X

HPTU Result 2024 UG PG Exam

HPTU Result 2024 एचपीटीयू परीक्षा हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर परीक्षा केंद्रों की भारी संख्या में इतनी अच्छी तरह से आयोजित की जाती है। जिन आवेदकों ने इस प्रतियोगी परीक्षा का सामना किया है, वे एचपीटीयू परिणाम 2024 डाउनलोड करने से घबराए हुए हैं। हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर लेख से आपको हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर परीक्षा मेरिट सूची डाउनलोड करने के लिए पूरी सहायता और निर्देश मिलेगा। हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर रिजल्ट 2024 जानने के बाद आप देखेंगे कि आप पास हुए हैं या नहीं? एचपीटीयू परीक्षा परिणाम 2024 को केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से पीडीएफ प्रारूप में डाउनलोड करें। हम सभी हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर आवेदकों की वर्तमान स्थिति के बारे में जानते हैं।

HPTU UG PG Result 2024

आप सभी को सूचित किया जाता है कि हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर एचपीटीयू परिणाम तिथि 2024 की आधिकारिक तिथि घोषित कर सकता है। अधिकारी आपके हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर परीक्षा पत्रों की जांच में व्यस्त हो सकते हैं।जाँच प्रक्रिया को पूरा करने के बाद, अधिकारी मेरिट सूची निर्धारित करेंगे और हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर परिणाम तिथि 2024 का खुलासा करेंगे।एचपीटीयू परिणाम 2024 डाउनलोड करते समय, अधिकारी निश्चित रूप से रोल नंबर और जन्म तिथि जैसे विवरण मांगेंगे। एचपीटीयू परिणाम 2024 के आधार पर, आवेदकों को पता चल जाएगा कि वे अगले दौर में हैं या उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया है।

HPTU Result 2024

University Name Himachal Pradesh Technical University
Name of Result Courses UG PG
Exam Name Annual/ Semester
Exam Date Completed
Exam Mode Offline
Category Results
Semester/ Year 1st, 2nd, 3rd, 4th Semester (1st/ 2nd/ 3rd, Year)
Date of Result Announcement Released
Mode of HPU Result Online
Official Website www.himtu.ac.in

HPTU BTech BCA MCA MTech BBA Result 2024

उम्मीदवार, जिन्होंने हाल ही में हिमाचल प्रदेश राज्य में एचपीटीयू विश्वविद्यालय सेमेस्टर परीक्षा पूरी की है, अब आप हमारे पेज पर एचपीटीयू परिणाम 2024 बी.टेक, बी.फार्मेसी, अपनी समाप्त परीक्षाओं के अन्य यूजी / पीजी पाठ्यक्रम जान सकते हैं। छात्रों, यदि आप इस पृष्ठ पर जा रहे हैं तो आपको हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय परिणाम 2024 के लिंक को पकड़ने के लिए एक लंबी प्रक्रिया का पालन करने की आवश्यकता नहीं है। प्रत्यक्ष लिंक जिसकी आपको अधिकतर आवश्यकता है या www.himtu.ac.in परिणाम 2024 का लॉगिन पृष्ठ इस पृष्ठ के अंतिम भाग में प्रस्तुत किया गया है। दर्शक इस पृष्ठ से सेकंड के भीतर लिंक की पहचान कर सकते हैं और परीक्षा के अंक देखेंगे।

B. Pharmacy(Allopathy) & B. Pharmacy (Ayurveda) Click Here
B.Tech Click Here
M.Pharmacy Click Here
M.TECH Click Here
M.B.A & M.B.A. (T&H) Click Here
BCA Click Here
MCA Click Here
Re-evaluation Click Here
B.Arch Click Here
B.Sc HM CT & BHMCT Click Here
M.Sc Physics Click Here
M.Sc Environmental Science Click Here
Yoga Click Here
BBA Click Here

Himachal Pradesh Technical University Result 2024

एचपीटीयू सेम रिजल्ट 2024 की जांच करने की प्रक्रिया सभी उम्मीदवारों को पता होनी चाहिए क्योंकि प्रत्येक छात्र को विश्वविद्यालय के परिणाम पता होना चाहिए। प्रत्येक शैक्षणिक वर्ष में, विश्वविद्यालय दो बार सेमेस्टर परीक्षा आयोजित करता है। जब परीक्षाएं पूरी हो जाएंगी, तो विश्वविद्यालय का परीक्षा अनुभाग छात्र की उत्तर पुस्तिकाओं को करेगा और छात्रों के प्रदर्शन के आधार पर अंक देगा। दिए गए अंक छात्रों द्वारा जारी www.himtu.ac.in रिजल्ट 2024 से चेक किए जा सकते हैं। सभी यूजी, पीजी पाठ्यक्रमों के घोषित परिणाम हमारे पेज पर देखे जा सकते हैं। एचपीटीयू परिणाम 2024 की जांच करने के लिए बी.फार्मेसी के छात्र इस पृष्ठ पर अपना ध्यान केंद्रित करते हैं। यह उन छात्रों के लिए सबसे उपयोगी पृष्ठ है, जिन्हें हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय परिणाम 2024 को डाउनलोड करना है।

HPTU Result 2024 की जांच कैसे करें?

  • एचपीटीयू के डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • प्रदर्शित होने वाले पृष्ठ में, उस विशेष पाठ्यक्रम के लिए लिंक चुनें, जिसके लिए एचपीटीयू परिणाम 2024 की जांच की जानी है।
  • दिए गए स्थान में नाम और रोल नंबर दर्ज करें।
  • एचपीटीयू परीक्षा परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा, और इसे डाउनलोड किया जा सकता है।

Important Link

Download Result Click Here
Official Site Click Here
Categories: University Result
Pardeep Verma:
Related Post