X

MP Vyapam DAHET Result 2024 Download Here

MP Vyapam DAHET Result 2024 आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया। MP Vyapam DAHET में सुरक्षित अंकों के आधार पर उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार के नाम की घोषणा प्रवेश पोर्टल peb.mp.gov.in पर की जाएगी। डिप्लोमा इन एनिमल हसबेंडरी प्रोग्राम में प्रवेश के लिए उम्मीदवारों का चयन योग्यता सूची के अनुसार होगा, जो कि प्रवेश परीक्षा में प्राप्त अंकों को ध्यान में रखते हुए अपने वेटेज की गणना करके तैयार किया जाना है। उम्मीदवार उत्तरों की जांच कर सकता है और यदि कोई संदेह या विसंगति पाई जाती है, तो इसे अधिकारियों को ऑनलाइन अधिसूचित किया जा सकता है। सुधार के बाद, यदि आवश्यक हो, तो अंतिम-परिणाम की घोषणा व्यापम DAHET प्रवेश परीक्षा में मेरिट के रूप में की है।

MP Animal Husbandry Result 2024

एक बार ऑनलाइन परीक्षा कार्यक्रम की समाप्ति के बाद, बोर्ड आधिकारिक वेबसाइट पर MP DAHET परिणाम 2024 नाम वार घोषित करेगा। और उसके बाद, उम्मीदवारों को नामवार परिणाम डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक लिंक मिलेगा। अंतिम परिणाम की जांच के लिए, उम्मीदवारों को एमपीपीईबी के ऑनलाइन पोर्टल तक पहुंचने की आवश्यकता है। व्यावसायिक परीक्षा मंडल मध्य प्रदेश ने DAHET की ऑनलाइन परीक्षा का प्रबंधन किया है। ऐसे कई योग्य उम्मीदवार हैं जिन्होंने डिप्लोमा के लिए पशुपालन प्रवेश परीक्षा में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। बोर्ड उन सभी उम्मीदवारों के लिए परिणाम घोषित करेगा, जिन्होंने प्रवेश परीक्षा में भाग लिया है। परिणाम को प्राप्त करने और अंकों में कटौती करने के लिए, उम्मीदवार यहां आधिकारिक लिंक देख सकते हैं।

MP Vyapam DAHET Result 2024

Organization Name Madhya Pradesh Professional Examination Board (MP Vyapam)
Exam Name Diploma in Animal Husbandry Entrance Test
Held Exam Date Mentioned On Admit Card
Result Link Given Below
Category Result
Selection Process Written Test
Location Madhya Pradesh
Official Site peb.mp.gov.in

MP Vyapam DAHET Cut Off Marks 2024

MPPEB ने 100 अंकों के लिए राज्य भर में ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की है। बोर्ड ने उम्मीदवारों को 100 एमसीक्यू वस्तुनिष्ठ प्रकार प्रदान किए हैं जिनका उन्हें जवाब देना है। परीक्षा में, उम्मीदवारों को कट ऑफ मार्क्स को बचाना होगा। क्योंकि परीक्षा को उत्तीर्ण करने के लिए MPPEB पशुपालन कट ऑफ मार्क्स को सुरक्षित करना महत्वपूर्ण है। अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवार हमारे आधिकारिक पेज को सहेज सकते हैं।

Category Name Expected MPPEB DAHET Cutoff
Schedule Tribe 51-55 Marks
Schedule Caste 45-50 Marks
Other Backwards Class 55-60
General Candidates – UR 60-65

MP Vyapam DAHET Merit List 2024

प्रवेश परीक्षा अनुसूची के पूरा होने के बाद, MPPEB वेबसाइट पर परिणाम रोल नंबर वार की घोषणा करेगा। परिणाम में, उम्मीदवार अपने द्वारा सुरक्षित विषय-वार अंक की जांच कर सकते हैं। अंकों के आधार पर, एमपीपीईबी मेरिट सूची तैयार करेगा। और वेबसाइट पर प्रकाशित करेगा। तो उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से MP DAHET मेरिट लिस्ट नाम वाइज 2024 भी डाउनलोड कर सकते हैं।

MP Vyapam DAHET Result 2024 कैसे देखे

  • सबसे पहले, MPPEB की आधिकारिक साइट peb.mp.gov.in पर जाएं।
  • अब, होम पेज Result लिंक खोजे।
  • लिंक पर क्लिक करे।
  • आवश्यक विवरण भरें जैसे नाम, रोल नंबर इत्यादि।
  • सबमिट बटन पर क्लिक करे
  • आपका Result स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा
  • परिणाम डाउनलोड करे और भिवष्य उपयोग के लिए प्रिंटआउट ले

Important Link

Download Result Click Here
Official Site Click Here
Categories: Result
Pardeep Verma:
Related Post