X

Goa Board HSSC Result 2024

Goa Board HSSC Result 2024 गोवा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (GBSHSE) 12वीं की परीक्षाएं संपन्न हुईं और छात्रों को बोर्ड XII कक्षा के परिणाम की तलाश है। छात्र गोवा बोर्ड के परिणाम देख सकते हैं। गोवा बोर्ड 12वीं परीक्षा कैलेंडर में सटीक तिथि प्रकाशित की गई है। केंद्रीय बोर्ड का परिणाम गोवा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट और परिणाम वेब पोर्टल पर अपलोड किया गया है परिणाम जारी होने के बाद के बाद इस पृष्ठ पर परिणाम लिंक अपडेट किया गया है। गोवा बोर्ड 12वीं कक्षा के परिणाम के बारे में पूरी जानकारी निम्नलिखित पैराग्राफ में उल्लिखित है।

Goa Class 12 (HSSC) Results 2024

गोवा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (GBSHSE) को अभी गोवा बोर्ड कक्षा 12वीं का रिजल्ट 2024 घोषित है। छात्रों को परिणाम का बेसब्री से इंतजार है। GBSHSE गोवा HSSC रिजल्ट 2024 को समय पर घोषित करेगा। जीबीएसएचएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित होने के बाद छात्र गोवा बोर्ड कक्षा 12वीं परिणाम 2024 की जांच कर पाएंगे। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे गोवा 12th रिजल्ट 2024 के संबंध में सभी नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर बने रहें।

Goa Board 12th Result 2024

Name of Board Goa Board of Secondary & Higher Secondary Education (GBSHSE)
Name of Exam 12th
Class HSSC(12th)
Exam Date 28 February to 18 March 2024
Category Result
Result Link Available Below
Official website www.gbshse.gov.in

Goa HSSC Re-checking and Re-evaluation Result 2024

जीबीएसएचएसई छात्रों को गोवा एचएसएससी रिजल्ट 2024 में दिए गए अंकों के बारे में किसी भी संदेह के मामले में उत्तर पुस्तिकाओं की पुन: जांच या पुनर्मूल्यांकन का विकल्प चुनने की अनुमति देता है। इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए, छात्र को एक आवेदन दर्ज करना होगा और निर्धारित भुगतान करना होगा। री-चेकिंग और पुनर्मूल्यांकन के बीच का अंतर यह है कि री-चेकिंग में, छात्र को दिए गए अंकों की गणना फिर से की जाती है और उत्तर पुस्तिका को एक बिना उत्तर दिए हुए उत्तर के लिए देखा जाता है, जबकि पुनर्मूल्यांकन में, छात्र की संपूर्ण उत्तर पुस्तिका को देखा जाता है। एक स्वतंत्र परीक्षक द्वारा फिर से जाँच की जाती है।

Goa HSSC Supplementary Result 2024

जीबीएसएचएसई द्वारा आयोजित गोवा एचएसएससी परीक्षा को पूरा करने में विफल रहने वाले छात्र पूरक परीक्षा में उपस्थित हो सकते हैं। गोवा एचएसएससी रिजल्ट 2024 की घोषणा के बाद परीक्षा आयोजित की जाएगी। जो छात्र गोवा एसएससी रिजल्ट 2024 में उन्हें दिए गए अंकों में सुधार चाहते हैं, वे भी GBSHSE द्वारा आयोजित पूरक परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। वर्ष 2024 में जीबीएसएचएसई गोवा एचएसएससी छात्रों के लिए पूरक परीक्षा आयोजित की और परिणाम घोषित किया जाएगा। गोवा एसएससी रिजल्ट 2024 पर सभी महत्वपूर्ण अधिसूचनाओं के साथ अपडेट रहने के लिए, छात्र इस पृष्ठ को बुकमार्क कर सकते हैं।

Goa Board HSSC Result 2024 कैसे Download करें

  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
  • बोर्ड रिजल्ट पोर्टल पर, 12वीं कक्षा के परिणाम पर क्लिक करें
  • नाम वार और रोल नंबर वार के बीच परिणाम विधि चुनें
  • रोल नंबर वार रिजल्ट के लिए – अपना रोल नंबर डालें और गेट रिजल्ट बटन पर क्लिक करें
  • नाम वार परिणाम के लिए – अपना नाम और पिता का नाम (प्रत्येक नाम के कम से कम 3 अक्षर) दर्ज करें और परिणाम प्राप्त करें पर क्लिक करें।
  • फिर अपना परिणाम प्रिंट करें और प्रिंट आउट लें

Important link

Result Link Click Here
Official website Click Here
Categories: Board Result
Pardeep Verma:
Related Post