X

Bihar Board Class 12th Result 2020 जारी

Bihar Board Class 12th Result 2020 आज, biharboardonline.bihar.gov.in पर घोषित किया है या इस पृष्ठ पर सीधे लिंक से जाँच की जा सकती है। परीक्षा में कला में साक्षी कुमारी, वाणिज्य में कौसर फतमा और सुधांशु नारायण और विज्ञान में नेहा कुमारी ने टॉप किया है। बिहार बोर्ड इंटर परिणाम 2020 की जांच करने के लिए, उम्मीदवारों को रोल कोड और रोल नंबर की आवश्यकता होती है। स्कोरकार्ड / मार्कशीट की कोई हार्ड कॉपी पोस्ट के माध्यम से उम्मीदवारों को नहीं भेजी जाती है। बीएसईबी बिहार 12 / इंटर का परिणाम कला, वाणिज्य और विज्ञान स्ट्रीम के लिए घोषित किया गया है। बिहार बोर्ड 12वीं परिणाम 2020 पर अधिक विवरण देखें जैसे कि रिलीज की तारीख, परिणाम की जांच करने की प्रक्रिया, आँकड़े, आदि।

बिहार बोर्ड इंटर परिणाम 2020

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने BSEB कक्षा 12 के परिणाम आज घोषित कर दिए। बिहार बोर्ड 12 वीं का रिजल्ट सभी स्ट्रीम: आर्ट्स, कॉमर्स, साइंस और वोकेशनल कोर्स के लिए आधिकारिक वेबसाइट onlinebseb.in पर जारी कर दिया गया है। बिहार बोर्ड के छात्रों के लिए इंटरमीडिएट का परिणाम biharboardonline.bihar.gov.in पर भी देखा जा सकता है। इससे पहले, बिहार राज्य परीक्षा बोर्ड (BSEB) के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा है, “बारहवीं कक्षा की 75% से अधिक उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन शिक्षकों द्वारा बिहार के कई मूल्यांकन केंद्रों पर किया गया है। उत्तर कॉपियों का मूल्यांकन 26 फरवरी से 100 से अधिक मूल्यांकन केंद्रों पर शुरू किया गया था। दसवीं कक्षा की उत्तर प्रतियों का मूल्यांकन भी 5 मार्च से शुरू हुआ था। इस साल बिहार बोर्ड कक्षा 12 की परीक्षा 3 फरवरी से 13 फरवरी के बीच आयोजित की गई थी।

Bihar Board Inter Exam Result 2020

Organization Bihar School Examination Board (BSEB)
Name of Examination 12th/Intermediate
Exam Date 03rd to 13th February 2020
Type of Article Bihar Board Inter Exam Result
Issue Result 24 March 2020
Status Released
Official Website www.bsebinteredu.in

Bihar 12th Arts, Science and Commerce Stream Result 2020

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने 24 मार्च को बिहार इंटरमीडिएट (12 वीं कक्षा) बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। जो छात्र बिहार बोर्ड 0 परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे सभी परिणाम – कला, वाणिज्य, विज्ञान और व्यावसायिक पाठ्यक्रम – बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट – biharboardonline.bihar.gov.in पर ऑनलाइन देख सकते हैं। परिणाम आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा। आप भविष्य के संदर्भ के लिए उसी के प्रिंटआउट को डाउनलोड और सहेज सकते हैं। BSEB ने 3 से 13 फरवरी तक 12 वीं बोर्ड परीक्षाएं आयोजित की थीं। 5.4 लाख छात्राओं सहित लगभग 12 लाख उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए।

Bihar Board Class 12th Result 2020 ऑनलाइन कैसे चेक करें?

  • आधिकारिक परीक्षा पोर्टल यानी biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं
  • बिहार 12 वीं बोर्ड परिणाम 2020 लिंक पर क्लिक करें
  • आपको नए पृष्ठ पर भेज दिया जाएगा
  • पृष्ठ पर आवश्यक विवरण इनपुट करें
  • विवरण सत्यापित करें और सबमिट करें
  • आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा
  • परिणाम स्कोरकार्ड डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट लें

Important Link

Download 12th Result 2020 Click Here
Official Website I Click Here
Official Website II Click Here
Categories: Board Result
Pardeep Verma:
Related Post