You are here
Home > Current Affairs > स्पेन ने दूसरा FIBA ​​बास्केटबॉल विश्व कप खिताब जीता

स्पेन ने दूसरा FIBA ​​बास्केटबॉल विश्व कप खिताब जीता

स्पेन ने दूसरा FIBA ​​बास्केटबॉल विश्व कप खिताब जीता गैसोल एक ही वर्ष में ओलंपिक या विश्व कप की किसी भी प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक के साथ-साथ एनबीए या डब्ल्यूएनबीए का ताज जीतने वाला 19 वां खिलाड़ी भी है। और अमेरिका के अलावा किसी अन्य राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करते हुए उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की।

जब स्पेन ने 2006 में अपना पहला खिताब जीता था, तो यह पाऊ गसोल – मार्क के बड़े भाई – का नेतृत्व कर रहा था। इस बार, यह ऐसा छोटा भाई नहीं था जिसने पहली बार एनबीए की लैरी ओ’ब्रायन ट्रॉफी में अपने हाथों को हासिल करने के तीन महीने बाद विश्व कप ट्रॉफी को अपने देश को स्वर्ण पर पहुंचा दिया।

गेब्रियल डेक ने अर्जेंटीना (8-1) के लिए 24 अंक बनाए, जो धीमी शुरुआत के लिए बंद हो गया और बाकी हिस्सों के लिए खेल गया। लुइस स्कोला को आठ बिंदुओं पर आयोजित किया गया था, जिसमें फर्श से 10 के लिए 1 शूटिंग की गई थी। स्पेन ने दो बड़े रनों के बल पर 43-31 की बढ़त बनाई।

स्पेन ने 14-2 से बढ़त बना ली, केवल अर्जेंटीना को 11-0 से बराबरी पर लाने का जवाब दिया। लेकिन जब यह समाप्त हो गया, स्पेन 17-1 रन बनाकर वापस आया और 31-14 पर इसकी सबसे बड़ी बढ़त थी।

स्कोला, 39 साल की उम्र में भी पूरे टूर्नामेंट में अर्जेंटीना की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहीं, तब तक उन्हें स्कोरशीट पर नहीं मिला, जब तक कि उन्होंने तीसरे में 2:57 के साथ फ्री थ्रो की जोड़ी नहीं बना ली। लेकिन उन्होंने स्पेन की बढ़त को केवल 19 पर काट दिया, और तब तक अर्जेंटीना के प्रशंसक – जो अपनी टीम की बेंच से कुछ पंक्तियों में खड़े थे, खेल के अधिकांश भाग के लिए गायन और राग अलाप रहे थे – अपेक्षाकृत शांत थे।

अर्जेंटीना से एक आखिरी हांफ रहा था, चौथे क्वार्टर को खोलने के लिए 11-4 रन और स्पेन के लीड को 6:30 पर छोड़ दिया। लेकिन अगले स्पेन के कब्जे पर Llull के तीन-पॉइंट प्ले ने लीड को 15 पर धकेल दिया। गैसोल, स्कोला, फ्रांस के इवान फोर्नियर और सर्बिया के बोगदान बोगदानोविक ने रुबियो को ऑल-टूर्नामेंट टीम में शामिल किया।

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर स्पेन ने दूसरा FIBA ​​बास्केटबॉल विश्व कप खिताब जीता के बारे में बताया गया है अगर ये आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को share जरूर करे।

Leave a Reply

Top