X

Delhi University Result 2024

Delhi University Result 2024 दिल्ली विश्वविद्यालय ने सभी UG PG कार्यक्रमों जैसे B.Sc, B.A, B.Com, MA, MSc, MCom पाठ्यक्रमों के लिए सेमेस्टर परीक्षा का आयोजन किया। परीक्षा में शुरू होने वाले उम्मीदवार, जो अपने परिणामों की जांच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हर साल, परिणाम दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से घोषित किए जाएंगे। सभी संबद्ध कॉलेजों के छात्र दिल्ली विश्वविद्यालय के ऑनलाइन वेब पोर्टल से भी परिणाम देख सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे सेमेस्टर परीक्षा से संबंधित अधिक विवरण प्राप्त करने के लिए नीचे दिए गए लेख का पालन करें।

Latest Update डीयू परिणाम अब उन सभी छात्रों के लिए जारी किया गया है जो सेमेस्टर परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं। छात्र जो स्नातक, स्नातकोत्तर, प्रमाण पत्र और डिप्लोमा पाठ्यक्रमों के लिए सेमेस्टर परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे अब अपनी जांच कर सकते हैं।

Delhi University BA, BSc, BCom, M.Sc, MA, M.Com, BCA Result 2024

दिल्ली विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने यूजी, पीजी पाठ्यक्रमों के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय परिणाम 2024 घोषित किया। उम्मीदवार जो डीयू परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे नीचे दिए गए लिंक से बीए, बीएससी, बीकॉम, एमएससी, एमए, एम.कॉम, बीसीए पाठ्यक्रमों के लिए परिणाम स्थिति की जांच कर सकते हैं। सभी छात्र डीयू परीक्षा परिणाम आधिकारिक पोर्टल से देख सकते हैं जो इस पृष्ठ के नीचे संलग्न है। दिल्ली विश्वविद्यालय यूजी, पीजी परिणाम 2024 के बारे में अधिक जानकारी नीचे के अनुभागों में प्रदान की गई है। उम्मीदवार बस उस लिंक पर क्लिक करें और डीयू रिजल्ट जानें। इसके अलावा, अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक साइट पर जाएं।

Delhi University Semester Result 2024

University Name University of Delhi
Course Name Under Graduate, Post Graduate, and Certificates/ Diploma courses
Name of Exam Semester/ Annual Exams
Results Status Available Now
Category Results
Mode of Results Declaration Online
Location Delhi
Official Site du.ac.in

Delhi University UG PG Exam Result 2024

हमने du.ac.in रिजल्ट 2024 को डाउनलोड करने के लिए एक सीधा लिंक दिया है। मुख्य रूप से, सभी छात्रों को यह याद रखना होगा कि हम दिल्ली विश्वविद्यालय के परिणाम डाउनलोड करने के लिए लिंक को अपडेट करेंगे, जब अधिकारी इसे शेष के लिए बाहर कर देंगे। इसके अलावा, हम उम्मीदवारों को परिणामों में उपलब्ध अंकों और अन्य विवरणों की जांच करने की सलाह देते हैं। डीयू परिणाम के बारे में अधिक जानकारी जानने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर भी जा सकते हैं। नवीनतम अपडेट प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को Ctrl + D का उपयोग करके इस पृष्ठ को बुकमार्क करना चाहिए। दिल्ली विश्वविद्यालय परिणाम 2024 के बारे में अधिक जानकारी नीचे के अनुभागों में दी गई है।

Result/Marksheet Click Here
Semester/Annual Results Click Here
Results (manual) (Old website) Click Here
Result/Revaluation Notifications Click Here
Revised Result Notifications Click Here
Revised Result Notifications Number Click Here
Centenary Chance Special Examination Result (Semester based) Click Here

Delhi University 1st 2nd 3rd 4th 5th 6th Semester Result 2024

दिल्ली विश्वविद्यालय सभी दिल्ली विश्वविद्यालय और संबद्ध कॉलेजों के छात्रों के लिए सेमेस्टर परीक्षा परिणाम घोषित और जारी करने का अधिकार होगा। हर छात्र दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट से परिणाम की जांच कर सकता है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे लॉगिन पृष्ठ पर अपना नामांकन नंबर दर्ज करें और अपना परिणाम देखें। यूजी सेमेस्टर परीक्षा परिणाम जारी करेगा। दिल्ली विश्वविद्यालय आधिकारिक साइट पर स्नातक पाठ्यक्रम सेमेस्टर परिणाम ऑनलाइन घोषित किया जाएगा।

Delhi University Result 2024 कैसे डाउनलोड करें

  • विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाए और इस पृष्ठ पर लिंक उपलब्ध है।
  • फिर समाचार और घोषणाएँ अनुभाग देखें।
  • अब अपना कोर्स चुनें।
  • अब संबंधित वर्ष / सेमेस्टर का चयन करें जिसमें आप पढ़ रहे हैं।
  • अब विकल्पों में से Result को चुनें।
  • अपना रोल नंबर और अन्य आवश्यक विवरण दर्ज करें।
  • DU UG PG Result ऑनलाइन चेक करें और इसे डाउनलोड करें।
  • भविष्य के उपयोग के लिए परीक्षा परिणामों का प्रिंट आउट लें।

Important link

Download Result Click Here
Official Site Click Here
Categories: University Result
Pardeep Verma:
Related Post