X

GUJCET Result 2024 Gujarat Common Entrance Test Result

GUJCET Result 2024 गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड या GSEB परीक्षा सफलतापूर्वक आयोजित होने के बाद GUJCET परिणाम जारी। गुजरात के कॉलेजों में इंजीनियरिंग और फार्मेसी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए हर साल GUJCET आयोजित किया जाता है। प्रवेश जीएसईबी द्वारा तैयार मेरिट सूची के आधार पर किया जाएगा। GUJCET मेरिट सूची GUJCET परीक्षा में प्राप्त अंकों के साथ-साथ कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाती है। जिन उम्मीदवारों का नाम मेरिट लिस्ट में है, वे सीट आवंटन प्रक्रिया के लिए पात्र होंगे। इस लेख में, हम आपको GUJCET Result 2024 से संबंधित पूरी जानकारी प्रदान करेंगे। अधिक जानने के लिए इस लेख को पढ़ना जारी रखें।

GUJCET 2024 Result

www.gseb.org की मुख्य वेबसाइट पर यह GUJCET परिणाम 2024 परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध होगा। परीक्षा बोर्ड ने इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले छात्रों के लिए गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट का सफलतापूर्वक आयोजन किया है। उसके बाद, सभी परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार GUJCET Merit List 2024 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।  परीक्षा बोर्ड GUJCET रैंक सूची 2024 जारी की है। आधिकारिक घोषणा के बाद अपने रेक्सम परिणामों की जांच करने के लिए दावेदारों को आपके लॉगिन विवरण के साथ तैयार रहना होगा। इस पृष्ठ को बुकमार्क करना सभी परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए सर्वोत्तम समाधानों में से एक है। ताकि आप इस पृष्ठ पर GUJCET परीक्षा परिणाम 2024 के अधिकारियों से कोई भी नवीनतम अपडेट आसानी से प्राप्त कर सकें।

Gujarat Common Entrance Test Result 2024

Exam Organizing  Board

Gujarat Secondary and Higher Secondary Education Board (GSEB)

Name Of The Course Professional Courses like B.E, B.Tech
Name Of the Exam Gujarat Common Entrance Test (GUJCET)
Exam Date 31 March 2024
Category Result
Result Link Given Below
Official Site www.gseb.org

GUJCET Exam Result 2024

परीक्षा पूरी होने के बाद, सभी उम्मीदवार GUJCET परिणाम 2024 की तलाश कर रहे हैं। GUJCET 2024 परिणाम की जाँच करना सभी परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए यह जानना बहुत महत्वपूर्ण है कि आप परीक्षा में योग्य हैं या नहीं। परिणामों की जाँच करते समय आपको छात्रों के आवश्यक लॉगिन विवरण दर्ज करने होंगे। तब केवल गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2024 छात्रों का परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। इस पृष्ठ के नीचे से GUJCET Merit List 2024 की जांच करने के लिए विस्तृत प्रक्रिया प्राप्त करें। ताकि आप अपनी GUJCET रैंक लिस्ट 2024 को सीधे www.gseb.org की आधिकारिक साइट से आसानी से एक्सेस कर सकें।

GUJCET स्कोरकार्ड 2024

GUJCET 2024 के नतीजे आने के बाद, आप स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। आप यहां GUJCET स्कोर कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं। योग्य उम्मीदवार अपना स्कोरकार्ड इसके आधिकारिक पोर्टल से डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें पर्सेंटाइल, साथ ही उम्मीदवारों के अनुभागीय-स्कोर शामिल हैं। यह केवल एक शैक्षणिक वर्ष के लिए वैध है। प्रत्येक योग्य उम्मीदवार को प्रवेश के समय ले जाना अनिवार्य है।

GUJCET Cut Off Marks 2024

GUJCET 2024 कट ऑफ अंकों में न्यूनतम अंक होते हैं। सभी उम्मीदवारों को GUJCET प्रवेश 2024 के लिए अच्छे अंक प्राप्त करने की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, प्रत्येक संस्थान और पाठ्यक्रम के लिए कट ऑफ अंक अलग-अलग होंगे। गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के उच्च अधिकारी प्रवेश प्रक्रिया की स्क्रीनिंग के लिए कटऑफ अंक तैयार करेंगे। कट ऑफ अंक अनुभाग में, कई कारकों पर विचार किया जाएगा।

GUJCET Merit List 2024

व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश समिति (एसीपीसी) के अधिकारी अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर GUJCET अनंतिम मेरिट सूची की घोषणा करेंगे। मेरिट सूची में उन उम्मीदवारों की सूची होगी जो GUJCET काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए पात्र हैं। उम्मीदवार GUJCET परिणाम घोषित होने के बाद अनंतिम मेरिट सूची की जांच कर सकते हैं। सबसे पहले, अधिकारी अनंतिम मेरिट सूची जारी करेंगे। यदि मेरिट सूची में कोई विसंगति है, तो उम्मीदवार एक फॉर्म भरकर इसके खिलाफ अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। एक बार जब अधिकारी इसका विश्लेषण करेंगे, तो अंतिम मेरिट सूची जारी की जाएगी।

GUJCET 2024 Counselling

परिणाम घोषित होने के बाद, इस प्रवेश प्रक्रिया का अगला चरण काउंसलिंग है। परीक्षा में मेरिट के आधार पर इन उम्मीदवारों को काउंसलिंग में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। GUJCET काउंसलिंग का आयोजन प्रवेश समिति व्यावसायिक पाठ्यक्रम (ACPC), गुजरात द्वारा किया जाएगा। जिन उम्मीदवारों का नाम मेरिट लिस्ट में होगा उन्हें काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा। उन्हें संचालन प्राधिकारी द्वारा निर्धारित आवश्यक दस्तावेजों के साथ आगे की प्रवेश प्रक्रिया में शामिल होना होगा। गुजरात के कॉलेजों में विभिन्न व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में उपयुक्त उम्मीदवारों को प्रवेश देने के लिए परामर्श अंतिम प्रक्रिया है। इस प्रक्रिया में, प्रतिभागियों को राज्य के भाग लेने वाले कॉलेजों में सीटें आवंटित की जाएंगी। काउंसलिंग में शामिल नहीं होने वाले उम्मीदवार अपने पसंदीदा कॉलेज और कोर्स में प्रवेश पाने का मौका चूक जाएंगे।

  • ऑनलाइन पंजीकरण
  • दस्तावेजों का सत्यापन
  • च्वाइस फिलिंग
  • ऑनलाइन सीट आवंटन
  • ट्यूशन शुल्क भुगतान
  • अनंतिम प्रवेश पत्र डाउनलोड करना
  • आवश्यक दस्तावेजों के साथ आवंटित संस्थान में रिपोर्टिंग

GUJCET Result 2024 कैसे डाउनलोड करे

  • GSHSEB की आधिकारिक वेबसाइट gseb.org पर जाएं
  • जीयूजेसीईटी रिजल्ट के लिए दिए गए लिंक की खोज करें।
  • लिंक पर क्लिक करें
  • आवश्यक विवरण दर्ज करें और विवरण सबमिट करें
  • जीयूजेसीईटी रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा
  • परिणाम डाउनलोड करें और अंत में भविष्य के संदर्भ के लिए इसका एक प्रिंट आउट लें।

Important Link

Download Result Click here
Official Website Click here
Categories: Result
Pardeep Verma:
Related Post