X

यूपी टीईटी आंसर की 2021 Check Here

यूपी टीईटी आंसर की 2021 उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UP BEB) UPTET 2021 की उत्तर कुंजी आधिकारिक पोर्टल पर जारी कर दी है। UPTET की उत्तर कुंजी की घोषणा UPBEB द्वारा की गयी है। उत्तर कुंजी की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन की है। उम्मीदवार अपने रोल नंबर के साथ प्रवेश करके अपनी उत्तर कुंजी की जांच कर सकते हैं। UPTET की उत्तर कुंजी आधिकारिक तौर पर जारी की। यूपी बोर्ड ने आधिकारिक वेबसाइट पर UPTET 2021 उत्तर कुंजी को बताया है जो कि updeled.gov.in या upbasiceduboard.gov.in है। अधिकारियों ने पुष्टि की है कि उत्तर कुंजी अब उपलब्ध है।

UPTET Answer Key Level 1 & 2 Paper

यूपी बेसिक एजुकेशन बोर्ड जल्द ही आधिकारिक उत्तर कुंजी पर विचार कर रहा है UPTET जारी किया गया है। UPTET की परीक्षा आयोजित की। उत्तर कुंजी अभी तक सभी श्रृंखलाओं और सभी विकल्पों की भाषा के लिए जारी नहीं की गई है। परीक्षण पर अपने प्रदर्शन का मूल्यांकन करने के लिए उम्मीदवार जल्द ही अपने उत्तरों की जांच कर सकते हैं। वे आवेदक UPTET में उपस्थित हुए हैं और वे उत्तर कुंजी की जांच करना चाहते हैं, उन्हें उत्तर प्रदेश बेसिक बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना चाहिए।

UP Teacher Eligibility Test Answer Key 2021

Authority Name Uttar Pradesh Basic Education Board (UPBEB)
Name Of Exam TET (Teacher Eligibility Test)
Exam Date 28 Nov 2021
Answer Key Date 2 December 2021
Category Answer Key
Mode Of Declaration Online
Location Uttar Pradesh
Official Site upbasiceduboard.gov.in

यूपी टीईटी आंसर की 2021

UPTET 2021 उत्तर कुंजी ऑनलाइन आधिकारिक तौर पर उत्तर प्रदेश राज्य सरकार द्वारा प्रकाशित की गई है। यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 है। यह उत्तर प्रदेश राज्य भर में सरकारी शिक्षक या निजी शिक्षक के पद पर आवेदन करने वाले योग्य आवेदकों को शिक्षक पात्रता प्रमाण पत्र प्रदान करने के लिए यूपी बेसिक एजुकेशन बोर्ड द्वारा किया गया है। UPTET परीक्षा तिथि की घोषणा यूपी बेसिक एजुकेशनल बोर्ड ने अपने आधिकारिक वेब पोर्टल updeled.gov.in या upbasiceduboard.gov.in में की है।

यूपी टीईटी आंसर की 2021 कैसे देखे

  • सबसे पहले विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • फिर होम पेज पर Answer Key लिंक खोजे।
  • लिंक पर क्लिक करें।
  • अब अपना रोल नंबर और DOB इत्यादि जैसे सभी आवश्यक विवरण दर्ज करें।
  • सबमिट बटन पर क्लिक करे।
  • फिर Answer Sheet आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी
  • इसे डाउनलोड करे

Important Link

Download Answer Key Click Here
Official Site Click Here
Categories: Answer Key
Pardeep Verma:
Related Post