X

Maharashtra Deled Result 2024

Maharashtra Deled Result 2024 महाराष्ट्र राज्य परीक्षा परिषद, पुणे ने राज्य भर के विभिन्न परीक्षण स्थानों पर ऑफ़लाइन प्रारूप में डीएलएड प्रथम और द्वितीय वर्ष की परीक्षा आयोजित की। महाराष्ट्र DElEd परिणाम 2024 को www.deledexam.in/ पर उपलब्ध करा दिया गया है। यदि आप उन छात्रों में से एक हैं जिन्होंने D.El.Ed. लिया है। प्रथम और द्वितीय वर्ष की परीक्षाओं में, आपको पता होना चाहिए कि केवल वे ही जिनके प्रत्येक विषय में ग्रेड न्यूनतम योग्यता अंकों के बराबर या उससे अधिक हैं, उन्हें परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए प्रमाणित किया जाएगा।

MSCE Pune DElEd Result 2024

शिक्षा सामाजिक विकास की आधारशिला है, और शिक्षक प्रशिक्षण कार्यक्रम भावी पीढ़ियों को प्रदान की जाने वाली शिक्षा की गुणवत्ता को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इस संदर्भ में, डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन (डीएलएड) कार्यक्रम एक विशेष महत्व रखता है, क्योंकि यह इच्छुक शिक्षकों को प्रभावी शिक्षण वातावरण को बढ़ावा देने के लिए आवश्यक कौशल और ज्ञान से लैस करता है। महाराष्ट्र, जो अपनी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और जीवंत शिक्षा प्रणाली के लिए जाना जाता है, ने महाराष्ट्र डीएलएड परिणाम 2024 की घोषणा कर दी है।

Maharashtra DElED Result 2024

Exam Authority Name Maharashtra State Council Of Examinations, Pune
Exam Name D.El.Ed. First/ Second Year Exam 2024
Date of Exam Completed
Category Results
Result Link Given Below
official website www.mscepune.in/, www.deledexam.in/

Maharashtra D.El.Ed 1st & 2nd Year Result 2024

महाराष्ट्र राज्य परीक्षा परिषद, पुणे ने आज, 14 सितंबर को महाराष्ट्र डीएलएड परिणाम 2024 घोषित कर दिया है। जो उम्मीदवार डिप्लोमा फॉर एलीमेंट्री एजुकेशन परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट deledexam.in से देख सकते हैं। DELED प्रथम और द्वितीय वर्ष के परिणाम आधिकारिक तौर पर घोषित कर दिए गए हैं, और सभी उम्मीदवार यह देखने के लिए अपना स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं कि उन्होंने प्रत्येक विषय में कैसा प्रदर्शन किया है। महाराष्ट्र राज्य परीक्षा परिषद, पुणे ने विशेष रूप से अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर www.deledexam.in परिणाम को डाउनलोड करने और जांचने के लिए एक सीधा कनेक्शन स्थापित किया है।

Maharashtra Deled Result 2024 कैसे डाउनलोड करें

  • MSCE पुणे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
  • रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
  • फिर स्क्रीन पर लॉगिन पेज खुलेगा।
  • अपना सीट नंबर दर्ज करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • D.El.Ed परिणाम देखें और डाउनलोड करें।
  • आगे उपयोग के लिए प्रिंट आउट ले लें।

Important Link

Download Result Click Here
Official Website Click Here
Categories: Result
Pardeep Verma:
Related Post