवारों पर परीक्षा के बाद www.mppsc.nic.in वेबसाइट पर लाभ उठाया जाता है।

MPPSC SSE Prelims Answer Key 2020

राज्य सेवाओं की परीक्षा के बाद उम्मीदवारों ने एमपीपीएससी 2019 उत्तर कुंजी प्रारंभिक प्रश्न पत्र पीडीएफ के रिलीज के बारे में क्वेरी की। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा ग्रुप ए और बी के लिए विभिन्न रिक्ति के लिए प्रारंभिक लिखित परीक्षा का आयोजन किया है। पहले आपत्ति आमंत्रित करने के लिए एमपीपीएससी प्री मॉडल उत्तर कुंजी पेपर 1 और पेपर 2 जारी किया है। उम्मीदवारों की चुनौतियों को हल करने या प्रारंभिक परीक्षा के लिए संशोधित उत्तर कुंजी को खारिज करने के बाद एसएफएस एसएसई को अलग से जारी किया जाता है। इसलिए उम्मीदवार चिंतित नहीं हैं और नियमित रूप से यहां जांचें। हम एमपी एसएसई फाइनल उत्तर कुंजी 2020 और प्रश्न पत्र की जांच करने के लिए आपका सीधा लिंक प्रदान करेंगे।

MPPSC State Service Exam Answer Key 2020

Organization Name Madhya Pradesh Public Service Commission
Post Name State Service Examination 2019
Total Vacancies 330 Posts
Exam Date 12th January 2020
Answer Key Release Date 15th January 2020
Category Answer Key
Selection Process Prelims, Mains, Interview
Job Location Madhya Pradesh
Official Site mppsc.nic.in

MP State Service Pre Exam Solved Paper

मध्य प्रदेश राज्य सेवा परीक्षा और राज्य वन सेवा परीक्षा प्रारंभिक परीक्षा अब आयोजित की जाती है। प्रारंभिक परीक्षा में कुल दो जिला प्रश्न पत्र थे। पेपर I सामान्य अध्ययन के लिए था और पेपर 2 सामान्य योग्यता विषयों के लिए था। प्रत्येक पेपर में कुल 100-100 MCQ थे। प्रत्येक पेपर समान रूप से 200 अंकों के लिए था। इसके अलावा प्रत्येक प्रश्न 2 अंकों के समान भार के लिए था। गलत उत्तरों के लिए कोई नकारात्मक अंकन नहीं थे। हालाँकि, उन्होंने सामान्य अध्ययन और CSAT पेपर के लिए MPPSC प्रारंभिक उत्तर कुंजी का उपयोग करके अपने परीक्षा पेपर का विश्लेषण भी किया है। क्रॉस चेक सवाल जवाब के बाद, उन्हें योजना के अनुसार कुल अंकों की गणना करनी होगी।

MPPSC SSE Pre Answer Key 2020 कैसे डाउनलोड करें

  • आपको आधिकारिक पोर्टल पर जाना होगा।
  • जब आप पृष्ठ में उतरते हैं तो आपको उत्तर कुंजी डाउनलोड लिंक का लिंक ढूंढना होगा।
  • उत्तर पुस्तिका पीडीएफ का एक्सेस पाने के लिए आवश्यक विवरण भरें।
  • सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • सॉल्व्ड आंसर शीट आपके पीसी स्क्रीन पर डाउनलोडिंग के लिए दिखाई देगी।
  • ओएमआर शीट की हार्ड कॉपी को सेव करें।

Important Link

Answer Key Click Here
Official Site Click Here
Categories: Answer Key
Pardeep Verma:
Related Post