X

Bombay High Court District Judge Mains Result 2019

Bombay High Court District Judge Mains Result 2019 बॉम्बे हाईकोर्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट के जिला जज मेन्स रिजल्ट 2019 को नवंबर 2019 (टेंटेटिव) के महीने में जारी किया जाएगा।बॉम्बे हाईकोर्ट डिस्ट्रिक्ट जज मेन्स एग्जाम 24 , 25 अगस्त 2019 को पूरा हो गया था। अब बॉम्बे हाईकोर्ट डिस्ट्रिक्ट जज मेन्स एग्जाम 2019 को बॉम्बे हाईकोर्ट कट ऑफ मार्क्स 2019 बॉम्बे हाईकोर्ट मेरिट लिस्ट 2019 की जानकारी इस पेज पर देखें। । हमने बॉम्बे हाई कोर्ट जिला जज मेन्स रिजल्ट 2019 को डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक लिंक प्रदान किया है।

Bombay High Court District Judge Mains Result 2019

Organization Name High Court of Bombay
Post Name District Judge
Exam Name District Judge Mains Exam
Number Of Vacancies 182 Posts
Exam Date 24th, 25th August 2019
Result Release Date November 2019 (Tentatively)
Category Results
Selection Process
  • Prelims Written Test
  • Mains Written Test
  • Viva-Voice
Job Location Bombay
Official Site bombayhighcourt.nic.in

Bombay High Court Cut Off Marks 2019

बॉम्बे के उच्च न्यायालय ने अगले स्तर के लिए उम्मीदवार का चयन करने के लिए कुछ शर्तें रखी हैं और ये इस प्रकार हैं कि इच्छुक उम्मीदवारों के लिए आगे के राउंड के साथ आगे बढ़ने के लिए कट ऑफ अंक महत्वपूर्ण हैं। आप आधिकारिक वेबसाइट से बॉम्बे हाई कोर्ट कट ऑफ मार्क्स 2019 की जांच कर सकते हैं।

Importance Of Selection List

उच्च न्यायालय उन पात्र उम्मीदवारों के 50 अंक लेगा, जो मुख्य लिखित परीक्षा के प्रत्येक पेपर में 50% से कम नहीं हैं। भर्ती के उद्देश्य से सरकार द्वारा पिछड़े के रूप में मान्यता प्राप्त समुदायों से संबंधित उम्मीदवार जो 45% से कम सुरक्षित नहीं हैं, वे वाइवा-वॉयस टेस्ट के लिए पात्र हैं।

उच्च न्यायालय सफल अभ्यर्थियों को उपलब्ध रिक्तियों के 1: 3 के अनुपात में अभ्यर्थी को बुला सकता है। यदि एक से अधिक उम्मीदवार हैं, जो 1: 3 के अनुपात को बनाए रखने के लिए समान अंक स्कोर करते हैं, तो ऐसे सभी उम्मीदवारों को चिरायु-स्वर के लिए उपस्थित होने के लिए बुलाया जाएगा।

Bombay High Court Merit List 2019

मुख्य लिखित परीक्षा में अधिकतम अंक वाले उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाता है और बॉम्बे हाईकोर्ट मेरिट लिस्ट 2019 में प्रवेश किया जाता है और वाइवा वॉयस टेस्ट के लिए पात्र होते हैं। बॉम्बे हाई कोर्ट मेरिट लिस्ट 2019 आधिकारिक वेबसाइट @ bombayhighcourt.nic.in पर घोषित होने के बाद उपलब्ध होगी। मेरिट लिस्ट में उस उम्मीदवार का नाम होता है जो आयोजित मेन्स परीक्षा में उच्च स्कोर करता है।

Download Bombay High Court District Judge Mains Result 2019

  • शुरू में बॉम्बे के उच्च न्यायालय की आधिकारिक वेबसाइट @ bombayhighcourt.nic.in पर जाएं।
  • बॉम्बे हाई कोर्ट डिस्ट्रिक्ट जज मेन्स परीक्षा परिणाम 2019 को डाउनलोड करने के लिए संबंधित लिंक को खोजें और उस लिंक पर क्लिक करें।
  • पंजीकरण संख्या, पासवर्ड और जन्मतिथि दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • बॉम्बे हाई कोर्ट जिला जज रिजल्ट 2019 डाउनलोड करें।
  • बॉम्बे हाई कोर्ट जिला जज मेन्स परीक्षा परिणाम 2019 की हार्ड कॉपी लें।

महत्वपूर्ण लिंक

To Download Bombay High Court District Judge Mains Result 2019 Click here
Categories: Result
Pardeep Verma:
Related Post