X

Haryana DEIED Admit Card 2021 Download Here

Haryana DEIED Admit Card 2021 स्टेट काउंसिल ऑफ एजुकेशन रिसर्च एंड ट्रेनिंग (एससीईआरटी) हरियाणा अब प्रवेश परीक्षा लेने की योजना बना रहा है। यहां हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि आवेदकों ने हरियाणा D.Ed एप्लीकेशन फॉर्म 2021 जमा किया है। अब आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवारों में से SCERT हरियाणा एक प्रवेश परीक्षा की व्यवस्था के लिए योजना बना रहा है। जिन आवेदकों को इस परीक्षा में योग्य घोषित किया जाएगा, वे सभी काउंसलिंग प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं। इस परीक्षा में केवल वे ही अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं जो अपना हरियाणा D.EL.ED / D.ED एडमिट कार्ड 2021 रखने के साथ आएंगे।

BSEH DEd / JBT Admit Card 2021

वे सभी स्टूडेंट्स जिन्होंने अंतिम परीक्षा तिथि से कुछ दिन पहले D.EI.ED एडमिशन प्रोसेस 2021 के लिए आवेदन किया है, वे सभी अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। SCERT इन एडमिट कार्ड को अपनी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन मोड में जारी करेगा। हर साल स्टेट काउंसिल ऑफ एजुकेशन रिसर्च एंड ट्रेनिंग (एससीईआरटी) ने इस पाठ्यक्रम में प्रवेश देने के लिए योग्य उम्मीदवारों को खोजने के लिए डीएड प्रवेश परीक्षा का प्रबंधन किया। प्रवेश लेने के योग्य बनाने के लिए इस परीक्षा में बहुत बड़े पैमाने पर योग्य उम्मीदवार भाग लेते हैं। बड़ी संख्या में आवेदक अपने हरियाणा D.EL.ED / D.ED एडमिट कार्ड 2021 के साथ इस परीक्षा में उपस्थित होंगे।

BSEH D.El.Ed Admit Card 2021

Department / Organization Board of school education, Haryana (BSEH)
Exam Name DElEd 1st & 2nd Re-Appear Exam
Category Admit Card
Admit Card link Given Below
Official Website bseh.org.in

BSEH D.El.Ed 1st & 2nd Year Re-Appear Admit Card 2021

बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (BSEH) हरियाणा ने डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन (D.El.Ed.) के लिए प्रथम वर्ष और द्वितीय वर्ष के रूप में वार्षिक परीक्षा तिथि पत्र घोषित किया है। अगर आप भी हरियाणा जेबीटी परीक्षा रोल नंबर की तलाश कर रहे हैं तो यहां इस पोस्ट में पूरी परीक्षा अनुसूची और एडमिट कार्ड संबंधी जानकारी दी गई है। तो सभी छात्रों को यह दी गई जानकारी अवश्य पढ़नी चाहिए। परीक्षा के बाद, हम आपको D.El.Ed के बारे में अपडेट भी प्रदान करेंगे। रिजल्ट और हम आपको सीधे रिजल्ट का लिंक भी देंगे।

Haryana DEIED Admit Card 2021 कैसे डाउनलोड करें?

  • सबसे पहले, उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट -bseh.org.in पर जाना है
  • इसके बाद हरियाणा Deled JBT Admit Card 2021 पर क्लिक करें
  • इसके बाद अपने आवेदन की संख्या और जन्मतिथि डालें
  • और फिर Search बटन पर क्लिक करें
  • इसके बाद BSEH DElEd Admit Card 2021 डाउनलोड करें
  • इसके बाद, उम्मीदवार को इसका प्रिंटआउट लेना चाहिए और परीक्षा के अंतिम दौर तक सुरक्षित रखना चाहिए

Important link

Download Admit Card Click Here
Official Site Click Here
Pardeep Verma:
Related Post