You are here
Home > रोचक ज्ञान > जानिए किस लड़की को कैसा दूल्हा मिलेगा

जानिए किस लड़की को कैसा दूल्हा मिलेगा

राशि के हिसाब से जानिए किस लड़की को कैसा दूल्हा मिलने की है मान्यता :- हर लड़की की अलग अलग पसंद होती है की किसी को पैसे वाला दूल्हा तो किसी को प्यार करने वाला दूल्हा  तो किसी को गोरा दूल्हा तो किसी को कैसा परंतु ऐसा हो नहीं पाता है क्योंकि अन्य शुभ कामों की तरह है यह भी शास्त्रों के अनुसार अथवा राशि के अनुसार होता है। हर कुंवारी लड़की की यह इच्छा होती है कि उसे अच्छा दूल्हा(jivnsathi) मिले। ऐसा दूल्हा जो उसका सम्मान करता हो, जो उससे बहुत प्यार करता हो। साथ ही पूरा जीवन एक-दूसरे के साथ खुशी-खुशी रहने को तैयार हो। माता-पिता अपनी लड़की लिए सदैव योग्य दूल्हा ही ढूंढते हैं। इन सबके बीच ज्योतिष शास्त्र में दूल्हा-दुल्हन के बारे में काफी कुछ बताया गया है। किसी कुंवारी लड़की को उसकी राशि के हिसाब से कैसा दूल्हा मिलेगा, इसके बारे में भी बताया गया है। तो चलिए जानते हैं कि राशि के हिसाब से किस लड़की को कैसा दूल्हा (kis ladki ko kesa dulha milega,sastro k anusaar kis nam wali ladki ko kesa dulha milega) मिलने की मान्यता है।

मेष राशि वाली कन्याओं के लिए

शास्त्रों के अनुसार बताया जाता है कि इस राशि की लड़की को सुंदर और पढ़ा-लिखा दूल्हा मिलता है। कहते हैं कि इनके वर धार्मिक स्वभाव के होते हैं।जिन लोगों की राशि मेष है, उन लोगों की लिए मेष, सिंह या धनु राशि के साथी सबसे अच्छे रहते हैं। इनका प्रेम प्रसंग उत्तम रहता है।

वृषभ राशि वाली कन्याओं के लिए

ज्योतिष के अनुसार, इस राशि की लड़की को अपेक्षाकृत कम पढ़ा-लिखा वर मिलता है। इनके पति अपने जीवन में काफी संघर्ष किए हुए होते हैं।वृष राशि के लोगों के लिए वृष, कन्या या मकर राशि के साथी श्रेष्ठ होते हैं। इनका प्रेम प्रसंग उत्तम रहता है।

मिथुन राशि वाली कन्याओं के लिए

माना जाता है कि मिथुन राशि वाली लड़कियों को घंमडी पति मिलते हैं। कहते हैं कि इनको बात-बात पर क्रोध भी आता रहता है।मिथुन राशि के लोगों के लिए मिथुन, तुला या कुंभ राशि के साथी सबसे अच्छे होते हैं। इनका प्रेम प्रसंग उत्तम रहता है।

कर्क राशि वाली कन्याओं के लिए

इस राशि की लड़कियों के पति उनका काफी सम्मान करते हैं। हालांकि उनके मुताबिक चीजें नहीं होने पर क्रोध भी खूब करते हैं।जिन लोगों की राशि कर्क है, उन लोगों की लिए कर्क, वृश्चिक या मीन राशि के साथी श्रेष्ठ रहते हैं। इनका प्रेम प्रसंग उत्तम रहता है।

सिंह राशि वाली कन्याओं के लिए

कहा जाता है कि इस राशि की लड़कियों को काफी सम्मान देने वाले पति मिलते हैं। साथ ही इनसे बहुत अच्छी संतान प्राप्ति भी होती है।सिंह राशि के लोगों के लिए मेष, सिंह या धनु राशि के साथी श्रेष्ठ होते हैं। इनका प्रेम प्रसंग उत्तम रहता है।

कन्या राशि वाली कन्याओं के लिए

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, इन्हें चंचल स्वभाव के पति मिलते हैं। ये सुंदर होते हैं। साथ ही इनके कुछ अफेयर्स होने की बात भी कही जाती है।जिन लोगों की राशि कन्या है, उन लोगों की लिए वृष, कन्या या मकर राशि के साथी श्रेष्ठ रहते हैं। इनका प्रेम प्रसंग उत्तम रहता है।

तुला राशि वाली कन्याओं के लिए

कहते हैं कि तुला राशि की लड़कियों के पति बात-बात पर नाराज होने वाले होते हैं। लेकिन ये अपने वैवाहिक जीवन को लेकर काफी गंभीर होते हैं।तुला राशि के लोगों के लिए मिथुन, तुला या कुंभ राशि के साथी सबसे अच्छे होते हैं। इनका प्रेम प्रसंग उत्तम रहता है।

वृश्चिक राशि वाली कन्याओं के लिए

माना जाता है कि इनके पति काफी अच्छी बातचीत करना जानते हैं। साथ ही इनके रोमांटिक होने की बात भी कही गई है।जिन लोगों की राशि वृश्चिक है, उन लोगों की लिए कर्क, वृश्चिक या मीन राशि के साथी श्रेष्ठ रहते हैं। इनका प्रेम प्रसंग उत्तम रहता है।

धनु राशि वाली कन्याओं के लिए

धनु राशि की लड़कियों को भाग्यशाली पति मिलने की बात कही गई है। कहते हैं कि ये अपनी पत्नी की बात सुनने को तैयार रहते हैं।धनु राशि के लोगों के लिए मेष, सिंह या धनु राशि के साथी श्रेष्ठ होते हैं। इनका प्रेम प्रसंग उत्तम रहता है।

मकर राशि वाली कन्याओं के लिए

इस राशि की लड़कियों को मधुर स्वभाव वाले पति मिलने की मान्यता है। इनके पति में मुश्किल समय का सामना करने की क्षमता होती है।जिन लोगों की राशि मकर है, उन लोगों की लिए वृष, कन्या या मकर राशि के साथी सबसे अच्छे रहते हैं। इनका प्रेम प्रसंग उत्तम रहता है।

कुंभ राशि वाली कन्याओं के लिए

कहा जाता है कि इस राशि की लड़कियों के पति तुनक-मिजाज होते हैं। इन लोगों को अकेले रहना ज्यादा पसंद आता है।कुंभ राशि के लोगों के लिए मिथुन, तुला या कुंभ राशि के साथी श्रेष्ठ होते हैं। इनका प्रेम प्रसंग उत्तम रहता है।

मीन राशि वाली कन्याओं के लिए

इन्हें सुंदर और सुशील पति मिलने की बात कही गई है। साथ ही इनके पति आर्थिक रूप से काफी सम्पन्न होते हैं।जिन लोगों की राशि मीन है, उन लोगों की लिए कर्क, वृश्चिक या मीन राशि के साथी श्रेष्ठ रहते हैं। इनका प्रेम प्रसंग उत्तम रहता है।

राशि के हिसाब से जानिए किस लड़की को कैसा दूल्हा मिलने की है मान्यता

Leave a Reply

Top