X

CG Board 8th Class Result 2024

CG Board 8th Class Result 2024 सीजी बोर्ड सीजीबीएसई 8वीं कक्षा के परिणाम 2024 जारी। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अपने आधिकारिक पोर्टल के माध्यम से सीजी बोर्ड 8वीं परिणाम 2023 अपलोड करेगा। छात्रों को परिणाम की आधिकारिक घोषणा तक इंतजार करना होगा। ये सार्वजनिक परीक्षा आयोजित की हैं। CGBSE 8वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षाओं में 3-4 लाख से अधिक छात्र उपस्थित हुए हैं। तो छात्रों को नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से छत्तीसगढ़ बोर्ड 8वीं परिणाम 2024 का नाम वाइज प्राप्त करने के लिए छात्रों को रोल नंबर भरना होगा।

CGBSE 8th Result 2024

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, छत्तीसगढ़ भारत में सबसे बड़ा बोर्ड है। वार्षिक रूप से 3 लाख से अधिक छात्र 8वीं कक्षा की परीक्षा में भाग लिया हैं। यदि वे उच्चतर माध्यमिक शिक्षा स्तर के लिए बेहतर शिक्षा चाहते हैं, तो छात्रों को 8वीं कक्षा की परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त करने की आवश्यकता है। सीजी बोर्ड 8वीं के परिणाम अब इंतजार कर रहे हैं। आधिकारिक घोषणा के बाद आप केवल CGBSE 8वीं कक्षा के परिणाम की जांच कर पाएंगे। सीजी बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन 8वीं कक्षा के वार्षिक परीक्षा परिणाम की घोषणा करने के लिए तैयार है। बोर्ड ने CG Board 8th रिजल्ट 2024 की रिलीज डेट के बारे में कंफर्म डेट जारी कर दी है। बोर्ड ने 8वीं परीक्षा का आयोजन किया है। छात्र बोर्ड की आधिकारिक साइट के माध्यम से CGBSE 8 वीं परीक्षा परिणाम 2024 डाउनलोड करने में सक्षम हैं।

Chhattisgarh Board Class 8 Result 2024

Name of the Board Department of School Education, Chhattisgarh
Exam Name 8th class Exam
Exam Date Completed
Category Result
Result Link Available Below
Exam Mode Offline/ Pen Paper Based
Official Site www.cgbse.nic.in

CG Board 8th Result 2024 Name Wise

बोर्ड ने 8वीं वार्षिक परीक्षा आयोजित की है। अब बोर्ड 8वीं का रिजल्ट तैयार कर रहा है। सीजी बोर्ड 2001 में स्थापित हुआ और रायपुर में बोर्ड का मुख्यालय छत्तीसगढ़ बोर्ड को निर्धारित परीक्षा तिथियों के अनुसार बोर्ड परीक्षा आयोजित करने और बोर्ड परीक्षा परिणाम ऑनलाइन जारी करने की जिम्मेदारी है। छत्तीसगढ़ बोर्ड आने वाले दिनों में CGBSE 8वीं कक्षा का रिजल्ट 2024 नाम वार घोषित कर रहा है। छात्र इस पृष्ठ के माध्यम से CGBSE 8वीं परिणाम 2024 तक पहुंच सकते हैं। उम्मीदवारों को छत्तीसगढ़ बोर्ड 8वीं परीक्षा परिणाम 2024 के बारे में कुछ और विवरणों की जांच करने के लिए नीचे दी गई तालिका के माध्यम से जाना जाएगा।

CGBSE 8th Results 2024 School Wise

बोर्ड उसी दिन CGBSE 8वीं कक्षा का रिजल्ट 2024 स्कूल वाइज घोषित करने जा रहा है। आठवीं कक्षा के लिए सीजी बोर्ड परीक्षा परिणाम 2024 की जांच करते समय, छात्र अपने स्कूल का चयन करेंगे और परीक्षा रोल नंबर दर्ज करेंगे। जिन उम्मीदवारों ने इस साल 8वीं बोर्ड परीक्षा का प्रयास किया था, वे आधिकारिक साइट से अपने परिणाम की जांच करने के लिए पात्र हैं। उम्मीदवार सीजी बोर्ड 8वीं कक्षा के परिणाम 2024 के बारे में नवीनतम समाचारों की जांच करने के लिए नियमित आधार पर बोर्ड की आधिकारिक साइट पर भी जाएंगे।

CG Board 8th Result 2024 Roll No Wise

एस्पिरेंट्स अपने CG बोर्ड 8वीं रिजल्ट रोल नो वाइज की खोज कर रहे हैं। छात्रों की जानकारी के लिए, हम बताएंगे कि CGBSE 8वीं रिजल्ट स्कूल वार छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CGBSE) की आधिकारिक साइट पर मई में जारी किया जाएगा। । हमें CGBSE रिजल्ट 2024 डाउनलोड करने के लिए नीचे लिंक दिया गया है। यदि आपके पास कोई प्रश्न या सुझाव है, तो वे हमें टिप्पणी करते हैं।

CG Board 8th Class Result 2024 ऑनलाइन कैसे डाउनलोड करें

  • सबसे पहले, कैंडिडेट्स को पोर्टल की आधिकारिक साइट- www.cgbse.nic.in पर जाना होगा।
  • अब होम पेज पर उपलब्ध रिजल्ट सेक्शन में जाएं।
  • 8th Class Result को सेलेक्ट करके ओपन करें।
  • छात्रों को सीजी 8वीं कक्षा के परिणाम पृष्ठ पर पुनः निर्देशित किया जाएगा।
  • जिले का चयन करें और परीक्षा रोल नंबर भरें और सबमिट करें।
  • अपने सीजी बोर्ड 8वीं स्कोर कार्ड में विषयवार अंक और अन्य विवरण देखें।
  • अंत में, अपने डिवाइस पर CGBSE परीक्षा परिणाम 2024 डाउनलोड करें।

Important Link

Download Result Click Here
Official Site Click Here
Categories: Board Result
Pardeep Verma:
Related Post