X

HSSC CET Group D Result 2024 Released

HSSC CET Group D Result 2024 जो उम्मीदवार हरियाणा सीईटी ग्रुप डी लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे हरियाणा सीईटी ग्रुप डी परिणाम 2024 की जांच कर सकते हैं। आधिकारिक निकाय एचएसएससी की आधिकारिक साइट hssc.gov.in पर परिणाम जारी है। उसी के लिए परिणाम तक पहुंचने का सीधा लिंक भी इस पृष्ठ पर दिया गया है। उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवश्यक विवरण जैसे पंजीकरण संख्या \ डीओबी, आदि के उपयोग के साथ हरियाणा सीईटी ग्रुप डी परिणाम \ मेरिट सूची की जांच कर सकते हैं। हरियाणा सीईटी ग्रुप डी परिणाम के बारे में हर विवरण जानने के लिए इस पेज के साथ बने रहें।

HSSC Group D Result 2024

उम्मीदवार अपने हरियाणा सीईटी ग्रुप डी परिणाम को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर मेरिट सूची प्रारूप में देख सकते हैं। इस सूची में उल्लिखित उनके नाम के अनुसार, उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार उपस्थित हो सकते हैं। हरियाणा ग्रुप डी परिणाम 2024 से संबंधित अस्थायी तिथियों की जाँच करें। हरियाणा ग्रुप डी लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित होने के बाद, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर हरियाणा सीईटी मेरिट सूची की जांच कर सकते हैं। वे इस लेख में दिए गए सीधे लिंक की भी जांच कर सकते हैं। उम्मीदवारों को नीचे कुछ चरणों का निर्देश दिया गया है जिसके माध्यम से वे अपने हरियाणा सीईटी ग्रुप डी परिणाम को ऑनलाइन एक्सेस कर सकते हैं।

HSSC CET Result 2024

Organization Name Haryana Staff Selection Commission
Post Name Group D
No.of Posts 13536 Posts
Advt No 1/2023
Exam Dates 21st and 22nd October 2023
Category Result
Job Location Haryana
Selection Process Common Eligibility Test, Socio-Economic criteria
Official Website hssc.gov.in

Haryana CET Group D Result 2024

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने 21 और 22 October 2023 को राज्य भर में आयोजित की थी। लाखों छात्रों ने परीक्षा में भाग लिया और अब हरियाणा सीईटी ग्रुप डी परिणाम 2024 के प्रकाशन की प्रतीक्षा कर रहे हैं। अब तक, आयोग उम्मीदवारों की ओएमआर शीट एकत्र कर रहा है, फिर वह मूल्यांकन प्रक्रिया शुरू करेगा। उम्मीदवार अब परीक्षा में अपने प्रदर्शन की जांच करने के लिए उत्सुक हैं। परीक्षा बोर्ड ने एचएसएससी ग्रुप डी परिणाम घोषित करने की व्यवस्था की है। आवेदकों को इस पात्रता परीक्षा से संबंधित सभी अपडेट इस वेबसाइट पर मिल जाएंगे। उम्मीदवार परिणाम पीडीएफ डाउनलोड कर सकेंगे और एक सीधा लिंक यहां भी पोस्ट किया जाएगा।

HSSC Group D Cutoff Marks 2024

एचएसएससी सीईटी ग्रुप डी परीक्षा कट ऑफ मार्क्स 2024 उम्मीदवारों की श्रेणी पर आधारित होगा। उम्मीदवारों की आरक्षित (एससी, एसटी, बीसी) श्रेणी में अनारक्षित श्रेणी (सामान्य / ओसी) की तुलना में कम कट-ऑफ होगी। एक बार अंतिम रूप देने के बाद उच्च अधिकारी कट-ऑफ अंक विवरण की घोषणा करेंगे। हम आधिकारिक घोषणा के अनुसार यहां श्रेणीवार कट ऑफ अंक प्रदान करेंगे। अधिकारी उच्च स्कोर वाले उम्मीदवारों की जांच करेंगे और उन्हें अलग करेंगे और एचएसएससी ग्रुप डी मेरिट लिस्ट 2024 को उनके नाम और विवरण के साथ तैयार करेंगे।

Category Cut off marks
UR 60-65
SC 45-50
BCA-A 50-55
BC-B 55-60

HSSC Group D Merit List 2024

मेरिट लिस्ट में अपना नाम देखने के लिए योग्य होने के लिए उम्मीदवारों को हरियाणा कट-ऑफ मार्क्स से अधिक अंक प्राप्त करने होंगे। कट-ऑफ अंक भर्ती के लिए चयनित होने के लिए आवश्यक न्यूनतम अंक हैं। ये अंक सभी उम्मीदवारों की मार्कशीट संकलित करने के बाद परीक्षा द्वारा निर्धारित किए जाते हैं। चयनित उम्मीदवारों के नाम, आवेदन संख्या और रोल नंबर का उल्लेख हरियाणा ग्रुप डी मेरिट सूची में किया जाएगा। उम्मीदवार पीडीएफ प्रारूप में मेरिट सूची डाउनलोड कर सकेंगे। मेरिट सूची आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट की जाएगी और सभी श्रेणियों के लिए एक अलग मेरिट सूची होगी।

HSSC CET Group D Result 2024 की जांच कैसे करें

  • आवेदक को प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in खोलनी होगी।
  • इसके बाद स्क्रीन पर आधिकारिक वेबसाइट का होमपेज दिखाई देता है।
  • होमपेज पर, आवेदक “भर्ती”, “विज्ञापन”, “परिणाम” आदि जैसे कई विकल्प देख सकते हैं।
  • “परिणाम” अनुभाग पर क्लिक करें।
  • वहां आवेदक को “HSSC ग्रुप डी रिजल्ट” का लिंक मिलेगा। उस लिंक पर क्लिक करें।
  • अंत में, एक पीडीएफ खुल जाता है।
  • पीडीएफ में अंकों के साथ श्रेणी-वार उम्मीदवारों के रोल नंबर होंगे।
  • आवेदक अपना रोल नंबर खोज और ढूंढ सकते हैं।
  • छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे भविष्य में उपयोग के लिए पीडीएफ फाइल को डाउनलोड और सेव कर लें।

Important Link

Download Result Click Here
Official Website Click Here
Categories: Result
Pardeep Verma:
Related Post