X

ATMA Answer Key 2023

ATMA Answer Key 2023 एसोसिएशन ऑफ इंडियन मैनेजमेंट स्कूल्स (AIMS) द्वारा ATMA उत्तर कुंजी प्रकाशित है। उत्तर कुंजी परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगी। परीक्षा में आने वाले उम्मीदवार ATMA की उत्तर कुंजी की जांच करके अपने संभावित अंकों की गणना कर सकते हैं। यह वह जगह है जहां प्रश्न पत्र में पूछे गए प्रश्नों के सभी सही उत्तर परीक्षा संचालन प्राधिकरण द्वारा प्रकाशित किए जाते हैं। देश में 200 से अधिक प्रबंधन संस्थान हैं जो एटीएमए स्कोर को स्वीकार करते हैं। एक बार उत्तर कुंजी जारी होने के बाद उम्मीदवार संभावित अंक प्राप्त करने के लिए अपनी गणना शुरू कर सकते हैं। परीक्षा में प्रतिस्पर्धा के स्तर का अवलोकन प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार इन भाग लेने वाले कॉलेजों के पिछले वर्षों के कट-ऑफ की भी जांच कर सकते हैं।

ATMA Answer Key 2023

ATMA एक राष्ट्रीय-स्तरीय प्रवेश परीक्षा है, जो MBA, PGDM, MCA, PGDBA पाठ्यक्रमों को आगे बढ़ाने के इच्छुक छात्रों को प्रवेश प्रदान करने के उद्देश्य से आयोजित की जाती है। यह एक बहुत ही लोकप्रिय परीक्षा है जो हर साल 4-5 बार आयोजित की जाती है। AIMS टेस्ट फॉर मैनेजमेंट एडमिशन या ATMA भारत के लगभग 17 शहरों में हर साल होता है। ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में परीक्षा का मोड और उपयोग की जाने वाली भाषा अंग्रेजी है। ATMA की उत्तर कुंजी परीक्षा शुरू होने के तुरंत बाद जारी की जानी है। परीक्षा के विभिन्न वर्गों यानी वर्बल स्किल, एनालिटिकल रीजनिंग स्किल और क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड के लिए अलग-अलग उत्तर कुंजी जारी की जाती हैं।

AIMS Test for Management Admissions Answer Key 2023

Name of the Examination Authority Association of Indian Management Schools {AIMS}
Exam name AIMS ATMA
Exam Date 25th February 2023
Location India
Category Answer Key
Answer Key Link Given below
Download Links Available Now
Official Website www.atmaaims.com

ATMA Solved Question Paper

ATMA या AIMS टेस्ट प्रबंधन कॉलेजों में प्रवेश के लिए एक राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है। यह एमबीए, पीजीडीएम, एमसीए, एमसीएम आदि जैसे स्नातकोत्तर प्रबंधन पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित किया जाता है। एटीएमए फरवरी, मई और जुलाई के महीनों में शुरू किया जाता है, जिसके माध्यम से उम्मीदवार भारतीय प्रबंधन स्कूलों में प्रवेश ले सकते हैं। परीक्षा ऑनलाइन मोड के माध्यम से आयोजित की जाती है। उम्मीदवार ATMA उत्तर कुंजी  के बारे में सभी विवरणों का पता लगा सकते हैं। उम्मीदवार विवरणों को जान सकते हैं कि वे उत्तर कुंजी कैसे डाउनलोड कर सकते हैं और वे अपेक्षित अंकों की गणना कैसे कर सकते हैं।

ATMA Answer Key 2023 कैसे डाउनलोड करें?

  • उम्मीदवार एसोसिएशन ऑफ इंडियन मैनेजमेंट स्कूल्स {AIMS} यानी www.atmaaims.com के आधिकारिक वेब पेज पर लॉग ऑन करें।
  • अब आप आधिकारिक वेबसाइट होमपेज पर ATMA परीक्षा उत्तर कुंजी डाउनलोड लिंक देख सकते हैं।
  • अपना सेट / श्रृंखला चुनें और उत्तर कुंजी सेट डाउनलोड करें।
  • आगे के उपयोग के लिए, इसका एक प्रिंट आउट लें।
  • अंक की गणना करने के लिए ओएमआर शीट का उपयोग करके अपने स्कोर की गणना करें।

Important link

Download Status Click Here
Official website www.atmaaims.com
Categories: Answer Key
Pardeep Verma:
Related Post