You are here
Home > Current Affairs > 2019 डूरंड कप: गोकुलम केरल एफसी ने मोहन बागान को हराया

2019 डूरंड कप: गोकुलम केरल एफसी ने मोहन बागान को हराया

2019 डूरंड कप: गोकुलम केरल एफसी ने मोहन बागान को हराया कोलकाता: टेन मैन गोकुलम केरला एफसी ने मोहन बागान को 2-1 से हराकर मार्कस जोसेफ के ब्रेस को 2-1 से हरा दिया और शनिवार को यहां विवेकानंद युबा भारती कृतिरण में एक रोमांचक फाइनल के बाद अपनी पहली उपस्थिति में 129 वें डूरंड कप उठा लिया।

जोसेफ (45 + 1 पेनल्टी और 52 वें मिनट) ने केरल के संगठन को पहली बार एशिया में सबसे पुरानी प्रतियोगिता जीतने में मदद करने के लिए अपना गोल करने का प्रयास जारी रखा क्योंकि एफसी कोचीन ने इसे 22 साल पहले जीता था। सिटी फ़ुटबॉल के दिग्गज मोहन बागान, जिन्होंने पिछली बार 2000 में डूरंड कप जीता था, अब तीन फाइनल में हार गए हैं (2004, 2009, 2019)। मेरिनर्स के लिए, सालवा चमोरो (64 वें) ने एक सांत्वना लक्ष्य बनाया।

अंतिम क्वार्टर में यह तनावपूर्ण था क्योंकि मेजबानों ने बराबरी के लिए खोज की और यहां तक ​​कि गोकुलम को 10-पुरुषों के नीचे जाने के लिए देखा जब जेस्टिन जॉर्ज को 87 वें मिनट में लालचवनीकीमा पर बेईमानी के लिए दूसरा पीला कार्ड दिखाया गया था।

मोहन बागान ने दोनों हिस्सों में अवसरों की झड़ी लगा दी थी, लेकिन गोकुलम केरल के रूप में उन्हें दोषी ठहराने के दोषी थे, क्योंकि यूसुफ ने उन्हें बढ़त दिलाई और दूसरे हाफ में अपनी टीम में शामिल किया। चामोरो के गोल करने के तीन मिनट बाद मोहन बागान के पास ड्रॉ का सर्वश्रेष्ठ मौका आया, लेकिन हेनरी किसेका ने शानदार पार लगाने में नाकाम रहे।

केरल की किसी टीम ने 22 साल बाद एशिया की सबसे पुरानी फुटबॉल प्रतियोगिता के खिताब को अपने नाम किया है। इससे पहले एफसी कोच्चि ने इस खिताब को जीता था।

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर डूरंड कप: गोकुलम केरल एफसी ने मोहन बागान को हराया के बारे में बताया गया है अगर ये आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को अपने friends के साथ social media में share जरूर करे। ताकि वे इस बारे में जान सके। और नवीनतम अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहे।

Leave a Reply

Top