You are here
Home > Current Affairs > भारतीय और श्रीलंकाई तट रक्षकों के बीच उच्च स्तरीय बैठक

भारतीय और श्रीलंकाई तट रक्षकों के बीच उच्च स्तरीय बैठक

भारतीय और श्रीलंकाई तट रक्षकों के बीच उच्च स्तरीय बैठक भारतीय तटरक्षक बल ने कल नई दिल्ली में तटरक्षक मुख्यालय में श्रीलंका तट रक्षक के साथ एक उच्च-स्तरीय बैठक (HLM) आयोजित की। भारतीय पक्ष का नेतृत्व तटरक्षक बल के नटराजन के महानिदेशक ने किया, जबकि श्रीलंका के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व रियर एडमिरल सामंथा विमलथुंगे ने किया।

यह बैठक दोनों पक्षों के बीच समुद्र में अंतरराष्ट्रीय अवैध गतिविधियों का मुकाबला करने और क्षेत्रीय सहयोग को विकसित करने के लिए एक सहयोगी संबंध की स्थापना के लिए समझौता ज्ञापन के प्रावधानों के तहत हुई। श्रीलंका कोस्ट गार्ड का चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल, जिसके महानिदेशक रियर एडमिरल सामंथा विमलथुंगे महानिदेशक (DG) के नेतृत्व में वर्तमान में भारत की आधिकारिक यात्रा पर हैं।

बैठक के दौरान, दोनों पक्ष सुरक्षा और सुरक्षा से संबंधित समुद्री मुद्दों के एक स्पेक्ट्रम को संबोधित करने में सहयोग को मजबूत करने पर सहमत हुए। श्रीलंका द्वारा दो मछली पकड़ने वाली नौकाओं को भारतीय तटरक्षक बल द्वारा किए गए सूचना आदान-प्रदान के आधार पर मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल करने के लिए समझौता ज्ञापन पर सहमति व्यक्त की गई, जो समुद्र में उभरती स्थितियों के लिए और अधिक सहयोगात्मक प्रतिक्रिया का पीछा करने के लिए एक महत्वपूर्ण हिमस्खलनकर्ता के रूप में पहचाना गया।

तो दोस्तों यहा इस पृष्ठ पर भारतीय और श्रीलंकाई तट रक्षकों के बीच उच्च स्तरीय बैठक के बारे में बताया गया है अगर ये आपको पसंद आया हो तो इस पोस्ट को share जरूर करे।

Current Affairs

Leave a Reply

Top